COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 9 जुलाई 2018

SENIOR ANALYST
23   //    09 Jul 2018, 21:53 IST

ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: वेंकूवर नाइट्स और टोरंटो नेशनल्स ने जीते अपने-अपने मुकाबले, क्रिस गेल ने खेली शानदार पारी


ग्लोबल कनाडा टी2-0 टूर्नामेंट में कल दो मुकाबले देखने को मिले। वेंकूवर नाइट्स ने क्रिकेट वेस्टइंडीज बी टीम को हराया तो, टोरंटो नेशनल्स ने आखिरी गेंद पर जीत दर्ज करते हुए मॉनट्रियल टाइगर्स को मात दी।



ENGvIND: रोहित शर्मा की यह पारी काफी खास थी- हार्दिक पांड्या


भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में मिली शानदार जीत का श्रेय रोहित शर्मा को देते हुए उनकी पारी की प्रशंसा की। भारतीय टीम ने तीसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराते हुए सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था और इस जीत में रोहित शर्मा का काफी अहम योगदान था।



डेवि़ड वार्नर ने अपनी खराब फॉर्म को लेकर दिया बड़ा बयान


बॉल टैंपरिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे डेविड वॉर्नर इस समय ग्लोबल कनाडा टी20 टूर्नामेंट में विनिपेग हॉक्स की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन बल्ले के साथ अबतक वो पूरी तरह से विफल रहे हैं और पूरे टूर्नामेंट में एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। टीम की कप्तानी मिलने से भी उनके प्रदर्शन में सुधार नहीं आया। हालांकि ऐसा लग रहा है कि वॉर्नर ने अभी भी हार नहीं मानी है और वो अपनी फॉर्म को सकारात्मक तरीके से ले रहे हैं।



आरोन फिंच बन सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम के कप्तान, जस्टिन लैंगर ने दिए संकेत


टिम पेन की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी आरोन फिंच को दी जा सकती है। फिंच इस वक्त टी20 टीम के कप्तान हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि फिंच को एकदिवसीय टीम की कमान भी सौंपी जा सकती है।



ENGvIND: विराट कोहली ने की हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन की जबरदस्त तारीफ


भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को ब्रिस्टल में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम ने 199 रनों के लक्ष्य को 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। रोहित शर्मा ने नाबाद 100 रनों की पारी खेली और हार्दिक पांड्या ने भी 14 गेंद पर ताबड़तोड़ 33 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उन्होंने 4 विकेट लिए। इसी वजह से कप्तान कोहली ने मैच के बाद हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन की काफी तारीफ की।



ENGvIND: इयोन मॉर्गन के मुताबिक जो रूट को टीम से बाहर करने का फैसला मुश्किल था


इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन को भारत के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मैच के बाद इस बात को कबूल किया कि जो रूट को टीम से बाहर बिठाने का फैसला मुश्किल था। इंग्लैंड ने तीसरे टी20 के लिए टीम में जो रूट की जगह ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया था। भारत ने इस मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।



ग्लेन मैक्सवेल पर खेल भावना के विपरीत कार्य करने के लग रहे आरोप


क्रिकेट को हमेशा भद्र पुरुषों का खेला कहा जाता है और खेल भावना से खेलने की हिदायतें भी देखने को मिलती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी इस मामले में सबसे पीछे नजर आते हैं। कंगारू टीम का विवादों से चोली दामन का साथ रहा है। जिम्बाब्वे में समाप्त हुई त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में हारने के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने पाक कप्तान सरफराज अहमद से हाथ नहीं मिलाया और इसका वीडियो वायरल हो गया।



डेनियल क्रिस्चन ने टी20 क्रिकेट में 37 गेंदों पर बनाया शतक


टी20 क्रिकेट को चौके और छक्कों का खेल माना जाता है। गेंदबाजों के लिए इसमें कुछ ख़ास नहीं होता। बल्लेबाज हर गेंद को सीमा रेखा से बाहर भेजने की कोशिश में रहता है इसलिए कई बार बड़े रिकॉर्ड भी बन जाते हैं। इंग्लैंड में डेनियल क्रिस्चन ने भी कुछ ऐसा ही करते हुए 37 गेंदों पर शानदार शतक जमाया है। वे आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हैं। नॉटिंघमशायर की तरफ से खेलते हुए नॉर्थमप्टनशायर के खिलाफ उन्होंने यह कारनामा किया। अपनी पारी के दौरान क्रिस्चन ने 37 गेंदों पर शतक जड़ा और कुल 40 गेंदों पर नाबाद 113 रनों की धाकड़ पारी खेली।



सरफराज अहमद से हाथ नहीं मिलाने वाली घटना पर ग्लेन मैक्सवेल ने मांगी माफी


जिम्बाब्वे में हुई टी20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ हारने के बाद खेल भावना नहीं दिखाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने माफी मांगी है। उन्होंने सरफराज अहमद से मैच के बाद हाथ नहीं मिलाया था और निकल गए थे। अपने ट्विटर पर उन्होंने एक लम्बा सन्देश लिखते हुआ घटना पर खेद जताते हुए कहा कि मुझे पाकिस्तानी टीम के होटल में जाकर सरफराज और टीम से मिलना है।



ENGvIND: मैंने अभी तक सिर्फ 3 ही टी20 शतक लगाए हैं, मुझे अभी और आगे जाना है- रोहित शर्मा


भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में शानदार शतक के बाद बड़ा बयान दिया है। रोहित ने कहा कि उन्होंने अभी तक सिर्फ 3 ही टी20 शतक लगाए हैं और उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है। मैच के बाद दिनेश कार्तिक के साथ इंटरव्यू में रोहित ने ये बयान दिया।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...