COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 7 सितम्बर 2018

35   //    08 Sep 2018, 00:17 IST

England vs India, 5th Test, Day 1: भारतीय गेंदबाजों की शानदार वापसी, स्टंप्स के समय इंग्लैंड 198/7

इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल में पांचवें टेस्ट के पहले दिन मेजबानों ने 90 ओवर में 198/7 का स्कोर बनाया। अपना आखिरी टेस्ट खेले रहे एलिस्टेयर कुक ने 71 रनों की बढ़िया पारी खेली और मोईन अली ने 50 रनों की पारी खेलकर उनका बखूबी साथ दिया, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी सत्र में 6 विकेट लेकर जबरदस्त वापसी की और इंग्लैंड के बड़े स्कोर तक पहुंचने की उम्मीदों को झटका दिया। इशांत शर्मा ने अभी तक सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए हैं।




England vs India, 5th Test: पहले दिन बने आंकड़ों पर एक नज़र

# एलिस्टेयर कुक का अर्धशतक इस सीरीज में दोनों टीमों की तरफ से किसी भी ओपनर का पहला अर्धशतक है। सीरीज में ओपनर की 31वीं पारी में बना यह रिकॉर्ड और इस मामले में ऑस्ट्रेलिया vs वेस्टइंडीज (1951/52 - 28 पारी) का विश्व रिकॉर्ड टूटा।

# विराट कोहली ने सीरीज के सभी 5 मैचों में टॉस हारने का रिकॉर्ड बनाया। 5 मैचों की सीरीज में इससे पहले भारत की तरफ से सिर्फ लाला अमरनाथ (1948/49 vs वेस्टइंडीज) और कपिल देव (1982/83 vs वेस्टइंडीज़) ने सभी मैच में टॉस गंवाया था।




 

सुरेश रैना की जगह अक्षदीप नाथ को उत्तर प्रदेश टीम का कप्तान बनाया गया

अक्षदीप नाथ को सुरेश रैना की जगह उत्तर प्रदेश रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है। हालांकि रैना अभी भी सीमित ओवरों की क्रिकेट में यूपी टीम की कप्तानी करते रहेंगे। आपको बता दें कि सुरेश रैना का प्रदर्शन रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में काफी निराशाजनक रहा था, उन्होंने 5 मैचों के 9 पारियों में 11.67 की औसत से सिर्फ 105 रन ही बनाए थे।






पाकिस्तान सुपर लीग के चौथे सीजन में खेलेंगे एबी डीविलियर्स

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स इस बार के पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते हुए नजर आएंगे। उन्होंने पीएसएल के साथ करार कर लिया है और इस बार की नीलामी में उन पर सभी फ्रेंचाइजी की निगाहें होंगी। अपने एक वीडियो संदेश में उन्होंने इस बात की जानकारी दी।




 

Duleep Trophy 2018, फाइनल: इंडिया ब्लू ने इंडिया रेड को हराकर खिताब अपने नाम किया

इंडिया ब्लू ने डिंडिगुल में हुए दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में इंडिया रेड को एक पारी और 187 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। मैच के चौथे दिन इंडिया रेड अपनी दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलते हुए 172 रनों पर सिमट गई। निखिल गंगटा को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।






KPL 2018: बीजापुर बुल्स ने बेंगलुरू ब्लास्टर्स को फाइनल में 7 विकेट से हराकर खिताब जीता

कर्नाटक प्रीमियर लीग के सातवें सीजन के फाइनल में बीजापुर बुल्स ने बेंगलुरू ब्लास्टर्स को 7 विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। बैंगलुरू ब्लास्टर्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 101 रन बनाकर सिमट गई, जिसके जवाब में बीजापुर बुल्स ने इस लक्ष्य को 13.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। नवीन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

 




एशिया कप में भारत के खिलाफ सभी 10 विकेट लेना चाहते हैं हसन अली

हसन अली ने लाहौर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस समय हम टॉप पर हैं। भारतीय टीम दबाव में होगी क्योंकि पिछले मैच में हमने उन्हें हराया था। यूएई में मैच हो रहा है जिससे हमें काफी फायदा होगा, क्योंकि हम लोग यहां पर काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। हमें यहां की परिस्थितियों के बारे में अच्छी तरह से पता है।




शिखर धवन ने आलोचकों को दिया जवाब, इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया भावुक संदेश

धवन ने लिखा ''जो लोग नकारात्मक चीजें लिख रहे हैं, मैं उनको कहना चाहता हूं कि आपको जितना दुख है उतना हमें भी है। जरूरी ये है कि हम अपनी गलतियों से सीख लें और आगे बढ़ें। हम जब भी मैदान पर उतरते हैं तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करते हैं।"

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...