Create

भारत को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा, प्रमुख टीमों को हुआ जबरदस्त नुकसान 

ICC Ranking
ICC Ranking

आईसीसी की सालाना टेस्ट टीम रैंकिंग अपडेट आ गई है। भारतीय टीम ने अपना पहला स्थान बरकरार रखा है और उन्हें एक अंक का फायदा हुआ है। भारत को हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के कारण फायदा हुआ है। नए अपडेट में 2017-18 के मैच हटा दिए हैं और 2019-20 के मैचों का प्रभाव आधा हो गया है।

न्यूजीलैंड की टीम भी दूसरे स्थान पर कायम है और उन्हें दो अंकों का फायदा हुआ है। इंग्लैंड की टीम एक स्थान के फायदे से तीसरे स्थान पर है और उन्हें तीन अंकों का फायदा हुआ है। ऑस्ट्रेलिया की टीम एक स्थान के नुकसान से चौथे स्थान पर पहुंच गई है और उन्हें पांच अंकों का नुकसान हुआ है।

पाकिस्तान की टीम पांचवें स्थान पर है और उन्हें चार अंकों का फायदा हुआ है। वेस्टइंडीज की टीम दो स्थान के फायदे से छठे स्थान पर है और उन्हें भी तीन अंकों का फायदा हुआ है। दक्षिण अफ्रीका को 9 अंकों का जबरदस्त नुकसान हुआ है और वह एक स्थान के नुकसान से सातवें स्थान पर हैं। श्रीलंका को भी पांच अंकों का नुकसान हुआ है और वह भी एक स्थान के नुकसान से आठवें स्थान पर है।

बांग्लादेश की नौवें स्थान पर है और उन्हें पांच अंकों का नुकसान हुआ है, वहीं ज़िम्बाब्वे की टीम को आठ अंकों का फायदा हुआ है और वह दसवें स्थान पर हैं। अफगानिस्तान और आयरलैंड को रैंकिंग लायक मैच नहीं खेलने के कारण जगह नहीं मिली है।

1 भारत - 121

2 न्यूजीलैंड - 120

3 इंग्लैंड - 109

4 ऑस्ट्रेलिया - 108

5 पाकिस्तान - 94

6 वेस्टइंडीज - 84

7 दक्षिण अफ्रीका - 80

8 श्रीलंका - 78

9 बांग्लादेश - 46

10 ज़िम्बाब्वे - 35

आईसीसी रैंकिंग की सभी हालिया जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment