क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 8 जुलाई 2018

ENGvIND: भारत ने तीसरे टी20 में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्ज़ा किया ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा कर लिया है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 198/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के धुआंधार शतक की बदौलत 19वें ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रोहित शर्मा को उनके शतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच और मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।


ENGvIND, तीसरा टी20: रोहित शर्मा के शानदार शतक और भारत की सीरीज जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं


ENGvIND: तीसरे टी20 में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

रोहित शर्मा ने तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया और इस मामले में कॉलिन मुनरो के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। महेंद्र सिंह धोनी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय की एक पारी में 5 कैच लेने का विश्व रिकॉर्ड बनाया। इसके अलावा धोनी टी20 अंतरराष्ट्रीय में 50 कैच लेने वाले एकमात्र विकेटकीपर हैं। फ़िलहाल उनके नाम 54 कैच और 33 स्टंपिंग है, जो कि एक विश्व रिकॉर्ड है।


सौरव गांगुली को उनके जन्मदिन पर क्रिकेट जगत ने दी शुभकामनाएं

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान और 'दादा' के नाम से मशूहर सौरव गांगुली का आज 46वां जन्मदिन है। इस मौके पर दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटरों ने उनको बधाई संदेश दिए हैं।


टी20 त्रिकोणीय सीरीज: पाकिस्तान ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया

पाकिस्तान ने हरारे में खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर खिताबी जीत हासिल की। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 183/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने मैन ऑफ़ द मैच फखर ज़मान के 91 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत आखिरी ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। फखर ज़मान को पांच मैचों में 278 रन बनाने के लिए मैन ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया।


विराट कोहली टीम को कैसे आगे ले जाते हैं, इस आधार पर ही उनका मूल्यांकन होगा: सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली और उनकी कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कोहली के सिर्फ रन बनाने से कुछ नहीं होगा, अगर वो कप्तानी सही तरीके से ना करें।


आईसीसी को बॉल टैंपिरिंग के नियम को स्पष्ट करने की जरूरत है: फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी ने कहा, "आईसीसी ने बॉल टैंपरिंग की सजा को सख्त करके अच्छा फैसला किया है। हालांकि मुझे अभी भी इस नियम की पूरी जानकारी नहीं है। मेरे हिसाब से अगर हम अपने मुंह में कुछ डालते हैं और उससे गेंद को शाइन करते हैं, तो वो गलत नहीं है, लेकिन अब सजा काफी सख्त हो गई है। इससे अब हर कोई ऐसा करने से पहले जरूर सोचेगा। आईसीसी को इस बात को भी साफ करना होगा कि किस बात की इजाजत है और किस बात की नहीं। क्या मैदान में मिंट खा सकते हैं?"


प्रशासकों की समिति ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में दूसरे राज्यों के खिलाड़ियों के खेलने पर लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग के तीसरे सीजन में दूसरे राज्यों के खिलाड़ियों के खेलने के फैसले पर रोक लगा दी है। सीओए ने कहा कि बीसीसीआई के नियम इस बात की इजाजत नहीं देते हैं।


ICC महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर: दूसरे दिन बांग्लादेश, यूगांडा, पापुआ न्यू गिनी और आयरलैंड ने जीते अपने मुकाबले

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 क्वालीफ़ायर के दूसरे दिन ग्रुप ए में बांग्लादेश ने नीदरलैंड्स को 7 विकेट से और पापुआ न्यू गिनी ने यूएई को 2 विकेट से हराया। ग्रुप बी में आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 9 विकेट से और यूगांडा ने थाईलैंड को 4 विकेट से हराया।


ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: वेस्टइंडीज बी और एडमंटन रॉयल्स ने जीते अपने-अपने मुकाबले

ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट में शनिवार को हुए मुकाबलों में क्रिकेट वेस्टइंडीज बी और एडमंटन रॉयल्स ने जीत हासिल की। वेस्टइंडीज बी ने टोरंटो नेशनल्स और एडमंटन रॉयल्स ने विनिपेग हॉक्स को हराया।

App download animated image Get the free App now