Create
Notifications

क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 27 मई 2020

धोनी-कोहली
धोनी-कोहली
Naveen Sharma

इयान बिशप ने दशक की श्रेष्ठ वनडे इलेवन चुनी, 3 भारतीय शामिल

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने पिछले दशक की श्रेष्ठ वनडे इलेवन का चयन किया है। इस वनडे इलेवन में इयान बिशप ने भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों को शामिल किया है। इयान बिशप की वनडे इलेवन में अन्य देशों से भी कुछ खिलाड़ी हैं लेकिन सबसे ज्यादा खिलाड़ी भारतीय टीम से ही शामिल किये गए हैं। ख़ास बात यह रही कि इस वनडे इलेवन में उन्होंने महेंन्द्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 भारत से स्थानांतरित हो सकता है

अगले साल भारत में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप छीन सकता है। भारत सरकार द्वारा टैक्स में रियायत नहीं देने के कारण ऐसा हो सकता है। आईसीसी ने बीसीसीआई को टैक्स रियायत दिलाने के लिए कहा। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन कराने के लिए आयोजक देश को टैक्स छूट का निवेदन आईसीसी करती है। 2016 टी20 वर्ल्ड कप में भी टैक्स में रियायत नहीं मिलने की बाद आईसीसी ने पहले कही थी। टैक्स मामले को लेकर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप भारत से अन्यत्र करवाने का अधिकार रखती है।

बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप में एम एस धोनी, रोहित शर्मा और विराट कोहली की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप 2019 में भारत और इंग्लैंड के बीच हुए मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। बेन स्टोक्स ने उस मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच हुई साझेदारी और आखिर के ओवरों में एम एस धोनी की बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं। स्टोक्स ने इन खिलाड़ियों के मैच जीतने के इरादों पर शक जताया है।

आकाश चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑल टाइम इलेवन का किया चयन

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑल टाइम इलेवन का चयन किया है। अपनी इस टीम में उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है और विराट कोहली को इस टीम का कप्तान बनाया है। कोहली ने आरसीबी की तरफ से खेलते हुए 177 मैचों में 5412 रन बनाए हैं और इस वजह से उनकी टीम में जगह बनती है।

सचिन तेंदुलकर ने शोएब अख्तर की गेंद पर आँखें बंद की थी - मोहम्मद आसिफ

सचिन तेंदुलकर दुनिया के महानतम क्रिकेटर माने जाते हैं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर के बीच स्पर्धा पर प्रतिक्रिया दी है। आसिफ ने कहा कि शोएब अख्तर की बाउंसर पर सचिन तेंदुलकर आँखें बंद कर लेते थे। आसिफ स्पॉट फिक्सिंग के कारण प्रतिबंधित कर दिए गए हैं लेकिन 2006 में भारतीय टीम ने जब पाकिस्तान का दौरा किया था तब वे खेल रहे थे। सचिन तेंदुलकर को लेकर उन्होंने कराची टेस्ट का जिक्र किया है।

सुनील नरेन ने भारत को बताया अपना दूसरा घर

वेस्टइंडीज के ऑफ़ स्पिनर सुनील नरेन ने कोलकाता नाइटराइडर्स को लेकर अहम बयान किया है। सुनील नरेन ने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स मेरे लिए परिवार की तरह है। सुनील नरेन ने आगे कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स की वर्ल्ड में जहाँ भी फ्रेंचाइजी होगी, मैं उसमें खेलना चाहूँगा। मैं कोलकाता नाइटराइडर्स की उस फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनना चाहूँगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...