Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 अप्रैल 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
11.06K   //    04 Apr 2019, 00:05 IST

Enter caption

आईपीएल 2019, 15वां मैच: मुंबई इंडियंस की 37 रनों से बेहतरीन जीत, चेन्नई सुपरकिंग्स की सीजन में पहली हार 

मुंबई में खेले गए आईपीएल 2019 के 15वें मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रनों से हरा दिया। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाये, जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स 133/8 का स्कोर ही बना सकी। हार्दिक पांड्या (8 गेंद 25 एवं 3/20) को उनके बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। यह मुंबई इंडियंस की आईपीएल में 100वीं जीत है।


वर्ल्ड कप 2019: विश्व कप के लिए न्यूज़ीलैंड टीम का ऐलान, एक नया चेहरा भी शामिल

केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, टॉम ब्लंडेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम , मिचेल सैंटनर, जिमी नीशम, इश सोढ़ी, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्युसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट


आईपीएल में लगातार चौथी हार पर आई विराट कोहली की बड़ी प्रतिक्रिया

विराट ने कहा कि इस तरह के टी-20 टूर्नामेंट में लय पाना बहुत जरूरी होता है। एक बार आप अगर लय पा लेते हैं तो जीतने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। नहीं तो ऐसी स्थितियां पैदा होती है, जिसका हमें सामना करना पड़ रहा है। अगर टीम को अच्छी शुरुआत न मिले तो ऐसी चीजें बहुत बुरी लगने लगती हैं। 


आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की लगातार चौथी हार के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं, कोहली पर साधा गया निशाना


आईपीएल 2019: रोहित शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मैच को आईपीएल का एल क्लासिको बताया

"चेन्नई सुपर किंग्स काफी सफल टीम रही है, यह उनका 10वां साल हैं और वो सभी सालों में प्ले ऑफ में पहुंचे हैं। सीएसके ने तीन बार खिताब पर कब्जा किया है और हम भी तीन बार जीते हैं। मैं यह नहीं कह रहा कि मुंबई vs सीएसके के बीच होने वाला मैच इसलिए बड़ा है, क्योंकि लोग इसे पसंद कर रहे हैं। इसके पीछे की वजह है वह संघर्ष दोनों टीमों के मुकाबलों में देखने को मिलता है।"

Advertisement

आईसीसी वनडे रैंकिंग: आरोन फिंच ने बनाई टॉप 10 में जगह, गेंदबाजी में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को फायदा

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई पांच मैचों की वनडे सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। 5-0 से सीरीज जीतने के कारण टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया (108) को पांच अंकों का फायदा हुआ, वहीं पाकिस्तान (97) को पांच अंकों का नुकसान हुआ है। हालाँकि दोनों टीमों के स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ और ऑस्ट्रेलिया अभी भी पांचवें और पाकिस्तान छठे स्थान पर है।


किंग्स XI पंजाब के खिलाफ आखिरी वक्त में घबरा गई थी दिल्ली कैपिटल्स- श्रेयस अय्यर

दिल्ली के कप्तान ने कहा कि मेरे पास शब्द नहीं है। यह मैच हमारे लिए अहम था और इस तरह का मैच हारना अच्छा संकेत नहीं है। यह बेहद निराशाजनक है। हम जिस तरह से खेल रहे थे, उसके मुताबिक बस हर गेंद पर रन चाहिए थे लेकिन हालात ऐसे बदले कि जीता हुआ मैच भी हाथ से निकल गया। 


मुझे नहीं पता चला कि मैंने हैट्रिक ले ली है - सैम करन

सैम करन को इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह हैट्रिक लेने वाले हैं और कब उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया। उन्होंने कहा कि मैच हमारे हाथ से निकल चुका था। स्थिति गंभीर थी इस वजह से मुझे पता ही नहीं चला कि मैंने हैट्रिक ले ली है। 


राहुल द्रविड़ को मिली नेशनल क्रिकेट एकेडमी में युवा खिलाड़ियों को निखारने की जिम्मेदारी

राहुल द्रविड़ को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में भारतीय क्रिकेट के युवा खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने और उन खिलाड़ियों के हुनर को निखारने की जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि, पहले से ही राहुल द्रविड़ इंडिया अंडर-19 और इंडिया ए टीम के कोच की भूमिका निभा रहे हैं। 


महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे आईपीएल में सट्टेबाजी करते गिरफ्तार

पुलिस ने गुजरात के वडोदरा से आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। इसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे भी पकड़े गए हैं। 



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...