Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 17 मई 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
3.20K   //    17 May 2019, 21:00 IST

Enter caption

क्रिकेट न्यूज: एम एस धोनी और विराट कोहली की वजह से वर्ल्ड कप का असली दावेदार भारत है- युजवेंद्र चहल

भारत की विश्वकप टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट के महासमर के लिए खासा उत्साहित हैं। आईपीएल में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी फॉर्म वापस पा ली है। जल्द ही टीम इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली है। ऐसे में टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल बेहद खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। इस वजह से विश्वकप जीतने का असली दावेदार भारत है।

क्रिकेट न्यूज: रोहित शर्मा या महेंद्र सिंह धोनी की तुलना विराट कोहली से नहीं की जा सकती- गौतम गंभीर

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान कहा कि "रोहित शर्मा ने आईपीएल में चार बार खिताब जीता है। अगर आप आईपीएल की बात करेंगे तो वे सबसे सफल कप्तान हैं। इसके अलावा उन्होंने एशिया कप में भी भारत को जीत दिलाई थी इसलिए वे विराट कोहली से कहीं आगे हैं।"

वर्ल्ड कप 2019: आईसीसी ने किया कमेंट्री पैनल का ऐलान , माइकल क्लार्क करेंगे डेब्यू

नासिर हुसैन, इयन बिशप, सौरव गांगुली, मेलानी जोन्स, कुमार संगाकारा, माइकल एथरटन, एलिसन मिशेल, ब्रेंडन मैकलम, ग्रीम स्मिथ, वसीम अकरम, शॉन पोलक, माइकल स्लेटर, मार्क निकोलस, माइकल होल्डिंग, इशा गुहा, पॉमी मबंगवा , संजय मांजरेकर, हर्षा भोगले, साइमन डूल, इयान स्मिथ, रमीज राजा, अतहर अली खान और इयान वॉर्ड।

पैडी अप्टन ने भारतीय टीम को दी थी शारीरिक संबंध बनाने की सलाह

पैडी 2011 में विश्वकप के दौरान गैरी कर्स्टन के साथ काम करते थे। पैडी ने अपनी किताब में लिखा है कि 2009 में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले मैंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए एक नोट तैयार किया था। इसी में उन्होंने सेक्स के फायदे के बारे में विस्तार से जानकारी दी थी। नोट में उन्होंने लिखा था कि क्या शारीरिक संबंध बनाने से प्रदर्शन बेहतर होता है? हां, यह बढ़ता है। पैडी ने अपनी किताब के चैप्टर 'इगो एंड माई ग्रेटेस्ट प्रोफेशनल एरर' में इसका जिक्र किया है। हालांकि, अप्टन का कहना है कि उन्होंने इस बात को मजाक में कहा था।

कपिल देव का 36 साल पुराना रिकॉर्ड पाकिस्तान के इमाम-उल-हक ने तोड़ा

Advertisement

क्रिकेट में रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं, जिन्हें तोड़ने में दशकों लग जाते हैं। एक ऐसा ही रिकॉर्ड पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज इमाम-उल-हक ने तोड़ा है। वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 150 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में यह कारनामा किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव के नाम था। उन्होंने 1983 के विश्वकप में जिम्बाब्वे के खिलाफ 24 साल की उम्र में नाबाद 175 रन बनाए थे। उसके बाद इस रिकॉर्ड को तोडने में करीब साढ़े तीन दशकों (36 साल) से ज्यादा का वक्त लग गया।

वर्ल्ड कप 2019: मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान टीम में शामिल किया जा सकता है

इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिये मोहम्मद आमिर की पाकिस्तान टीम में वापसी हो सकती है। खराब फॉर्म से जूझ रहे आमिर पर टीम प्रबंधन ने भरोसा जताया है। उन्होंने अपने पिछले 14 एकदिवसीय मैचों में मात्र 5 विकेट लिये हैं। इनके अलावा आसिफ अली का भी 15 सदस्यीय टीम में चयन हो सकता है।

वर्ल्ड कप 2019: टॉम लैथम हुए चोटिल, टॉम ब्लंडेल को मिल सकता है मौका

विश्व कप से ठीक पहले न्यूज़ीलैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लैथमचोटिल हो गये हैं। कीवी टीम 1 जून को विश्व कप में अपना पहला मैच श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी, जिसमें लैथम का खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए तीसरे अभ्यास मैच में विकेटकीपिंग के दौरान लैथम की अंगुली में फ्रेक्चर हो गया हैै।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...