क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 10 अगस्त 2020

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल जीतने की प्रबल दावेदार है - ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। ब्रेट ली ने कहा है कि आईपीएल के इस सीजन को जीतने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स प्रबल दावेदार है।

पतंजलि आयुर्वेद आईपीएल स्पॉन्सर के लिए कर रही विचार

आईपीएल में विवो के टाइटल स्पॉन्सर से हटने के बाद नए प्रायोजक की तलाश शुरू हो गई है। निविदा और टेंडर प्रक्रिया भी शुरू हो गई है जिसके फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 19 अगस्त है। आईपीएल में इस बार कई नए स्पॉन्सरों की दिलचस्पी की खबरें हैं। आयुर्वेदिक औषधि निर्माता कम्पनी पतंजलि भी इस टेंडर प्रक्रिया में भाग लस सकती है। आईपीएल के नए स्पॉन्सर को इस साल के लिए प्रायोजक बनने का अवसर मिलेगा। अगले साल आईपीएल में विवो फिर से आ जाएगा।

शोएब अख्तर ने मुश्किल भारतीय बल्लेबाज बताया

शोएब अख्तर भारतीय क्रिकेट को लेकर बयानबाजी करते रहते हैं और अब उनका एक और बयान आया है। शोएब अख्तर ने बताया है कि भारतीय टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते समय उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल किस बल्लेबाज के सामने होती थी। शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के अलावा अन्य सभी खिलाड़ियों को छोड़ते हुए राहुल द्रविड़ को सबसे मुश्किल बल्लेबाज बताया। शोएब अख्तर के अनुसार राहुल द्रविड़ के खिलाफ गेंदबाजी करते समय उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल होती थी।

विराट कोहली आक्रामक कप्तान हैं - गगन खोड़ा

विराट कोहली के बारे में पूर्व भारतीय खिलाड़ी गगन खोड़ा ने बयान दिया है। विराट कोहली की कप्तानी के बारे में उन्होंने कहा कि विराट कोहली एक आक्रामक कप्तान हैं लेकिन अब कूल रहना सीख रहे हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की कप्तानी के बारे में एक अंतर बताया।गगन खोड़ा ने कहा कि विराट कोहली काफी वोकल हैं।

जेम्स एंडरसन ने संन्यास लेने की बातों को नकारा

जेम्स एंडरसन ने अपने टेस्ट क्रिकेट की योजना पर स्थिति साफ़ कर दी है। जेम्स एंडरसन इस सीजन तक टेस्ट क्रिकेट खेलते रहेंगे। जेम्स एंडरसन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट से मेरा संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है। अगले साल एशेज सीरीज तक खेलने की इच्छा जेम्स एंडरसन ने जताई है। इस समय जेम्स एंडरसन पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त हैं।

"आईपीएल के लिए भारत सरकार से मिली लिखित मंजूरी"

आईपीएल को यूएई शिफ्ट करने के लिए भारत सरकार से अनुमति की जरूरत थी। इस पर आईपीएल चैयरमैन बृजेश पटेल का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि भारत सरकार से हमें लिखित में सभी कागजात मिल गए हैं। किसी भी टूर्नामेंट को भारत से बाहर शिफ्ट करने के लिए अनुमति जरूरी होती है और अब आईपीएल के रास्ते में कोई रुकावट शायद नहीं आएगी।

उमर अकमल का बैन घटाने के खिलाफ अपील करेगी पीसीबी

उमर अकमल पर लगा तीन साल का बैन 18 महीने का करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड बड़ा कदम उठाने जा रहा है। उमर अकमल का बैन घटाए जाने के खिलाफ पीसीबी अब स्विट्जरलैंड स्थित कोर्ट ऑफ़ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स में जाने के लिए सोच रहा है। उमर अकमल की सजा बरकरार रखने के लिए पीसीबी कोर्ट में एक पेटीशन फाइल करेगी।

बांग्लादेश टीम का पूर्व खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुआ

बांग्लादेश के पूर्व खिलाड़ी मुशर्रफ हुसैन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के लिए मुशर्रफ हुसैन ने पांच मैचों में प्रतिनिधित्व किया था। ये सभी मुकाबले वनडे थे। बांग्लादेश टीम में इससे पहले मशरफे मोर्तजा भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे। मुशर्रफ हुसैन घर पर ही अपना पृथकवास बिता रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now