क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 23 मई 2020

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

आईपीएल को लेकर किरण रिजिजू ने दी प्रतिक्रिया

केन्द्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि हम तुरंत कोई भी खेल टूर्नामेंट शुरू करने की स्थिति में नहीं हैं। इसका सीधा अर्थ यह लगाया जा सकता है कि आईपीएल के लिए फ़िलहाल कुछ नहीं कहा जा सकता। रिजिजू ने कहा कि सरकार के पास कोई भी टूर्नामेंट आयोजित करने का विशेषाधिकार है लेकिन अभी टूर्नामेंट आयोजन की स्थिति नहीं है। आईपीएल को लेकर भी उनका यही कहना था। बीसीसीआई ने फिलहाल आईपीएल के तेरहवें संस्करण को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया हुआ है।

विंसी प्रीमियर टी10 लीग- पहले दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

वेस्टइंडीज में 22 मई से क्रिकेट की वापसी हो चुकी है। कोरोना वायरस के बीच यहां पर शुक्रवार से विंसी प्रीमियर टी10 लीग (VPL) की शुरुआत हुई। इस टूर्नामेंट का आयोजन 31 मई तक कैरेबियाई देश सेंट विंसेंट एंड ग्रेनाडाइन्स के आरनोस वेल में होगा।

विराट कोहली को लगता है कि आईपीएल 2020 दुबई में हो सकता है- अतुल वासन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अतुल वासन को लगता है कि आईपीएल के इस सीजन का आयोजन दुबई में हो सकता है। उनका कहना है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी ऐसा ही सोचते हैं। स्पोर्ट्सकीड़ा पर फेसबुक लाइव चैट के दौरान अतुल वासन ने बताया कि किस तरह आईपीएल का आयोजन सितंबर में एमिराट्स में हो सकता है।

गौतम गंभीर ने एमसके प्रसाद पर साधा निशाना

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद पर निशाना साधा है। गंभीर ने खासकर अंबाती रायडू वाले मामले को लेकर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी। साथ ही उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि किस तरह चयनकर्ता खिलाड़ियों को सही मैसेज नहीं पहुंचाते हैं।

चेतेश्वर पुजारा के लिए ऑस्ट्रेलिया से आया बयान

ऑस्ट्रेलिया के सभी तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा की क्षमता से वाखिफ हैं। उन्हें मालूम है कि चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर टिकने के बाद आउट होने मुश्किल हैं। इसको लेकर पैट कमिंस ने कहा है कि हमें चेतेश्वर पुजारा को आउट करने के लिए रास्ता तलाशना होगा। कमिंस ने यह भी कहा कि चेतेश्वर पुजारा अपनी शैली में धीरे-धीरे खेलते रहते हैं।

विराट कोहली को ब्रैड हॉग की वर्तमान टेस्ट इलेवन में नहीं मिली जगह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने अपनी वर्तमान टेस्ट इलेवन का चयन किया है। इसमें चौंकाने वाली बात यह रही कि भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम नहीं है। हॉग ने विराट कोहली की जगह बाबर आजम का नाम शामिल किया है। विराट कोहली की वर्तमान फॉर्म को आधार बनाकर उन्होंने टीम से बाहर कर दिया है। भारतीय टीम से ब्रैड हॉग ने चार खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now