Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 13 जुलाई 2019

  • क्रिकेट की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 13 Jul 2019, 21:39 IST

एम एस धोनी
एम एस धोनी

वर्ल्ड कप 2019: योगराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को बताया भारत की हार का जिम्मेदार

योगराज ने एनएनआईएस स्पोर्ट्स के हवाले से कहा: "एक लड़का (रविन्द्र जडेजा) आता है और वह बिना किसी चिंता के बड़े-बड़े शॉट्स खेलता है। आप दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। जब वह 77 रनों पर शानदार बल्लेबाजी कर रहा था, तो आप उन्हें शॉट्स खेलने के लिए कहते हैं। इससे पहले आपने हार्दिक पांड्या को स्पिनर के खिलाफ बड़े शॉट्स खेलने के लिए कहा था।"

World Cup 2019: एम एस धोनी को सातवें नंबर पर भेजने के फैसले पर रवि शास्त्री का बड़ा बयान

इंडियन एक्सप्रेस ने कोच शास्त्री को कोट करते हुए लिखा, "यह टीम का निर्णय था और इस निर्णय में सभी शामिल थे। यह साधारण निर्णय भी था। धोनी पहले बल्लेबाजी करने आते और आउट हो जाते तो लक्ष्य का पीछा करने की कोशिश खत्म हो जाती।"

Hindi Cricket News: आशीष नेहरा ने चुनी वर्ल्ड कप इलेवन, महेंद्र सिंह धोनी को बनाया कप्तान

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, केन विलियमसन, शाकिब अल हसन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), बेन स्टोक्स, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर, मिचेल स्टार्क।

वर्ल्ड कप 2019: दो हिस्सों में बंटी है टीम इंडिया, रवि शास्त्री से खुश नहीं हैं खिलाड़ी - रिपोर्ट

भारत के न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलकर वर्ल्ड कप 2019 से बाहर होने को कुछ ही दिन हुए हैं और फिलहाल रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में तनाव व्याप्त है। दैनिक जागरण की एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम दो हिस्सों में बंट चुकी है जिसमें से एक हिस्सा विराट कोहली की तरफ है तो वहीं दूसरा हिस्सा रोहित शर्मा के सपोर्ट में है, लेकिन टीम में किसी तरह का बंटवारा नहीं है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि टीम के चुनाव में पक्षपात किया गया है।

Hindi Cricket News: स्टीव वॉ ने भारतीय उपमहाद्वीप में खिलाड़ियों के संन्यास लेने के रवैये को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

Advertisement

उन्होंने कहा, "शायद उपमहाद्वीप में आप ज़्यादा हवा की ओर चलते हैं क्योंकि 1.4 बिलियन लोग आपको फॉलो कर रहे हैं। लोग बहुत दिन तक लोग नहीं रह जाते हैं। वे महान बन जाते हैं, भगवान बन जाते हैं। मूव ऑन करना बहुत कठिन हो जाता है। जब व्यक्ति एक निश्चित उम्र में पहुंचता है तो यह चैलेंजिंग हो जाता है। धोनी अभी भी महान खिलाड़ी हैं।"

वर्ल्ड कप 2019: नंबर 4 की समस्या को लेकर चयनकर्ताओं से नाराज है बीसीसीआई

IANS से बात करते हुए BCCI के एक सीनियर ऑफिशियल ने कहा कि जब टीम कोई सीरीज जीतती है तो सेलेक्शन कमेटी इसका श्रेय लेती है तो फिर सीरीज हारने पर भी सेलेक्शन कमेटी को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। BCCI ऑफिशियल ने कहा, "जब टीम कोई टूर्नामेंट जीतती हैै तो सेलेक्टर्स को उनके प्रदर्शन के लिए नकद ईनाम दिए जाते हैं, लेकिन जब टीम हारती है तो केवल खिलाड़ियों की आलोचना की जाती है। सेलेक्टर्स का क्या? "

