Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 25 अक्टूबर 2019 

   कर्नाटक की टीम  विजय हज़ारे ट्रॉफी के साथ
कर्नाटक की टीम विजय हज़ारे ट्रॉफी के साथ
EXPERT COLUMNIST
Modified 25 Oct 2019, 23:07 IST
न्यूज़
Advertisement

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: कर्नाटक ने तमिलनाडु को फाइनल में हराकर चौथी बार जीता खिताब

विजय हजारे ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल मैच में कर्नाटक की टीम ने वीजेडी मेथड से तमिलनाडु को 60 रन से हराकर चौथी बार खिताब जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु की टीम 49.5 ओवर में 252 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए कर्नाटक ने 23 ओवर में 1 विकेट पर 146 रन बनाए तभी बारिश शुरू हो गई। इसके बाद मैच शुरू नहीं हो सका और कर्नाटक की टीम वीजेडी मेथड के रन रेट के हिसाब से साठ रन आगे थी और उन्हें विजेता घोषित कर दिया गया। कर्नाटक के लिए अभिमन्यु मिथुन ने हैट्रिक ली।

संजू सैमसन को गौतम गंभीर ने दी ख़ास नसीहत

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुने जाने वाले संजू सैमसन को गौतम गंभीर ने नसीहत देते हुए कहा कि इस मौके का फायदा उठाओ। उन्होंने सैमसन को टीम में शामिल करने के लिए ख़ुशी भी जताई। गौतम गंभीर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करते हुए ये सब कहा है।

मेरे हाथ में होता तो अनिल कुंबले का कार्यकाल बढ़ा देता- विनोद राय

बीसीसीआई के सीओए रह चुके विनोद राय ने अनिल कुंबले के कोच पद से हटने वाले मामले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वे कुंबले का सम्मान करते हैं तथा कप्तान से तकरार के बाद उन्होंने अपना पद छोड़ा था। मेरे हाथ में चीजें होती तो मैं अनिल कुंबले का कार्यकाल बढ़ाने के लिए सोचता। ऐसा संभव नहीं हुआ।

जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने दिया अहम बयान

 भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर अहम अपडेट दिया। उनके मुताबिक बुमराह को सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी और उन्हें उम्मीद है कि वो न्यूजीलैंड दौरे तक वापसी कर लेंगे।

Advertisement

NZ vs ENG: चोट के कारण केन विलियमसन टी20 सीरीज से हुए बाहर

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। कूल्हे में चोट के चलते कीवी कप्तान सीरीज से बाहर हुए हैं। न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट ने केन विलियमसन की जगह टीम साउदी को कप्तान नियुक्त किया है। साउदी ने सितम्बर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड की कप्तानी की थी और टीम को जीत भी मिली थी।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शमिल होने के बाद संजू सैमसन ने दिया बड़ा बयान

सैमसन ने टीम में जगह मिलने के बाद कहा, "मैं बहुत खुश और उत्साहित महसूस कर रहा हूं। 'मैं भारतीय टीम में शामिल होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा था और यह दुनिया की सबसे अच्छी बात है। टीम में मुझे जो भी भूमिका दी जाएगी, मैं उसे निभाने की पूरी कोशिश करूंगा। मेरे लिए इस क्रिकेट सीजन में सबसे बड़ा सकारात्मक परिवर्तन यह था कि मैंने निडर होकर अपना खेल खेला और यह सीजन अभी बस शुरू हुआ है और मैं पूरे सीजन इसी तरह खेलने की कोशिश करूंगा।

IND vs BAN: मोहम्मद सैफुद्दीन चोट के कारण टी20 सीरीज से बाहर

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज शुरू होने से पहले बांग्लादेश के लिए एक बुरी खबर आई। टीम के गेंदबाजी ऑलराउंडर मोहम्मद सैफुद्दीन सीरीज से बाहर हो गए। पीठ की चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं हो पाने की वजह से ऐसा हुआ। स्कैन कराने पर पता चला है कि उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम की देखरेख में ठीक होने के लिए कुछ समय और लगेगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान, कई खिलाड़ी हुए बाहर

वेस्टइंडीज के खिलाफ अफगानिस्तान वनडे टीम इस प्रकार है:

राशिद खान (कप्तान), मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, करीम जनत, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, यमीन अहमदजई, असगर अफगान, रहमत शाह, जावेद अहमदी, अफसर ज़जाई, शराफुद्दीन अशरफ, हजरतुल्लाह ज़जाई, इकरम अली खील और नजीबुल्लाह जादरान।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अफगानिस्तान की टी20 टीम इस प्रकार है:

राशिद खान (कप्तान), मोहम्मद नबी, मुजीब उर रहमान, गुलबदीन नैब, इब्राहिम जादरान, जावेद अहमदी, रहमनउल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह ज़जाई, करीम जनत, नजीबुल्लाह जादरान, शराफुद्दीन अशरफ, फरीद अहमद मलिक, यमीन अहमदजई, नवीन उल हक, सैयद अहमद और असगर अफगान।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 25 Oct 2019, 23:07 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit