Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 27 अप्रैल 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.78K   //    27 Apr 2019, 23:50 IST

Enter caption

आईपीएल 2019, 45वां मैच: राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर पांचवीं जीत हासिल की

जयपुर में खेले गए आईपीएल 2019 के 45वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराकर एकतरफा जीत हासिल की। सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाये, जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने आखिरी ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। जयदेव उनादकट को बढ़िया गेंदबाजी और तीन कैच लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। 

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस की जीत के बीच रोहित शर्मा की शानदार पारी को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं


नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी और यूएसए को मिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा 

नामीबिया के विंडहोक में 20 से 27 अप्रैल तक खेली गई 6 टीमों की आईसीसी वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीज़न 2 टूर्नामेंट के अंक तालिका में टॉप चार में रहने वाली नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी और यूएसए को एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्ज़ा मिल गया है। नामीबिया ने फाइनल में ओमान को 145 रनों से हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया। पापुआ न्यू गिनी ने यूएसए को पांच विकेट से हराकर तीसरा और कनाडा ने हांगकांग को पांच विकेट से हराकर पांचवां स्थान हासिल किया।

महिला अंपायर क्लेयर पोलोसैक ने पुरुषों के वनडे में अंपायरिंग करके रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया की महिला अंपायर क्लेयर पोलोसैक ने शनिवार को वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीजन 2 में ओमान और नामीबिया के बीच वांडरर्स क्रिकेट ग्राउंड, विंडहोक में खेले गए फाइनल मुकाबले में अंपायरिंग करके इतिहास रच दिया। पोलोसैक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पुरुषों के मैच में अंपायरिंग करने वाली पहली महिला अंपायर बनीं।

आईपीएल 2019: 30 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ राजस्थान रॉयल के लिए आखिरी मैच खेलेंगे स्टीव स्मिथ

Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग से विदेशी खिलाड़ियों का अपनी फ्रैंचाइजी छोड़कर स्वदेश लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है। अब वापस अपने देश लौटने वाले खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ शामिल होने वाले हैं। इस सीजन का आखिरी मुकाबला वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 30 अप्रैल को खेलेंगे।

शेन वॉटसन ने बिग बैश लीग से संन्यास का ऐलान किया

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इन दिनों आईपीएल में अपने जलवे बिखेर रहे हैं। उन्होंने 2016 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अब उन्होंने बिग बैश लीग से भी संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। बिग बैश लीग में शेन वॉटसन सिडनी थंडर के लिए खेलते थे

एलेक्स हेल्स को ड्रग्स लेने के कारण 21 दिन के लिए किया गया बैन 

विश्व कप की तैयारियों में जुटी इंग्लैंड टीम के लिए बुरी खबर आई है। उसके प्रमुख और युवा खिलाड़ी एलेक्स हेल्स ड्रग टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद एलेक्स पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 21 दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। विश्व कप के लिए इंग्लैंड की 15 संभावित सदस्यों में उनका नाम भी शामिल है।

अर्जुन अवॉर्ड  के लिए जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी और पूनम यादव के नामों की सिफारिश

अर्जुन अवॉर्ड के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा और पूनम यादव के नामों की सिफारिश की गई है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा चुनी गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने महाप्रबंधक सबा करीम के साथ बैठक की। करीम ने सीओए को इन चारों खिलाड़ियों के नाम सुझाए हैं।

आईपीएल 2019: विराट कोहली ने दबाव लिए बिना क्रिकेट का मज़ा लेने को बताया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की वापसी का मंत्र

विराट कोहली ने कहा कि हमने अपने आखिरी पांच मुकाबलों में से चार जीते हैं। यह पांच में पांच भी हो सकते थे। हम अपने खेल का आनंद उठाना चाहते हैं। हमारी टीम का ध्यान सिर्फ अच्छा क्रिकेट खेलने पर है। हम जानते हैं कि हमारी टीम अच्छी है। लगातार छह मैच हारने से हम सभी को गहरी चोट पहुंची थी।

महिला खिलाड़ियों को भारत न भेजने को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दी प्रतिक्रिया 

आईपीएल संचालन दल को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा लिखा गया है कि हम अनुरोध पर तभी विचार करेंगे, जब जनवरी 2020 के आखिरी में एफटीपी के अनुसार पुरुष वनडे सीरीज के जुड़े वर्तमान मामले को बीसीसीआई सीईओ राहुल जौहरी और सीए सीईओ केविन रॉबर्ट्स सुलझा लेंगे। 



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...