Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 जून 2019

FEATURED WRITER
न्यूज़
4.76K   //    08 Jun 2019, 23:45 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019, 12वां मैच: जेसन रॉय की शानदार पारी और इंग्लैंड ने बांग्लादेश को हराया, शाकिब अल हसन का शतक बेकार

कार्डिफ में खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के 12वें मैच में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रनों से हराकर दूसरी जीत दर्ज़ की और अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गए। इंग्लैंड ने "मैन ऑफ़ द मैच" जेसन रॉय के 153 रनों की मदद से 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 386 रन बनाये, जिसके जवाब में शाकिब अल हसन के बेहतरीन शतक के बावजूद बांग्लादेश सिर्फ 280 रन बनाकर ऑल आउट हो गई

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड-बांग्लादेश मैच में बने प्रमुख आंकड़ों पर एक नज़र

इंग्लैंड ने लगातार सातवीं बार वनडे में 300 का आंकड़ा पार किया और ऑस्ट्रेलिया (6) के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ा। वर्ल्ड कप में इंग्लैंड (386/6) का सर्वाधिक स्कोर, पिछला रिकॉर्ड 338/8 (vs भारत, 2011) था।

वर्ल्ड कप 2019: इंग्लैंड को बांग्लादेश के खिलाफ मिली बेहतरीन जीत के बाद ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

मेरा अनुमान गलत निकलने के लिए माफी। बांग्लादेश के पास पहले गेंदबाजी करके जीतने का कोई चांस नहीं था। इंग्लैंड को हराने के लिए आपको पहले बल्लेबाजी करते हुए 340 से ऊपर का स्कोर बनाना होगा: केविन पीटरसन

वर्ल्ड कप 2019: एमएस धोनी को सेना के लोगो वाले ग्लव्स के साथ मैदान पर उतरने की इजाजत नहीं मिलेगी

आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि बीसीसीआई को जवाब दे दिया गया है कि धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में जिस तरह के 'सेना के खास लोगो' वाले दस्ताने पहनकर विकेटकीपिंग की थी, अब उन दस्तानों को आगे के मैचों में पहनकर खेलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आईसीसी के नियम किसी व्यक्तिगत संदेश या प्रतीक चिह्न को पोशाक या उपकरण पर लगाने की अनुमति नहीं देते हैं। 

मैं ऑस्ट्रेलिया के साथ महेंद्र सिंह धोनी की कमियां साझा नहीं करूंगा: माइकल हसी

Advertisement

हसी ने कहा कि आज के दौर की सभी टीमें विपक्षी टीमों का विश्लेषण बड़ी बारीकी से करती हैं। इस वजह से मुझे पता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास भी धोनी ही नहीं बल्कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को पस्त करने की खास योजना होगी । धोनी की उम्र और उनके क्रिकेट करियर को लेकर किए गए सवाल पर हसी ने कहा कि वह महान खिलाड़ी हैं।

IND A vs SL A, दूसरा अनाधिकृत वनडे: भारतीय टीम ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया

बेलागावी में खेले गए दूसरे अनाधिकृत वनडे मैच में इंडिया ए ने श्रीलंका ए को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ए ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 242 रन बनाए। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 33.2 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 124 और शुबमन गिल ने 109 रन बनाकर टीम को एकतरफा जीत दिला दी। 

वर्ल्ड कप 2019: दक्षिण अफ्रीका को लग सकता है एक और झटका, रसी वैन डर डुसेन का अगले मैच में खेलना संदिग्ध

दक्षिण अफ्रीका के युवा बल्लेबाज रसी वैन डर डुसेन भारत के खिलाफ मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे, जिसके बाद वह मैदान में वापस नहीं लौटे थे। अब उनका वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले अगले मुकाबले में खेलना संदिग्ध नजर आ रहा है।

एबी डीविलियर्स ने देश से ऊपर पैसों को चुना: शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को लेकर बड़ा बयान दिया है। शोएब ने विश्व कप से पहले संन्यास को लेकर डीविलियर्स पर हमला बोला है। 

पिच मदद करे तो ज्यादा कोशिश करने की बजाए सही लेंथ पर गेंद डालो- जसप्रीत बुमराह

बुमराह ने कहा कि हर टीम विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत करना चाहती है। यह टीम के लिए सकारात्मक होता है। बुमराह ने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ़ करते हुए कहा कि उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाई। 

अगर अगले मैच से मुझे ड्रॉप किया जाए तो हैरानी नहीं होगी: नाथन कुल्टर नाइल

नाथन कुल्टर नाइल ने भारत के खिलाफ मैच से पहले बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें अगले मैच में ड्रॉप किया जाता है तो हैरानी नहीं होगी। कुल्टर नाइल ने कहा कि वो टीम में विकेट निकालने के लिए हैं ना कि रन बनाने के लिए।

जापान ने 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए किया क्वालीफाई

जापान ने दक्षिण अफ्रीका में खेले जाने वाले 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। हालांकि उनका ये क्वालिफिकेशन बड़े ही अजीबोगरीब तरीके से हुआ है। जापान के सानो में खेले जा रहे ईस्ट एशिया पैसेफिक रीजनल क्वालीफायर के फाइनल मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी ने जापान को वॉक ओवर दे दिया। पापुआ न्यू गिनी ने अपने सभी 11 खिलाड़ियों को अनुशासनहीनता के आरोपों में निलंबित कर दिया और इसी वजह से मैच हुआ ही नहीं।

बीसीसीआई सीओए ने एन गोपालस्वामी को बनाया चुनाव अधिकारी 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में बीसीसीआई के निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने एन गोपालस्वामी को अपना चुनाव अधिकारी नियुक्त किया है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...