Create
Notifications

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 30 नवंबर 2019 

डेविड वॉर्नर की ऐतिहासिक पारी
डेविड वॉर्नर की ऐतिहासिक पारी
मयंक मेहता
visit

South Asian Games 2019: बांग्लादेश ने पुरुष और महिला क्रिकेट टीम का किया ऐलान

1 दिसंबर से नेपाल में होने वाले 13वें साउथ एशियन गेम्स के लिए बांग्लादेश ने अपनी पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों का ऐलान कर दिया है। पुरुष टीम की कप्तानी नजमुल हुसैन करेंगे और टीम में सौम्य सरकार और अफीफ हुसैन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इसके अलावा महिला टीम की कप्तान सलमा खातून होंगी।

AUS vs PAK, दूसरा टेस्ट: डेविड वॉर्नर के बेहतरीन तिहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया का विशाल स्कोर

एडिलेड डे-नाईट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के ऊपर अपना शिकंजा कस लिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 589/3 पर घोषित की। डेविड वॉर्नर ने जबरदस्त पारी खेलते हुए नाबाद 335 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब हुई है और उन्होंने 96 रन तक अपने 6 विकेट गंवा दिए हैं। खेल के दूसरे दिन स्टंप्स के समय बाबर आजम 43 और यासिर शाह 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

हसन अली श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज हसन अली चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ होने वाले 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। चोट की वजह से वो पाकिस्तान की घरेलू कायद-ए-आजम ट्रॉफी के 9वें राउंड में भी हिस्सा नहीं ले पाए। वो अभी इंजरी से वापस आए ही थे लेकिन फिर चोटिल हो गए।

एंड्रयू बालबर्नी बने आयरलैंड के टी20 टीम के कप्तान

एंड्रयु बालबर्नी को आयरलैंड की टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। उन्हें गैरी विल्सन की जगह नया कप्तान बनाया गया है। इसके साथ ही बालबर्नी अब आयरलैंड के लिए तीनों प्रारूपों में कप्तान बन गए हैं। इससे पहले उन्हें विलियम पोर्टरफील्ड की जगह टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था।

सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई के मौजूद अध्यक्ष सौरव गांगुली ने महेंद्र सिंह धोनी के फ्यूचर को लेकर बड़ा बयान दिया है। गांगुली ने साफ किया कि धोनी के फ्यूचर को लेकर पूरी स्पष्टता है, लेकिन ऑफिशियल्स इसे आधिकारिक तौर पर नहीं बोल सकते हैं।

NZ vs ENG, दूसरा टेस्ट: पहली पारी में न्यूजीलैंड ने बनाए 375 रन, इंग्लैंड की खराब शुरुआत

हैमिल्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 375 रन बनाए। डैरिल मिचेल ने 73 रनों की पारी खेली। वहीं जवाब में इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 39 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन स्टंप्स के समय रोरी बर्न्स 24 और कप्तान जो रूट 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इंग्लैंड की टीम अभी भी न्यूजीलैंड से 336 रन पीछे है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now