Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 12 जनवरी 2020

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 12 Jan 2020, 21:30 IST

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए टीम से हुए बाहर

हार्दिक पांड्या फिट हैं लेकिन वे भारत ए के न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। पांड्या के ट्रेनर एस रजनीकांत ने उन्हें गेंदबाजी में खुद को टेस्ट करने की सलाह देते हुए इस दौरे से दूर रखने का निर्णय लिया है। इंटरनेशनल मैच से पहले वर्कलोड नहीं लेने की नीति अपनाते हुए रजनीकांत ने पांड्या को लेकर यह फैसला लिया है।

गौतम गंभीर और मदन लाल होंगे क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य-रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर और 1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य मदन लाल को क्रिकेट सलाहकार समिति में शामिल करेगी। ये सलाहकार समिति अगले 4 साल के लिए भारतीय चयन समिति का चयन करेगी। समिति की तीसरी सदस्य पूर्व महिला क्रिकेट सुलक्षणा नायक हो सकती हैं।

महिला टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

हरमनप्रीत कौर, स्मृति मन्धाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, वेदा कृष्णामूर्ति, ऋचा घोष तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर, पूनम यादव, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, राजेश्वरी गायकवाड़।

जसप्रीत बुमराह को मिलेगा पॉली उमरीगर अवॉर्ड

साल 2018-19 के बीसीसीआई अवॉर्ड्स के लिए जसप्रीत बुमराह को पॉली उमरीगर अवॉर्ड मिलेगा। इस समयकाल में बुमराह के बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें इस सम्मान से नवाजा जाएगा। भारतीय पुरुष क्रिकेट में बुमराह पहली बार यह सर्वोच्च अवॉर्ड प्राप्त करेंगे। लगातार पिछले दो साल यह विराट कोहली को मिला था। महिला क्रिकेट में सर्वोच्च पुरस्कार के लिए पूनम यादव को चुना गया है।

Big Bash League: मार्कस स्टोइनिस ने 147 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर रचा इतिहास

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश लीग में मार्कस स्टोइनिस ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम दर्ज किया है। उन्होंने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 79 गेंद पर 13 चौके और 8 छक्के की मदद से नाबाद 147 रनों की जबरदस्त पारी खेली। इसके साथ ही स्टोइनिस बिग बैश लीग के इतिहास में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

IND vs AUS: ओस से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने गीले गेंद से की प्रैक्टिस

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत में अक्सर डे-नाईट मैचों के दौरान ओस की भूमिका काफी अहम हो जाती है। इसीलिए ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने गीले गेंद से प्रैक्टिस किया, ताकि वो मैच के दौरान इस तरह की परिस्थिति से निपट सकें।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, पांचवां राउंड: दूसरे दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में पांचवे राउंड के दूसरे दिन का खेल आज समाप्त हुआ। पंजाब के लिए मंदीप सिंह, मुंबई के लिए आदित्य तारे, विदर्भ के लिए आदित्य सरवेट, सौराष्ट्र के लिए चेतेश्वर पुजारा और हरियाणा के लिए हर्षल पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया।

Published 12 Jan 2020, 21:30 IST
Advertisement
Fetching more content...