Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 16 अगस्त 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
754   //    16 Aug 2019, 22:34 IST

Enter caption
रवि शास्त्री

रवि शास्त्री दोबारा चुने गए भारतीय टीम के मुख्य कोच

रवि शास्त्री दोबारा भारतीय टीम के मुख्य कोच चुन लिए गए हैं और उनका कार्यकाल 2021 तक होगा। कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने इसका ऐलान किया। इससे पहले यह संभावना भी जताई जा रही थी कि रवि शास्त्री टीम इंडिया के मुख्य कोच बनने की रेस में सबसे आगे हैं। 

एशेज 2019, लॉर्ड्स टेस्ट: तीसरे दिन बारिश ने किया खेल खराब, ऑस्ट्रेलिया को लगे तीन झटके

लॉर्ड्स में खेले जा रहे एशेज 2019 के दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भी बारिश ने खेल खराब किया और सिर्फ 24.1 ओवर का ही खेल हो सका। इंग्लैंड के 258 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक 37.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए थे। स्टंप्स के समय स्टीव स्मिथ 13 और मैथ्यू वेड खाता खोले बिना नाबाद थे।

SL vs NZ, पहला टेस्ट: तीसरे दिन स्टंप्स के समय दूसरी पारी में न्यूजीलैंड का स्कोर 195/7

गॉल टेस्ट के तीसरे दिन श्रीलंका ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। खेल के तीसरे दिन दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने 195 रन पर अपने 7 विकेट गंवा दिए हैं और उनकी कुल बढ़त अभी 177 रनों की ही हुई है।

पाकिस्तान में रहने पर महसूस होता था सुरक्षा का अभाव और स्वतंत्रता की कमी: ग्रांट फ्लावर

Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है। ग्रांट फ्लावर ने अपने पद से हटने के बाद कहा है कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है, जहां पर स्वतंत्रता और सुरक्षा की सबसे ज्यादा कमी महसूस होती है। 

टिम साउदी ने की सचिन तेंदुलकर के खास रिकॉर्ड की बराबरी

टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर के 69 छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। साउदी ने मात्र 89 पारियों में ही सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी की।

TNPL 2019: चेपक सुपर गिलीज ने दूसरी बार जीता खिताब, फाइनल में डिंडीगुल ड्रैगन्स को हराया

तमिलनाडु प्रीमियर लीग के चौथे सीजन के फाइनल में चेपक सुपर गिलीज ने डिंडीगुल ड्रैगन्स को 12 रनों से हराकर दूसरी बार ख़िताब पर कब्ज़ा किया। एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेले गए फाइनल मैच में चेपक सुपर गिलीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 126/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में डिंडीगुल ड्रैगन्स की टीम सिर्फ 114/9 का स्कोर ही बना सकी। चेपक सुपर गिलीज के जी.पेरियास्वामी को फाइनल में पांच विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 21 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट चुना गया।

एलेक्स हेल्स मजांसी सुपर लीग में चुने गए मार्की खिलाड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी एलेक्स हेल्स दक्षिण अफ्रीका में होने वाली मजांसी सुपर लीग में एक मार्की खिलाड़ी के रूप में चुने गए हैं। इस लीग में चुने जाने के बाद अब हेल्स इस प्रयास में होंगे कि आगामी टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम में उन्हें शामिल कर लिया जाए। हेल्स इस लीग में डरबन हीट के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

क्रिकेट मैच के दौरान सिर में बॉल लगने से अंपायर की हुई मौत

कुछ दिन पहले एक मैच के दौरान क्रिकेट अंपायर जॉन विलियम्स के सिर में गेंद लग गई थी, जिसके बाद वह कोमा में चले गए थे लेकिन बीते गुरुवार को उनकी मौत हो गई। विलियम्स 13 जुलाई को डिवीजन-2 के मुकाबले में पेम्ब्रोक और नारब्रेथ के बीच ट्रेलीट में खेले जा रहे मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। मैच के दौरान उनके सिर में गेंद लगने के बाद उन्हें कार्डिफ के यूनिवर्सिटी ऑफ वेल्स हॉस्पिटल में लाया गया था। 

युवराज सिंह के अलावा किसी अन्य भारतीय खिलाड़ी को टी20 लीग में खेलने के लिए नहीं दिया जाएगा NOC

युवराज सिंह को ग्लोबल टी20 लीग में खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र सौंप दिया गया है। युवराज सिंह के मामले को देखते हुए अन्य पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने भी यह आशंका जाहिर की थी कि उन्हें भी विदेशों में होने वाली टी20 लीग में खेलने के लिए एनओसी मिल जाएगा लेकिन अब बीसीसीआई ने अपना रुख साफ कर दिया है।



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...