Hindi Cricket News- दिनभर की बड़ी खबरें, 9 मई 2020

 रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

'आईपीएल में एडम गिलक्रिस्ट की गेंद पर आउट होने जितना शर्मनाक कुछ नहीं था'

एडम गिलक्रिस्ट को क्रिकेट फैंस एक बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जानते हैं। उन्होंने अपने करियर के दौरान कई बड़ी बेहतरीन पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गिलक्रिस्ट ने आईपीएल में विकेट भी लिया है। साल 2013 में एडम गिलक्रिस्ट ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ हरभजन सिंह का विकेट चटकाया था। वो गिलक्रिस्ट का आखिरी आईपीएल मैच भी था। अब हरभजन सिंह ने गिलक्रिस्ट के खिलाफ उस विकेट को याद किया है।

IPL - रोहित शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आईपीएल ट्रॉफी ना जीतने को लेकर दी अहम प्रतिक्रिया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक आईपीएल में एक भी ट्रॉफी नहीं जीती है। इसको लेकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने अहम प्रतिक्रिया दी है। रोहित ने कहा है कि ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि आरसीबी जैसी टीम ने अभी तक आईपीएल का एक भी खिताब नहीं जीता है। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम काफी संतुलित है।

भारतीय टीम में आने के लिए प्रयास जारी है - सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना का कहना है कि मेरी कोशिश जारी है और मुझे भारतीय टीम के लिए वापस खेलना है। रैना ने कहा कि आईपीएल के लिए मेरी अच्छी तैयारी थी लेकिन यह संभव नहीं हुआ। इरफ़ान पठान के साथ इन्स्टाग्राम पर बातचीत के दौरान रैना ने यह बयान दिया। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी कुछ पुरानी यादें भी ताजा की।

वीरेंदर सहवाग अन्य किसी टीम में खेलते तो दस हजार टेस्ट रन बना लेते - राशिद लतीफ

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ़ ने वीरेंदर सहवाग को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सहवाग अगर किसी अन्य देश की तरफ से खेलते तो टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम दस हजार रन होते। वे अपने समय के प्रभावशाली खिलाड़ियों में गिने जाते थे। लतीफ भी शोएब अख्तर की तरफ भारतीय क्रिकेट को लेकर अपनी राय देते रहते हैं।

विराट कोहली हर प्रारूप में श्रेष्ठ हैं - इयान चैपल

कई बार यह बहस देखी जाती है कि वर्ल्ड क्रिकेट में अभी श्रेष्ठ कौन है। इस बात को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने बयान दिया है। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सभी प्रारूप में बेस्ट बल्लेबाज माना है। उन्होंने कहा कि हाल ही में मुझे पूछा गया था कि कोहली और स्मिथ में से बेस्ट कौन है तब मैंने कहा था कि कोहली से आगे मैं किसी को नहीं चुन सकता।

सचिन तेंदुलकर गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आए

पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर ने चार हजार गरीब लोगों के लिए राशि दान की है। हालांकि यह अमाउंट कितना है, इसका खुलासा नहीं हुआ है। कोविड 19 के खतरे को देखते हुए तेंदुलकर ने ऐसा किया है। सयाहता राशि के लाभार्थियों में इसमें बीएमसी के स्कूली बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने Hi5 फाउंडेशन को सहायता राशि डोनेट की है। तेंदुलकर ने इस संस्था को ट्वीट के माध्यम से धन्यवाद भी दिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now