Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 29 फरवरी 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की प्रमुख खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 29 Feb 2020, 21:05 IST

व िराट कोहली
विराट कोहली

ICC Women's T20 World Cup 2020 - भारत ने श्रीलंका को हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज़ की, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को हराया

मेलबर्न में खेले गएआईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप के 14वें मैच में भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज़ की और ग्रुप ए में पहला स्थान हासिल किया। श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 113/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 15वें ओवर में ही तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। राधा यादव (4/23) को शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

NZ vs IND, दूसरा टेस्ट - भारतीय टीम पहले दिन 242 रन बनाकर ऑल आउट, काइल जेमिसन की शानदार गेंदबाजी

क्राइस्टचर्च में आज से शुरू हुए दूसरे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की पहली पारी 242 रनों पर सिमट गई। भारत की तरफ से हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतकीय पारियां खेली, लेकिन कोई भी बल्लेबाज इसे बड़े स्कोर में परिवर्तित नहीं कर सका। न्यूजीलैंड ने पहले दिन स्टंप्स के समय तक 23 ओवर में बिना किसी नुकसान के 63 रन बना लिए थे।

कगिसो रबाडा ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। ग्रोइन इंजरी के कारण अब रबाडा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। साथ ही वो 12 मार्च से शुरु हो रहे भारत दौरे से भी बाहर हो गए हैं। रबाडा को ये इंजरी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुए टी20 सीरीज के दौरान हुई थी।

दुबई में खेला जाएगा एशिया कप, भारत और पाकिस्तान दोनों लेंगे हिस्सा- सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एशिया कप को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि इस बार का एशिया कप दुबई में खेला जाएगा, जिसमें भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें हिस्सा लेंगी। गांगुली का ये बयान 3 मार्च को होने वाली एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग से पहले आया है।

Womens T20 Challenge - जयपुर में होगा टूर्नामेंट का आयोजन, 4 टीमें लेंगी हिस्सा

Advertisement

वुमेंस टी20 चैलेंज 2020 का आयोजन इस बार भी जयपुर में ही किया जाएगा। पिछली बार भी इस टूर्नामेंट का आयोजन जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हुआ था। 4 टीमों के बीच खेला जाने वाला वुमेंस टी20 चैलेंज इस बार मई में आईपीएल के प्लेऑफ के दौरान खेला जाएगा।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, सेमीफाइनल: पहले दिन के खेल का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2019-20 में आज से सेमीफाइनल मुकाबलों की शुरुआत हुई। पहला सेमीफाइनल मैच गुजरात और सौराष्ट्र के बीच राजकोट में खेला जा रहा है, वहीं दूसरा मुकाबला बंगाल और कर्नाटक के बीच इडेन गार्डेन कोलकाता में खेला जा रहा है। राजकोट में सौराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 217 रन बना लिए हैं। शेल्डन जैक्सन 69 रन बनाकर नाबाद हैं। इडेन गार्डेन में पहले दिन के खेल के बाद बंगाल का स्कोर 275/9 है और अनुस्तुप मजूमदार 120 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। कर्नाटक की तरफ से अभिमन्यु मिथुन ने 3 विकेट लिए।

Published 29 Feb 2020, 21:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit