Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 मई 2019

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 06 May 2019, 00:44 IST
न्यूज़
Advertisement

आईपीएल 2019, 56वां मैच: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से हराया, सनराइजर्स हैदराबाद प्ले-ऑफ में पहुंची 

मुंबई में खेले गए आईपीएल 2019 के 56वें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 9 विकेट से हराकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया और इसके साथ ही केकेआर का सफर समाप्त हुआ। मुंबई की जीत की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद भी प्ले-ऑफ में पहुंच गई। कोलकाता नाइटराइडर्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर सिर्फ 133 रन बनाये, जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 17वें ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

आईपीएल 2019, 55वां मैच: किंग्स XI पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराया, केएल राहुल की धुआंधार पारी

मोहाली में खेले गए आईपीएल 2019 के 55वें मैच में किंग्स XI पंजाब ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हराकर अंक तालिका में छठा स्थान हासिल किया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में फाफ डू प्लेसी और सुरेश रैना के बेहतरीन अर्धशतकों की मदद से पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाये, जिसके जवाब में किंग्स XI पंजाब ने 18 ओवर में ही सिर्फ चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। केएल राहुल को 71 रनों की धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

आईपीएल 2019: किंग्स XI पंजाब की शानदार जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

आईपीएल 2019: केदार जाधव हुए चोटिल, प्लेऑफ से हो सकते हैं बाहर 

आईपीएल की गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को प्लेऑफ से पहले बड़ा झटका लगा। टीम के ऑलराउंडर केदार जाधव को कंधे में चोट लगी है, जिसके कारण वो प्लेऑफ से बाहर हो सकते हैं। जाधव को किंग्स XI पंजाब के खिलाफ हुए मैच के दौरान चोट लगी, जिसके बाद टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इस बात को कंफर्म किया कि कल उनके कंधे का एक्स-रे होगा।

वनडे में पहले विकेट की साझेदारी का विश्व रिकॉर्ड, त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने आयरलैंड को 196 रनों से हराया

वेस्टइंडीज ने डब्लिन में खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में मेजबान आयरलैंड को 196 रनों से के विशाल अंतर से हराकर एकतरफा जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए 381/3 का विशाल स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में आयरलैंड सिर्फ 185 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली और पहले विकेट के लिए 365 रनों की विश्व रिकॉर्ड साझेदारी निभाई।

ENG vs PAK: एकमात्र टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

Advertisement

कार्डिफ में खेले गए इकलौते टी20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 173 रन बनाये, जिसे मेजबान इंग्लैंड ने 19.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल किया। इयोन मॉर्गन को 29 गेंदों में नाबाद 57 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सचिन तेंदुलकर के बल्ले से बनाया था शाहिद अफरीदी ने अपना पहला शतक

आजकल क्रिकेट जगत में शाहिद अफरीदी की ऑटोबायोग्राफी गेम चेंजर काफी चर्चा में बनी हुई है। इसमें खेल जगत से सम्बंधित कई खुलासों का जिक्र है। एक ऐसा ही रोचक किस्सा उनके पहले शतक का भी है। उन्होंने अपना पहला शतक सचिन तेंदुलकर के बल्ले से बनाया था।

शाहिद अफरीदी ने गौतम गम्भीर के बयान पर किया पलटवार

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर को मानसिक समस्या से पीड़ित बताया है और इसके अलावा उन्होंने गम्भीर का इलाज अपने अस्पताल में करवाने की भी बात कही है।

एलेक्स हेल्स ने साथी खिलाड़ियों का भरोसा तोड़ा है: इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन ने कहा कि मैंने कोच ट्रेवर बेलिस से इस बारे में गहराई से बात की थी। मैंने टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों से बात करने के लिए एक बैठक बुलाई थी। उसमें टीम की आगे की योजनाओं, टीम पर पड़ने वाले असर और टीम के कल्चर को लेकर बात की गई।

आईपीएल 2019: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जीत के बाद ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 06 May 2019, 00:44 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit