Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 फरवरी 2019

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.86K   //    08 Feb 2019, 22:04 IST

Enter caption

IND vs NZ: भारत ने दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, क्रुणाल पांड्या की शानदार गेंदबाजी

भारत ने ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 158/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने सिर्फ तीन विकेट खोकर 19वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। क्रुणाल पांड्या (3/28) को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

IND v NZ: दूसरे टी20 मैच के दौरान डीआरएस डिसीजन को लेकर हुआ विवाद

दरअसल न्यूजीलैंड पारी के छठे ओवर में क्रुणाल पांड्या की गेंद पर डैरेल मिचेल के खिलाफ पगबाधा की अपील हुई और अंपायर ने तुरंत मिचेल को आउट करार दे दिया। इसके बाद मिचेल ने दूसरे छोर पर मौजूद अपने कप्तान केन विलियम्सन से सलाह मशविरा के बाद डीआरएस का प्रयोग किया। थर्ड अंपायर ने कई एंगल से रीप्ले को देखा। हॉटस्पॉट में जहां दिख रहा था कि शायद गेंद बल्ले को लगकर पैड में लगी थी, लेकिन आरटीएस (रियल टाइम स्निको) में ऐसा कुछ भी नहीं दिखा। कई बार रीप्ले देखने के बाद तीसरे अंपायर शॉन हेग ने बल्लेबाज को आउट करार दे दिया।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड महिला टीम ने दूसरे टी20 में भारत को चार विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टी20 में भारत को 23 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी हासिल कर ली। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 135/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 6 विकेट खोकर आखिरी गेंद पर जीत हासिल कर ली। सूजी बेट्स को 62 रनों की शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

IND 'A' vs ENG 'A' : पहला अनाधिकृत टेस्ट: इंग्लैंड के 340 रनों के जवाब में इंडिया ए का स्कोर 219/1

केरल में खेले जा रहे पहले अनाधिकृत टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड लॉयंस के पहली पारी के 340 रनों के जवाब में इंडिया ए ने एक विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय के एल राहुल 88 और प्रियांक पांचाल 89 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

क्रिकेट न्यूज: पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन की मदद के लिए आगे आए केएल राहुल

Advertisement

एक अखबार की ताजा रिपोर्ट के अनुसार लोकेश राहुल इस फेहरिस्त में सबसे आगे हैं जिन्होंने जैकब मार्टिन के परिवार के लिए सबसे बड़ी रकम दी है। मार्टिन के परिवार ने इस अखबार को बताया है कि लोकेश राहुल ने सबसे बड़ी रकम के साथ मदद की है और ये भी कहा है कि इस रकम का खुलासा नहीं किया जाए। मार्टिन की पत्नी ख्याती ने बताया कि राहुल की टीम ने उनसे संपर्क करके ये पूछा कि मदद के लिए कितने पैसे चाहिए और फिर उसी दिन उनके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिये गए।

क्रिकेट न्यूज़: आईपीएल के दौरान महिलाओं के टी20 प्रदर्शनी मैच भी खेले जायेंगे

बीसीसीआई द्वारा आईपीएल के आगामी संस्करण के दौरान महिला क्रिकेटरों के टी20 मैचों के आयोजन पर विचार किया जा रहा है। पिछले साल भी आईपीएल के दौरान, बीसीसीआई ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में महिला टी20 मैच का आयोजन किया था, लेकिन इस साल बोर्ड ने मैचों का एक सेट आयोजित करके, प्रयोग को आगे बढ़ाने का फैसला किया है।

क्रिकेट न्यूज: 'इंग्लैंड ए' के खिलाफ दूसरे मैच के लिए भारत ए टीम का ऐलान, ईरानी कप के लिए भी 'शेष भारत' की टीम घोषित

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे चार दिवसीय मैच के लिए करुण नायर को भारत ए टीम में शामिल किया गया है। केएल राहुल इस मैच में टीम की अगुवाई करेंगे। इस समय वायनाड (केरल) में खेले जा रहे पहले मैच में अंकित बावने टीम की कप्तानी कर रहे हैं। दूसरा चार दिवसीय मैच 13 फरवरी को मैसूर में खेला जाएगा। चयन समिति ने रणजी ट्रॉफी 2018-19 के विजेता विदर्भ के खिलाफ खेले जाने वाले ईरानी कप के लिए रेस्ट ऑफ इंडिया टीम का भी चयन किया है। यह मैच नागपुर में 12-16 फरवरी तक खेला जाएगा।

क्रिकेट न्यूज: भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की महिला टीम का ऐलान, सारा टेलर की वापसी

भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की महिला टीम का ऐलान हो गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज सारा टेलर और कैथरिन ब्रुन्ट की टीम में वापसी हुई है। हाल ही में संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप में चोट और निजी कारणों से इन दोनों खिलाड़ियों ने हिस्सा नहीं लिया था। सारा टेलर को जहां वनडे टीम में शामिल किया गया है, वहीं कैथरिन को टी20 टीम में जगह मिली है।

क्रिकेट न्यूज़: आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान

आयरलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान की वनडे, टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान हो गया है। स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान को अफगानिस्तान की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। 17 वर्षीय स्पिनर ने पिछले साल जून में भारत के खिलाफ अपना पहला और आखिरी टेस्ट मैच खेला था। अफगानिस्तान की टीम में कुछ नये चेहरे भी शामिल किये गए हैं।

SA vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की घोषणा

13 फरवरी से श्रीलंका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। इन दो मैचों की श्रंखला के लिए दक्षिण अफ़्रीका टीम में 20 वर्षीय ऑलराउंडर वियान मुल्डर को भी शामिल किया गया है। पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराने वाली दक्षिण अफ्रीकाई टीम में सिर्फ अनकैपड टेस्ट खिलाड़ी मुल्डर को जोड़ा गया है।

क्रिकेट न्यूज़: रिकी पोंटिंग को विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच के रूप में चयनित किया गया है। डेविड सेकर के पद छोड़ने के अगले ही दिन उनकी नियुक्ति हुई है। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर का मानना है कि टीम में रिकी पोंटिंग की मौजूदगी विश्वकप के लिए महत्वपूर्ण साबित होगी।

Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...