Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 मार्च 2019

  • दिनभर की अहम क्रिकेट खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 14 Mar 2019, 22:01 IST
Enter caption

IND vs AUS: सीरीज हारने के बावजूद टीम को लेकर सकारात्मक दिखे कप्तान विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया से पिछले महीने टी-20 सीरीज में मुंह की खाने के बाद भारत ने पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला भी हाथ से गंवा दी। दिल्ली में हुए इस निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया को 35 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। हालांकि, मैच हारने के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कप्तान विराट कोहली बेहद सकारात्मक नजर आए। उन्होंने कहा कि हम इस हार से कतई निराश नहीं हैं। हमने जो प्रयोग किए, हार के लिए उनका बहाना नहीं दे सकते हैं। दबाव के क्षण में विपक्षियों ने ज्यादा साहस दिखाया, जिससे हमें सीख लेनी चाहिए।  

बिशन सिंह बेदी ने उठाए सवाल, कहा-धोनी की गैरमौजूदगी में कोहली असहज नजर आते हैं

अपनी बेबाकी के लिए पहचाने जाने वाले बिशन सिंह बेदी ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी टीम के आधे कप्तान हैं। वह जब नहीं होते हैं तो विराट कोहली दुविधा में नजर आते हैं। बेदी ने कहा कि वैसे मैं टिप्पणी करने वाला कौन होता हूं? फिर भी हम सब हैरान हैं कि उन्हें आखिरी के दो महत्वपूर्ण मुकाबलों में क्यों रेस्ट दिया गया। उनकी अनुपस्थिति में बल्लेबाजी, क्षेत्ररक्षण और कई अहम फैसलों की कमी खली। धोनी एक तरह से टीम के आधे कप्तान हैं। उन्हें मौकों को भुनाना अच्छी तरह से आता है।  

हार्दिक-केएल राहुल मामले पर रवि शास्त्री ने तोड़ी चुप्पी, कहा-दोनों पर कार्रवाई होनी जरूरी थी

रवि शास्त्री ने कहा कि दोनों को फटकार की सख्त जरूरत थी। उन्होंने जो किया, उसका सबक मिलना जरूरी था। यह दोनों खिलाड़ियों के लिए अच्छा है। जिंदगी में गलतियां हो जाती हैं और उसकी कभी-कभी सजा मिल जाती है लेकिन दुनिया यहीं खत्म नहीं होती है। इस तरह के अनुभव के बाद खिलाड़ी मजबूती के साथ वापसी करने की कोशिश करते हैं। फिलहाल, हार्दिक पांड्या फिट न होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं।

क्रिकेट न्यूज़: नरेंद्र मोदी ने भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटरों से की ख़ास अपील, चुनाव को लेकर उठाया बड़ा कदम

प्रधानमंत्री ने यह अपील सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर की। उन्होंने लिखा कि आप क्रिकेट के मैदान में अभूतपूर्व रिकॉर्ड बनाते हैं। अब आप 130 करोड़ भारतीयों को आने वाले 2019 के आम चुनाव में मतदान का नया रिकॉर्ड बनाने में योगदान देने के लिए प्रेरित करें। जब ऐसा होगा तभी लोकतंत्र की जीत होगी। पीएम मोदी ने अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंदर सहवाग को टैग करते हुए लिखा कि आप जैसे खिलाड़ियों ने क्रिकेट की पिच पर अपने अद्‌भुत कारनामों से लाखों लोगों को प्रेरित किया है। आगे आइए, समय आ गया है कि एक बार फिर लोगों को रिकॉर्ड वोटिंग के लिए प्रोत्साहित करें।

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019: कर्नाटक ने फाइनल में महाराष्ट्र को हराकर पहली बार जीता खिताब

Advertisement

कर्नाटक ने सैय्यद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में कर्नाटक की टीम ने महाराष्ट्र को 8 विकेट से हराया। महाराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। कर्नाटक ने इस लक्ष्य को मैन ऑफ द मैच मयंक अग्रवाल की ताबड़तोड़ पारी (85 रन*, 57 गेंद, 6 चौके और 3 छक्के) की बदौलत 2 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। आपको बता दें कि कर्नाटक की टीम ने पहली बार इस प्रतिष्ठित खिताब को अपने नाम किया है। कर्नाटक की टीम अब लगातार 14 टी20 मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड बना चुकी है।

आईपीएल 2019: कोलकाता नाइट राइडर्स ने चोटिल कमलेश नागरकोटी की जगह संदीप वॉरियर को किया टीम में शामिल

केरल के तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर की किस्मत बहुत बुलंद है। आईपीएल शुरू होने से दस दिन पहले कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी बड़ी टीम से उन्हें जुड़ने का मौका मिल गया है। केकेआर के इस बड़े फैसले से हर कोई हैरान है। इस बाबत संदीप का कहना है कि मैं जल्द ही टीम के साथ अभ्यास सत्र में शामिल होने के लिए जुड़ जाऊंगा। खास बात यह रही कि 23 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल टूर्नामेंट के लिए हुए ऑक्शन में संदीप पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने दांव नहीं लगाया था। 

आईपीएल 2019: सौरव गांगुली बने दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार, रिकी पोंटिंग के साथ करेंगे काम

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को आईपीएल के12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स टीम का सलाहकार नियुक्त किया हैं । गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिग के साथ काम करेंगे ।

क्रिकेट न्यूज़: भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज वीआरवी सिंह ने क्रिकेट को कहा अलविदा

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज विक्रम राजवीर सिंह ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। वीआरवी सिंह ने 2006-2007 के बीच भारत के लिए केवल पांच टेस्ट मैच ही खेले हैं। इसके अलावा, दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में वह भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। वीआरवी ने कहा कि मैं अपनी चोटों से लगातार उबर नहीं पाया। मैंने बेहतर करने की कोशिश की लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हो सका। इस वजह से मैंने सोच लिया कि संन्यास लेने का यही सही समय है। अब आगे क्या करना है, उस पर मुझे ध्यान देना होगा। 

क्रिकेट न्यूज़: ब्रायन लारा ने किया अनोखा खुलासा, नारियल की शाखा से बने बल्ले से करते थे बल्लेबाजी

लारा ने बताया कि सभी जानते हैं कि कैरेबिया उष्णकटिबंधीय क्षेत्र है। वहां नारियल के पेड़ बहुत होते हैं। मैं जब चार साल का था, तब मेरे भाई ने नारियल के पेड़ की शाखा को क्रिकेट के बैट का आकार दिया। वो बिल्कुल पेंटिंग करने वाले ब्रश की तरह था। मैं गली क्रिकेट में विश्वास रखता था। इसका मतलब है कि मुझे जहां जो चीज दिख जाती थी, उससे खेलने लगता था। चाहे वो फिर सख्त संतरे हों, नींबू हो, कंचे हों या फिर कुछ और। सड़क हो या घर के पीछे का हिस्सा या मैदान, जहां मुझे मौका मिलता, वहां मैं खेलता था।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 14 Mar 2019, 22:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit