Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 22 नवंबर 2019 

FEATURED WRITER
न्यूज़
22 Nov 2019, 22:53 IST

इशांत शर्मा का बेहतरीन प्रदर्शन (Photo: BCCI)
इशांत शर्मा का बेहतरीन प्रदर्शन (Photo: BCCI)

IND vs BAN, दूसरा टेस्ट: विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा की शानदार पारियां, स्टंप्स के समय भारत का स्कोर 174-3

भारत और बांग्लादेश के बीच आज से कोलकाता में डे-नाइट टेस्ट की शुरुआत हुई। बांग्लादेश पहली पारी में 106 रनों पर ऑलआउट हो गई और पहले दिन स्टंप्स के समय भारतीय टीम का स्कोर 174-3 रहा। भारत ने 68 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दिन का खेल समाप्त होने के समय कोहली 59 और रहाणे 23 रन बनाकर नाबाद थे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले टी20 सीरीज में हुआ अहम बदलाव-रिपोर्ट

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 दिसंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी और इस सीरीज को लेकर अब एक अहम बदलाव हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक 6 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला मैच अब हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं 11 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच अब मुंबई में खेला जाएगा। सुरक्षा कारणों से ये फैसला लिया गया है।

Syed Mushtaq Ali Trophy: सुपर लीग स्टेज के दूसरे दिन खेले गए सभी मैचों का राउंडअप 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपर लीग स्टेज के दूसरे दिन भी 4 मुकाबले खेले गए। विजय शंकर ने महत्वपूर्ण पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई, तो युजवेंद्र चहल ने अपनी टीम के लिए किफायती गेंदबाजी की। इसके अलावा मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, श्रेयस अय्यर और क्रुणाल पांड्या जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया।

 लिटन दास और नईम हसन को लगी चोट, कनकशन के नियमों के तहत किया गया रिप्लेस

कोलकाता के ईडेन गार्डेन मैदान में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला डे-नाईट टेस्ट मैच खेला जा रहा है और पहले ही दिन बांग्लादेश को एक बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। टीम के दो प्रमुख खिलाड़ी लिटन दास और नईम हसन चोटिल हो गए और उनकी जगह मेहदी हसन और तैजुल इस्लाम को मैदान में उतारा गया। कनकशन ((सिर में लगी चोट जो कम गंभीर हो)) के नए नियमों के मुताबिक इन खिलाड़ियों को लिटन और नईम की जगह रिप्लेस किया गया।

IND vs BAN, दूसरा टेस्ट: रोहित शर्मा ने बेहतरीन कैच लेकर किया सभी को हैरान

Advertisement

कोलकाता में खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट के पहले दिन के शुरूआती सेशन में रोहित शर्मा ने स्लिप में एक हाथ से शानदार कैच लिया। इसके बाद दर्शकों ने उनके लिए हूटिंग भी की। रोहित शर्मा के इस कैच की बदौलत भारतीय टीम ने बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक को वापस पवेलियान की राह दिखाई। वे खाता भी नहीं खोल पाए।

AUS vs PAK, पहला टेस्ट: दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 312/1, ़डेविड वॉर्नर की जबरदस्त पारी

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान पर अपना शिकंजा कसना शुरु कर दिया है। पाकिस्तान के पहली पारी के 240 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए हैं और 72 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे दिन स्टंप्स के समय डेविड वॉर्नर 151 और मार्नस लैबुशेन 55 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

NZ vs ENG, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड की पहली पारी लड़खड़ाई, दूसरे दिन स्टंप्स तक बनाया 144/4 का स्कोर

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। पहली पारी के आधार पर कीवी टीम अभी इंग्लिश टीम से 209 रन पीछे है। न्यूजीलैंड के हेनरी निकोल्स 26 तथा बीजे वॉटलिंग 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की पहली पारी 353 रन पर समाप्त हुई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...