Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 28 फरवरी 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
679   //    28 Feb 2019, 21:07 IST


Enter caption


IND vs ENG: तीसरे वनडे में इंग्लैंड महिला टीम ने भारतीय टीम को 2 विकेट से हराया, भारत ने 2-1 से जीती सीरीज 

आईसीसी चैम्पियनशिप के अंतर्गत मुंबई में खेले गए तीसरे वनडे में इंग्लैंड महिला टीम ने भारत को 2 विकेट से हराया। हालांकि भारत तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से शानदार जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की टीम ने 50 ओवर में 205-8 का स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने ने 48.5 ओवर में 8 विकेट पर 208 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। कैथरीन ब्रंट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। स्मृति मंधाना को सीरीज में 2 अर्धशतकीय पारी समेत 153 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।


NZ vs BAN, पहला टेस्ट: बांग्लादेश की पहली पारी 234 रनों पर सिमटी, तमीम इकबाल ने खेली शानदार शतकीय पारी

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच आज से हैमिल्टन में पहला टेस्ट की शुरूआत हुई। पहले दिन बांग्लादेश की टीम सिर्फ 234 रनों पर ढेर हो गई, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए थे। स्टंप्स के समय जीत रावल (51) और टॉम लाथम (35) रन बनाकर नाबाद थे। बांग्लादेश के लिए उनके सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 126 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।


ICC टी20 रैंकिंग: केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और क्रुणाल पांड्या को जबरदस्त फायदा, हज़रतुल्लाह ज़ज़ाई टॉप 10 बल्लेबाजों में पहुंचे

भारत-ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान-आयरलैंड और ओमान में खेली गई चार देशों की टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में भारत अभी भी दूसरे स्थान पर है, लेकिन सीरीज हारने के कारण उन्हें दो अंकों का नुकसान हुआ, वहीं 2-0 से सीरीज जीतने के कारण ऑस्ट्रेलिया (120) दो अंकों के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गई। अफगानिस्तान आठवें और आयरलैंड 17वें स्थान पर कायम है।


WI vs ENG: चौथे वनडे में हुई रनों की बारिश, इंग्लैंड की जीत से क्रिस गेल का धुआंधार शतक बेकार

इंग्लैंड ने सेंट जॉर्जस, ग्रेनाडा में खेले गए चौथे वनडे में वेस्टइंडीज को 29 रनों से हरा दिया। इस मैच में न सिर्फ रन की बारिश हुई बल्कि एक मैच में सबसे ज्यादा छक्कों का विश्व रिकॉर्ड भी बन गया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर (77 गेंद 150) और इयोन मॉर्गन (88 गेंद 103) के धुआंधार शतकों की बदौलत 418/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में क्रिस गेल (97 गेंद 162, 14 छक्के) की बेहतरीन पारी के बावजूद वेस्टइंडीज 389 रन ही बना सकी। 


AFG vs IRE: अफगानिस्तान ने पहले वनडे में आयरलैंड को पांच विकेट से हराया, मुजीब उर रहमान की घातक गेंदबाजी

अफगानिस्तान ने देहरादून में खेले गए पहले वनडे में आयरलैंड को पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 161 रन बनाये, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 42वें ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान ने 10 ओवर में सिर्फ 14 रन देकर तीन विकेट लिए। गुलबदीन नैब (46 रन एवं दो विकेट) को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019: छठे राउंड के सभी मैचों की रिपोर्ट

28 फरवरी को सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी 2019 में कुल मिलाकर पांच ग्रुप में 17 मैच खेले गए। मणिपुर के मंयक राघव ने 103 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। मुरली विजय और रॉबिन उथप्पा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, तो भारतीय टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना और अजिंक्य रहाणे का खराब प्रदर्शन एक बार फिर जारी रहा। कल बंगाल के लिए शानदार शतक जड़ने वाले ऋद्धिमान साहा आज फ्लॉप हुए।


IND U19 vs SA U19, दूसरा यूथ टेस्ट: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 158 रनों से हराया, 2-0 से जीती सीरीज

भारतीय अंडर 19 टीम ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफ़ील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरे यूथ टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका अंडर 19 टीम को एक पारी और 158 रनों के अंतर से हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया। पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 152 रन बनाए, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 395 रन बनाए और मेहमान टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 85 रनों पर ढेर हो गई और इस मुकाबले को हार गई। यशस्वी जायसवाल को पहली पारी में 173 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


क्रिकेट न्यूज: केएल राहुल ने भारतीय टीम में वापसी के बाद राहुल द्रविड़ को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर केएल राहुल ने बुधवार को कहा कि एक टीवी चैट शो दौरान दिए गए बयान पर हुए विवाद के बाद उन्हें काफ़ी कुछ सीखने को मिला। वो अब पहले से ज़्यादा विनीत हो गए हैं। केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने करण जौहर के चैट शो के दौरान महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इस घटना के बाद दोनों खिलाड़ियों पर बैन लगा दिया गया था। हांलाकि बाद में ये प्रतिबंध हटा लिया गया था, लेकिन इस बात को लेकर जांच जारी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...