Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 20 फरवरी 2019

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 20 Feb 2019, 22:12 IST
न्यूज़
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच पर आईसीसी सीईओ की प्रतिक्रिया

हाल ही में आई सूचना के अनुसार आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्ड्सन ने भारत पर हुए आतंकी हमले पर सहानूभूति दर्शाते हुए कहा कि हम अपने सदस्यों के साथ हालात पर नज़र रखेंगे।

वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर पूर्व बीसीसीआई सचिव की प्रतिक्रिया

पूर्व सचिव निरंजन शाह ने 'टाइम्स नाऊ' से कहा कि भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर सरकार जो भी फैसला करेगी वो बोर्ड को मंजूर होगा और अगर सरकार पाकिस्तान से मैच ना खेलने का फैसला करती है तो बोर्ड उस फैसले का स्वागत करेगा, मैंने प्रशासकों की समिति को विश्व कप के इस मैच पर निर्णय लेने के लिए, एसजीएम से बात करने का सुझाव दिया है।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019: सभी टीमों के साथ टूर्नामेंट के प्रसारण की जानकारी

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 का 10वां संस्करण 21 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए नजर आएंगे। आईपीएल से पहले यह टी20 टूर्नामेंट खिलाड़ियों के लिए अच्छी परीक्षा साबित होगा। तीन ग्रुप में सात-सात टीमें होगी जबकि बाकी बचे हुए दो ग्रुपों में आठ-आठ टीमें। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 मार्च को खेला जाएगा। इस दौरान 10 से भी ज्यादा मैदानों में 140 टी20 मैच खेले जाएंगे।

SA vs SL: वर्नन फिलैंडर चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वर्नन फिलैंडर चोट की समस्या के कारण श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। प्रोटियाज कोच ओटिस गिब्सन ने इस बात की पुष्टि की है कि फिलैंडर मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पोर्ट एलिज़ाबेथ टेस्ट नहीं खेल पायेंगे।

पुलवामा हमले पर मोहम्मद शमी ने कहा "मैं अपने देश के लिये लड़ने के लिए भी तैयार हूं"

शमी ने इंडिया टुडे को दिए एक साक्षत्कार में कहा है कि हमें पुलवामा हमले को कभी नहीं भूलना चाहिए। हमें अपने बहादुर सैनिकों की शहादत को कभी नहीं भूलना चाहिए जिन्होंने देश के लिए और हमारे लिए अपना जीवन लगा दिया।

Advertisement

IND vs AUS: मैथ्यू हेडन ने मार्कस स्टोइनिस को हार्दिक पांड्या से बेहतर खिलाड़ी बताया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि मार्कस स्टोइनिस भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से बेहतर खिलाड़ी हैं। दोनों देशों के बीच आगामी टी20 सीरीज के कुछ दिन पहले हेडन की टिप्पणी आई है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मैच से पहले ऐसी टिप्पणी करने के लिए जाने जाते हैं।

NZ vs BAN: तीसरे वन-डे में बांग्लादेश को 88 रन से हराकर न्यूजीलैंड ने 3-0 से सीरीज जीती

न्यूजीलैंड ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मुकाबले में मेहमान बांग्लादेश को 88 रन से हराकर सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमाया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 330 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश 47.2 ओवर में 242 रन बनाकर आउट हो गई। कीवी गेंदबाज टिम साउदी को 6 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। मार्टिन गप्टिल मैन ऑफ़ द सीरीज रहे।

IND U19 vs SA U19, पहला यूथ टेस्ट: पहले दिन दक्षिण अफ्रीका 197 रनों हुई ढेर

भारतीय अंडर 19 और दक्षिण अफ्रीका अंडर 19 के बीच शुरू हुए पहले यूथ टेस्ट के पहले दिन मेजबानों ने मेहमानों को सिर्फ 197 रनों पर ऑल आउट कर दिया। सेंट ज़ेवियर्स कॉलेज ग्राउंड, तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे मैच के पहले दिन स्टंप्स तक भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए थे। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीकी युवा टीम भारत में दो यूथ टेस्ट खेलने के अलावा चार टीमों वाले वनडे टूर्नामेंट में भी हिस्सा लेगी। 

न्यूज़ीलैंड के क्लब मैच के दौरान खिलाड़ियों ने अंपायर को पीटा

रविवार को न्यूजीलैंड के दो क्लबों पारापाराउमु और वेरारोआ के बीच मैच खेला जा रहा था। मैच के दौरान पारापाराउमु का एक खिलाड़ी अंपायरिंग कर रहा था। मैच के दौरान अंपायर ने वेरारोआ की टीम के एक बल्लेबाज को आउट दे दिया, जिससे बल्लेबाज बुरी तरह से भड़क गया। वहां मौजूद एक शख्स के अनुसार गुस्साए बल्लेबाज ने अंपायर पर हमला बोल दिया। उसने अंपायर को तीन बार किक मारी जबकि दूसरे खिलाड़ी ने उसे मैदान पर गिरा दिया। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 20 Feb 2019, 22:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit