Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 26 अगस्त 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
642   //    26 Aug 2019, 21:44 IST

भारत की आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में जबरदस्त शुरुआत
भारत की आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में जबरदस्त शुरुआत

WI vs IND, पहला टेस्ट: भारत ने वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराया, सीरीज में 1-0 की बढ़त 

एंटिगा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अजिंक्य रहाणे को शानदार बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। भारत ने अपनी दूसरी पारी 343/7 के स्कोर पर घोषित की और पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर वेस्टइंडीज को 419 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया। जवाब में अपनी दूसरी पारी में कैरिबियाई टीम जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी का सामना करने में असफल हुई और महज 100 रनों पर ही सिमट गई।

WI vs IND: पहले टेस्ट में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र 

कप्तान के तौर पर भारत से बाहर विराट कोहली की 26 मैचों में 12वीं जीत और उन्होंने सौरव गांगुली (28 मैच, 11 जीत) का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ा। इसके अलावा कोहली ने कुल मिलाकर 27 जीत के साथ महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय रिकॉर्ड भी बराबर किया। एशिया के बाहर कोहली की यह सातवीं जीत है और इस मामले में उन्होंने गांगुली (6) रिकॉर्ड तोड़ा।

महेंद्र सिंह धोनी ने बदला लुक, सिर पर काला पटका बांधे आए नजर 

महेंद्र सिंह धोनी कश्मीर में सेना की ट्रेनिंग पूरी करने के बाद रविवार को जयपुर पहुंचे। इस दौरान धोनी मिलेट्री कलर की टी-शर्ट, काली पेंट और सिर पर बांधे काले पटके में दिखाई दिए। 

विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में चुनी गयी प्लेइंग इलेवन का किया बचाव 

"हम ग्रुप में विचार-विमर्श करते हैं और उसके बाद निर्णय लेते हैं कि टीम के लिए सबसे अच्छा क्या है। हमारी प्लेइंग इलेवन के बारे में हमेशा सवाल उठाये जायेंगे लेकिन लोगों को पता होना चाहिए कि यह टीम के हित में है।"

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाजी कोच बन सकते हैं संजय बांगड़

Advertisement

खबर है कि संजय बांगड़ को आरसीबी टीम में बल्लेबाज कोच की भूमिका दी जा सकती है। उनकी भारतीय टीम में बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी वेस्टइंडीज दौरे के साथ खत्म हो रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो बैंगलोर फ्रैंचाइजी इसका ऐलान जल्द कर सकती है। 

विराट कोहली अपने खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके दें: सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा कि मुझे लगता है कि इस क्षेत्र में विराट को अभी और निरंतरता लाने की जरूरत है। उन्हें खिलाड़ियों को चुनना चाहिए और मौके देने चाहिए। ऐसा करने से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और वह लय में आएंगे।

हनुमा विहारी ने अपनी शानदार पारी का श्रेय अजिंक्य रहाणे को दिया

"रहाणे मुझे मैच के दौरान क्रीज पर पूरा सहयोग कर रहे थे, जिसकी वजह से मुझे काफी मदद मिल रही थी। उन्होंने मुझसे कहा था कि मैं इंडिया ए के साथ यहां कुछ समय पहले आ गया था। इसी वजह से मुझे यहां की पिच के बारे में पता है कि ये कैसे खेलने वाली है।"

इंग्लैंड की काउंटी टीम समरसेट के लिए खेलेंगे मुरली विजय

भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज मुरली विजय इस सत्र में अंतिम तीन काउंटी चैंपियनशिप मैचों में इंग्लैंड की काउंटी टीम समरसेट के लिए खेलेंगे। समरसेट काउंटी क्रिकेट क्लब ने इसकी घोषणा रविवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की। 

टेस्ट क्रिकेट को रोमांचक बनाने के लिए सचिन तेंदुलकर ने दी सलाह

"मेरा मानना है कि खेल के इस लंबे प्रारूप को रोमांचक बनाने के लिए 22 गज की पिच काफी महत्वपूर्ण साबित होगी। अच्छी पिच पर गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों एक-दूसरे को टक्कर दे सकते हैं, जिससे मैच रोमांचक हो सकता है।"

