Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 21 फरवरी 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
2.46K   //    21 Feb 2019, 22:47 IST

Enter caption

हार्दिक पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से हुए बाहर 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है और दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या कमर में तकलीफ के कारण टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। टी20 टीम में उनके विकल्प के तौर पर किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है लेकिन वनडे सीरीज के लिए रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया है। 

सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019: पहले दिन के खेल का राउंड अप

21 फरवरी से सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019 की शुरुआत हुई और पहले दिन कुल मिलाकर पांच ग्रुप में 17 मैच खेले गए। टूर्नामेंट में 37 टीमों को पांच अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए, बी और सी में चार-चार और ग्रुप डी एवं ग्रुप ई में पांच-पांच टीमें मौजूद हैं। पहले दिन बल्लेबाजों का जबरदस्त बोलबाला रहा और तीन शतक लगे।

श्रेयस अय्यर ने टी20 में रचा इतिहास, ऋषभ पंत का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ा 

भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019 के पहले दिन नया इतिहास रच दिया। मुंबई की तरफ से खेलते हुए श्रेयस अय्यर ने सिक्किम के खिलाफ 55 गेंदों में 147 रनों की धुआंधार पारी खेली और टी20 में किसी भी भारतीय बल्लेबाज के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड बना दिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम दर्ज़ था, जिन्होंने आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 128 रन बनाये थे।

हरमनप्रीत कौर चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर 

भारतीय महिला वनडे टीम की उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं। हरमनप्रीत को प्रैक्टिस के दौरान टखने में चोट लगी। अब उनकी जगह टीम में ऑलराउंडर हरलीन देओल को शामिल किया गया है।

WI vs ENG: इंग्लैंड ने पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, क्रिस गेल ने रचा इतिहास

Advertisement

इंग्लैंड ने बारबडोस में खेले गए पहले एकदिवसीय मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए क्रिस गेल के शानदार शतक की बदौलत 8 विकेट के नुकसान पर 360 रन बनाए। इंग्लैंड ने इस लक्ष्य को जो रूट और जेसन रॉय की शतकीय पारी की बदौलत 48.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। जेसन रॉय को (123 रन, 85 गेंद) मैन ऑफ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज की टीम ने वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के (23) लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया।

वर्ल्ड कप 2019: "सरकार के कहने पर हम पाकिस्तान के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे"

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला विश्व कप 2019 का मैच भारत सरकार के फैसले पर निर्भर करेगा। अधिकारी ने आगाह किया कि अगर भारत टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलता है, तो पाकिस्तान को अंक मिलेंगे।

IND U19 vs SA U19, पहला यूथ टेस्ट: पहली पारी में भारतीय टीम को बड़ी बढ़त, दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका 34/3

भारतीय अंडर 19 और दक्षिण अफ्रीका अंडर 19 के बीच सेंट ज़ेवियर्स कॉलेज ग्राउंड, तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे पहले यूथ टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम ने मैच पर अपना शिकंजा कस लिया है। दक्षिण अफ्रीका के 197 के जवाब में भारतीय युवा टीम ने पहली पारी में 330 रन बनाये और 133 रनों की बढ़त हासिल की। जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 34/3 था और वह अभी भी मेजबानों से 99 रन पीछे हैं।

AFG vs IRE: पहले टी20 में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को 5 विकेट से हराया, मोहम्मद नबी का शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन 

देहरादून में आज से शुरू हुए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान ने आयरलैंड को पांच विकेट से हरा दिया। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132/6 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने आखिरी ओवर में चार गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मोहम्मद नबी (2/16 एवं 49*) को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

SA vs SL, दूसरा टेस्ट: पहले दिन दक्षिण अफ्रीका की पारी 222 रनों पर सिमटी, जवाब में श्रीलंका का स्कोर 60/3

गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच पोर्ट एलिजाबेथ के मैदान में दूसरा टेस्ट शुरू हुआ। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम मात्र 222 रनों पर सिमट गई। जवाब में श्रीलंका की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए थे। लाहिरू थिरिमाने 25 रन बनाकर नाबाद हैं।

WI vs ENG: केमार रोच इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर 

वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज खिलाड़ी केमार रोच कमर में चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। स्कैन के बाद रिपोर्ट में आया कि उनकी कमर में स्ट्रेस रिएक्शन हैं। हालांकि क्रिकेट वेस्टइंडीज को उम्मीद है कि उनको स्ट्रेस फ्रेक्चर ना हो। 

न्यूज़ीलैंड के साथ टेस्ट श्रृंखला के लिए सौम्य सरकार को टीम में चुना गया

न्यूज़ीलैंड के साथ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए सौम्य सरकार को बांग्लादेश टीम में शामिल किया गया है, जबकि बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। इससे पहले सौम्य सरकार ने अपना अंतिम टेस्ट वेस्टइंडीज के खिलाफ बांग्लादेश में खेला था।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...