वर्ल्ड कप 2019: फाइनल मुकाबले से पहले जेम्स नीशम ने भारतीय फैंस से की खास अपील

नीशम ने ट्वीट करते हुए लिखा, "प्रिय भारतीय क्रिकेट फैंस। यदि आप फाइनल मुकाबला देखने के लिए नहीं आना चाहते हैं तो उदार बनिए और अपने टिकटों को ऑफिशियल प्लेटफॉर्म से बेच दीजिए। मुझे पता है कि यह ज़्यादा मुनाफा कमाने का साधन हो सकता है, लेकिन सभी क्रिकेट फैंस को आने का मौका दीजिए ना कि केवल धनी लोगों को।"

World Cup 2019, ENG vs NZ, फाइनल मैच: लाइव ऑनलाइन स्ट्रीमिंग, चैनल, टाइम, मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

आईसीसी विश्व कप 2019 का खिताबी मुकाबला मेजबान इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेला जायेगा। इस बार नया इतिहास लिखा जायेगा, इस दफा एक नया विजेता क्रिकेट जगत को मिलने वाला है। इंग्लैंड के पास विश्व कप जीतने का सुनहरा मौका है। सेमीफाइनल मैच में इंग्लिश टीम के बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की। दूसरी तरफ गेंदबाजी मे भी टीम रंग में दिखाई दी। इयोन मॉर्गन की अगुवाई में इंग्लिश टीम, न्यूज़ीलैंड के मुकाबले मजबूत नजर आ रही है। न्यूज़ीलैंड ने सेमीफाइनल में भारत को करीबी अंतर से हराया। इस जीत से उनका खोया हुआ आत्मविश्वास लौटा होगा। केन विलियम्सन की अगुवाई में टीम के पास इतिहास रचने का मौका है।

Hindi Cricket News: सिर पर बाउंसर लगने से जम्मू-कश्मीर के युवा खिलाड़ी की मौत

क्रिकेट के मैदान में जहां हमेशा मनोरंजन होता है, कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो दर्शको का भी दिल तोड़ देती हैं। ऐसी ही एक घटना जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में बारामूला और बडगाम के बीच खेले जा रहे मैच के दौरान हुई, जहां एक युवा खिलाड़ी की बल्लेबाजी करते हुए सिर पर गेंद लगने से मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस खिलाड़ी का नाम जहांगीर अहमद वार बताया गया है। यह खिलाड़ी ग्यारहवीं का छात्र था और नॉर्थ कश्मीर में रहता था।

Hindi Cricket News: मैं 1983 में कप्तान नहीं बनना चाहता था : कपिल देव

कपिल देव ने कहा मैं 1983 में कप्तान नहीं बनना चाहता था। उन्हें उस वक्त सुनील गावस्कर साहब को कप्तान बनाना चाहिए था। वह सेंसिबल और मैच्योर थे लेकिन नहीं। उस वक्त किसी युवा खिलाड़ी को कप्तान बनाना था तो मुझे बना दिया। 1985 में जब बोर्ड ने हटाया तो भी गलत था क्योंकि उस वक्त मुझे क्रिकेट की समझ होने लगी थी। उस समय मैं स्ट्रॉन्ग हो रहा था कि तभी मुझे काट दिया। फिर गावस्कर साहब को कप्तान बना दिया। इसलिए मैं कहता हूं कि बोर्ड वाले हमारे साथ खेलते हैं।

Hindi Cricket Team: किरण मोरे चुने गए यूएसए क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच

पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज किरण मोरे को यूएसए क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच के रूप में नामित किया गया है। वह पूर्व कोच पबुडू दासानायके की जगह लेंगे। यूएसए को 18 अगस्त से शुरू होने वाले टी 20 डब्ल्यूसी अमेरिका क्वालीफायर, क्षेत्रीय फाइनल में खेलना है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 13 Jul 2019, 21:39 IST
Advertisement
Fetching more content...