एशेज 2019: बेन स्टोक्स ने ऐतिहासिक पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान

"हम एशेज में जिस स्थिति में थे और वहां से मैच जीतकर अभी भी एशेज जीतने की उम्मीदों को जिन्दा रखने के बाद मुझे ऐसा लगा रहा जैसे मैं चांद पर हूं। अगर हम यह टेस्ट हार जाते तो एशेज को गवां देते। पहली पारी में 67 रनों पर आउट होने के बाद मैच जीतना एक अद्भुत अहसास है।"

किसी के लिए भी स्टीव स्मिथ की जगह भरना मुश्किल है: मार्नस लैबुशेन

मार्नस लैबुशेन ने कहा कि मैं बल्लेबाज के रूप में जितने शतक बना सकता हूं, उतने बनाना चाहता हूं लेकिन मेरे खेलने के दौरान बात बढ़त हासिल करने की थी। मार्नस ने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 80 रन बनाए थे और पहली पारी में 74 रनों का योगदान दिया था।

SL vs NZ, दूसरा टेस्ट: न्यूज़ीलैंड ने एक पारी और 65 रनों से जीता मैच, सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त

कोलम्बो में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूज़ीलैंड ने श्रीलंका को एक पारी और 65 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। श्रीलंका की पहली पारी में बनाये 244 रनों के जवाब में मेहमान न्यूज़ीलैंड ने 431/6 के स्कोर पर अपनी पारी घोषित की। मेजबान श्रीलंका अपनी दूसरी पारी में 122 रनों पर ही सिमट गई। गौरतलब है कि सीरीज का पहला गॉल टेस्ट मेजबान श्रीलंका ने अपने नाम किया था।

ICC T20 वर्ल्ड कप: कनाडा और बरमूडा ने क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए अमेरिका रीजन से किया क्वालीफाई

कनाडा और मेजबान बरमूडा ने 18-25 अगस्त तक बरमूडा में खेले गए चार टीमों के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप अमेरिकाज रीजनल फाइनल्स में पहला और दूसरा स्थान हासिल कर अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाले 14 टीमों के टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए क्वालीफाई कर लिया। इससे पहले मार्च में ईस्ट-एशिया पैसिफिक रीजन से पापुआ न्यू गिनी, मई में अफ्रीका रीजन से नामीबिया एवं केन्या, जून में यूरोप रीजन से जर्सी और जुलाई में एशिया रीजन से सिंगापुर ने क्वालीफ़ायर में खेलने के लिए क्वालीफाई किया था।

टी20 में बना अनोखा विश्व रिकॉर्ड, नामीबिया ने सीरीज में बोत्सवाना को 4-0 से हराया

मेजबान नामीबिया ने 19 से 23 अगस्त तक विंडहोक में खेले गए चार मैचों की टी20 सीरीज में बोत्सवाना को 4-0 से हराया। नामीबिया ने पहले मैच में बोत्सवाना को 93 रन, दूसरे मैच में 124 रन, तीसरे मैच में 78 रन एवं चौथे मैच में आठ विकेट से हराया। नामीबिया के स्टीफन बार्ड ने सीरीज में सबसे ज्यादा 166 रन बनाये, वहीं बोत्सवाना के ध्रुव मैसूरिया ने सबसे ज्यादा आठ विकेट लिए।

Duleep Trophy 2019: इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ

केएससीए क्रिकेट ग्राउंड, अलूर में खेला गया इंडिया रेड और इंडिया ब्लू के बीच दिलीप ट्रॉफी 2019 का दूसरा मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ। मैच के चौथे और अंतिम दिन इंडिया रेड ने अपनी दूसरी पारी 297/6 के स्कोर पर घोषित की, जिसके बाद मैच का नतीजा ना निकल पाने की स्थिति में दोनों टीमों के कप्तानों ने आपसी सहमति से मैच समाप्त करने का फैसला किया। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...