Hindi Cricket News- दिनभर की बड़ी खबरें, 3 मई 2020

 गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

मैं उस टी20 मैच में दोहरा शतक बना सकता था, मेरे पास बढ़िया मौका था-रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अभी तक वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाए हैं। ये कारनामा करने वाले वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। कुछ लोगों का ये भी मानना है कि रोहित शर्मा टी20 में भी दोहरा शतक लगा सकते हैं और एक मैच में उनके पास मौका था कि वो इस मुकाम को हासिल कर सकते थे। रोहित शर्मा ने अपनी उस पारी को याद किया है और कहा है कि उनके पास उस दिन टी20 में दोहरा शतक लगाने का बढ़िया मौका था।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा, उमर अकमल समेत कई और खिलाड़ियों ने मुझे धमकाया था

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जुल्कारनैन हैदर ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि उमर अकमल समेत दागी खिलाड़ियों ने उन्हें धमकाया था। ये वाकया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2010 की वनडे सीरीज का है।

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने केएल राहुल को टी20 टीम में विकेटकीपर के लिए उपयुक्त बताया

महेंद्र सिंह धोनी काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं ऐसे में सवाल उठता है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से विकेट के पीछे कौन होगा। इसी सवाल पर पूर्व विकेटकीपर दीपदास गुप्ता का बयान आया है। उन्होंने कहा कि केएल राहुल इस स्थान के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि उन्हें कीपिंग के अलावा बल्लेबाजी का भी अच्छा अनुभव है।

सुरेश रैना ने 2011 वर्ल्ड कप जीतने का श्रेय सचिन तेंदुलकर को दिया

वर्ल्ड कप 2011 विजेता भारतीय टीम के सदस्य सुरेश रैना ने कप जीतने के लिए एक व्यक्ति को श्रेय दिया है। रैना के अनुसार सचिन तेंदुलकर के कारण टीम वर्ल्ड कप ख़िताब जीतने में कामयाब रही। उन्होंने सचिन तेंदुलकर के शांत स्वभाव को इसका क्रेडिट देते हुए कहा कि उनकी वजह से टीम ने कप जीता।

गौतम गंभीर ने चुनी ऑल टाइम भारतीय टेस्ट टीम

पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अपनी ऑल टाइम भारतीय टेस्ट टीम का चयन किया है। उन्होंने इस टीम में उन खिलाड़ियों को जगह दी है जिन्हें खेलते हुए देखा है या जिनके साथ वे खुद खेले हैं। ख़ास बात यह रही कि धोनी को उन्होंने टीम में शामिल किया है लेकिन कप्तान नहीं बनाया है।

अब्दुल रज्जाक के अनुसार भारत वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को आगे भी हराता रहेगा

भारतीय टीम ने वनडे और टी20 विश्वकप में हमेशा पाकिस्तान को हराया है। एक बार भी टीम इंडिया को हार का सामना नहीं करना पड़ा। इस रिकॉर्ड के बारे में पूर्व पाकिस्तानी ऑल राउंडर अब्दुल रज्जाक ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि भारतीय टीम अपना यह रिकॉर्ड बरकरार रखेगी और आगे भी ऐसा होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now