क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 16 सितम्बर 2020

सुरेशर रैना
सुरेशर रैना

जोफ्रा आर्चर बिग बैश लीग के 10वें सीजन में नहीं लेंगे हिस्सा

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर बिग बैश लीग के इस सीजन में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने अपने आपको बीबीएल के 10वें सीजन के लिए अनुपलब्ध रखा है। जोफ्रा आर्चर का कहना है कि वो अपनी फैमिली के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं, इसीलिए इस सीजन वो बीबीएल का हिस्सा नहीं रहेंगे।

आईपीएल 2020 - बेन स्टोक्स के इस सीजन खेलने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के इस सीजन खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई है। टीम के हेड कोच एंड्रु मैक्डोनाल्ड ने बेन स्टोक्स के इस आईपीएल सीजन में खेलने को लेकर अहम बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ये स्टोक्स के लिए थोड़ा मुश्किल समय है इसलिए हम उन्हें पूरा टाइम देंगे।

आईपीएल 2020 - दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करना मेरे लिए काफी गर्व की बात है : श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने कहा है कि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करना उनके लिए काफी गर्व की बात है। श्रेयस अय्यर ने 2018 के आधे सीजन से दिल्ली की कप्तानी संभाली थी। गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें कप्तान बनाया गया था। 2019 के आईपीएल सीजन में श्रेयस अय्यर की अगुवाई में दिल्ली ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था।

सुरेश रैना के परिवार पर हमला करने वाले लोग गिरफ्तार

सुरेश रैना के बुआ के घर हमला करने वाले मामले की गुत्थी सुलझती हुई नजर आ रही है। सुरेश रैना पहली बार पठानकोट में बुआ के ससुराल थरियाल गाँव पहुंचे। वहां पहुँचने के बाद सुरेश रैना ने दुःख प्रकट किया। इधर पुलिस ने उनकी सुरेश रैना के परिवार पर हमला करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सुरेश रैना ने अपराधियों को पकड़ने के मांग पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से की थी।

"आंद्रे रसेल से शॉट लगाने की बराबरी कोई नहीं कर सकता"

आंद्रे रसेल का नाम आते ही उनके बड़े-बड़े छक्कों के शॉट दिमाग में आते हैं। हर गेंद पर शॉट मारने का प्रयास आंद्रे रसेल करते हैं। आईपीएल में केकेआर के लिए खेलने वाले इस बल्लेबाज के लिए उनकी टीम के ही एक खिलाड़ी ने बयान दिया है। रिंकू सिंह ने कहा कि आंद्रे रसेल की बराबरी शॉट खेलने के मामले में कोई नहीं कर सकता। यह उनकी ताकत है।

"रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं"

निश्चित रूप से रोहित शर्मा सफेद गेंद क्रिकेट में भारत के बेहतरीन बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा न केवल मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं बल्कि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा पिछले साल वर्ल्ड कप में पांच शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज बन गए। बल्ले से रोहित शर्मा की फॉर्म देखते हुए मुंबई इंडियंस के पूर्व बल्लेबाज और कोच रिकी पोंटिंग ने तारीफ की है। रिकी पोंटिंग ने रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बताया।

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का बयान, नस्लभेद का शिकार हुआ

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद उल हसन ने एक बड़ा खुलासा किया है। राणा नावेद उल हसन ने कहा है कि उन्हें नस्लभेद का शिकार होना पड़ा था। पाकिस्तान का यह खिलाड़ी इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट की बात बता रहा था। पाकिस्तान का यह गेंदबाज काउंटी क्रिकेट में यॉर्कशायर की तरफ से खेलता था। उन्होंने कहा कि स्टेडियम में मुझे लोग गालियाँ देते थे और कई बाद ख़ुदकुशी करने का मन होता था। पाकिस्तानी मूल के पूर्व अंडर 19 इंग्लिश टीम के कप्तान अजीम रफीक भी ऐसा दावा कर चुके हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now