Create

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 31 अगस्त 2019

विराट कोहली
विराट कोहली

WI vs IND, दूसरा टेस्ट: शुरूआती झटकों के बाद भारतीय पारी को विराट कोहली और मयंक अग्रवाल ने संभाला

जमैका में आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट शुक्रवार को शुरू हुआ। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने पहली पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाए। हनुमा विहारी 42 और ऋषभ पन्त 27 रन बनाकर क्रीज पर थे। विराट कोहली ने 76 और मयंक अग्रवाल ने 55 रनों का योगदान दिया।

सितम्बर 2019 में होने वाली सभी अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पूरा कार्यक्रम

सितम्बर में अगर पुरुष क्रिकेट की बात करें तो कुल मिलाकर 32 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले जाएंगे जिसमें 3 टेस्ट, 8 वनडे और 21 टी20 अंतरराष्ट्र्रीय शामिल हैं।

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अंतिम दो वनडे के लिए शिखर धवन इंडिया ए टीम में शामिल

दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ खेली जा रही एकदिवसीय सीरीज के अंतिम दो मैचों के लिए शिखर धवन को इंडिया ए टीम में चुना गया है। भारतीय सलामी बल्लेबाज धवन चोटिल विजय शंकर की जगह टीम में शामिल किये गये हैं। ऑल राउंडर विजय शंकर अंगूठे की चोट के कारण बची हुई सीरीज से बाहर हो गये हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, मुस्ताफिजुर रहमान को नहीं मिली जगह

शादमान इस्लाम, मोमिनुल हक, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन (कप्तान), महमदुल्लाह , मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहमान, लिटन दास, तैजुल इस्लाम, मोसद्देक होसैन, नईम हसन, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, इबादत होसैन और अबु जायेद

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के जल्दी चुने जाने के पीछे बड़ी वजह का खुलासा

भारतीय टीम की जर्सी के प्रायोजक के रूप में बैंगलोर में स्थित लर्निंग ऐप BYJU के साथ अनुबंध हुआ है। यह अनुबंध 1 सितम्बर से शुरू होगा जिसको देखते हुए किट बनाने वाली कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज से पहले टीम की जर्सी में बदलाव करने हेतु पर्याप्त समय की मांग की थी।

IND'A' vs SA'A': दूसरे वनडे में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 2 विकेट से हराया, इशान किशन ने खेली तूफानी पारी

तिरुवनंतपुरम में खेले गये दूसरे अनाधिकारिक वनडे मैच में इंडिया ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को 2 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। बारिश के खलल के कारण मैच 21 ओवरों का खेला गया। दक्षिण अफ्रीका ए ने पहले खेलते हुए भारत ए 163 रनों का लक्ष्य दिया, जिसको भारत ने 1 ओवर शेष रहते हुए हासिल किया।

Duleep Trophy 2019: तीसरे मैच के तीसरे दिन स्टंप्स के समय इंडिया रेड का स्कोर 404/9, महिपाल लोमरोर का शतक

केएससीए क्रिकेट ग्राउंड, अलूर में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी 2019 के तीसरे मुकाबले के तीसरे दिन के स्टम्प्स तक इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन के खिलाफ 404/9 का स्कोर बना लिया है। स्टंप्स के समय आवेश खान (34*) और संदीप वॉरियर (2*) रन बनाकर नाबाद थे।

किसी भी तरह की क्रिकेट में खेलूं, श्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं: मुरली विजय

जूनून और गर्व के लिए मैं क्रिकेट खेलता हूँ और पिछले पंद्रह साल से यही मेरा मूल मन्त्र रहा है। एक पत्रकार वार्ता में मुरली विजय ने इन सभी बातों का जिक्र किया है। चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से आईपीएल में शिरकत करने वाले मुरली विजय इस समय भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं।

हार्दिक पांड्या को किरोन पोलार्ड ने बताया सुपरस्टार

पोलार्ड ने कहा कि पांड्या ने खुद को भारतीय सुपरस्टार के रूप में ढाल लिया है। वे जिस रवैये के साथ खुद को मैदान में लेकर जाते हैं और खेलते हैं तथा मैदान के बाहर जैसा बर्ताव उनका रहता है वह शानदार है।

नया मोटेरा स्टेडियम भारत के लिए गौरव की बात होगी: अमित शाह

अमित शाह ने इस स्टेडियम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन बताया। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत करते हुए शाह ने कहा कि गुजरात और भारत में विश्व स्तरीय क्रिकेट मैदान बनाना एक सपना था। हमें ख़ुश है कि आने वाले दिनों में मिलने वाले इस स्टेडियम का कार्य प्रगति पर है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment