Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 सितंबर 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
18 Sep 2019, 23:25 IST

विराट कोहली (फोटो: BCCI)
विराट कोहली (फोटो: BCCI)

IND vs SA, दूसरा टी20: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया, विराट कोहली की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 19वें ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। विराट कोहली (72*) को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

विराट कोहली ने तोड़ा रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड, दूसरे टी20 में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र 

विराट कोहली (2441 रन) ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रनों के मामले में रोहित शर्मा (2434 रन) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। विराट कोहली ने 22वां अर्धशतक लगाया और 50 से ऊपर के सबसे ज्यादा स्कोर के मामले में भी रोहित शर्मा (21 - 17 अर्धशतक एवं 4 शतक) का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।

भारतीय टीम की बेहतरीन जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं, ऋषभ पंत की हुई जमकर आलोचना

IND A vs SA A, दूसरा अनाधिकृत टेस्ट: भारतीय टीम ने पहली पारी में बनाये 417 रन, दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरुआत 

मैसूर में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के दूसरे दिन भारत ए की पहली पारी 417 रनों पर समाप्त हुई। जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका ए ने 159/5 का स्कोर बना लिया था और वह अभी भी पहली पारी में मेजबानों से 258 रन पीछे हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम के एडेन मार्कराम 83 और वियान मुल्डर 9 रन बनाकर नाबाद थे।

दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, 12 साल पहले खेला था आखिरी वनडे मैच

भारतीय क्रिकेटर दिनेश मोंगिया ने लगभग 12 साल पहले अपना आखिरी वनडे मैच खेलने के बाद अब क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने 42 साल की उम्र में क्रिकेट के हर प्रारूप से संन्यास लेने का ऐलान किया है। दिनेश मोंगिया ने भारत की ओर से अपना अंतिम वनडे मैच 2007 में ढाका में खेला था।

भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने ऋषभ पंत को दी अहम सलाह

"सभी युवा खिलाड़ियों को फीयरलेस और केयरलेस क्रिकेट में अंतर समझना होगा। टीम चाहती है कि सभी खिलाड़ी निडर होकर खेलें। हम चाहते हैं कि ऋषभ पंत अपने वो सभी शॉट्स खेलें जो उनकी बल्लेबाजी को खास बनाते हैं लेकिन इसका ये मतलब नहीं की वो लापरवाह होकर खेलें।"

हरभजन सिंह ने शिखर धवन की सीमित ओवरों की क्रिकेट में भारतीय टीम में जरूरत को लेकर दिया बड़ा बयान 

"शिखर धवन और रोहित शर्मा बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं और दोनों की जोड़ी को भारत की सबसे अच्छी ओपनिंग जोड़ियों में से एक माना जाता है। शिखर धवन का योगदान भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा या विराट कोहली जितना ही महत्वपूर्ण है।"

CPL 2019: गयाना अमेज़न वॉरियर्स पहले स्थान पर कायम, दूसरे हफ्ते के सभी मैचों का राउंड अप

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 के दूसरे हफ्ते में 11 से 17 सितम्बर तक सात मैच खेले गए। गयाना अमेज़न वॉरियर्स अभी भी चार मैचों में चार मैच जीतकर पहले स्थान पर हैं, वहीं ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के पांच मैचों में चार जीत के साथ आठ अंक हैं, लेकिन वह नेट रन रेट में गयाना से पीछे हैं। जमैका तलावाज की टीम पांच मैच में सिर्फ एक जीतकर आखिरी स्थान पर हैं।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...