क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 28 अगस्त 2020

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल 2020 - कमलेश नागरकोटी ने इस सीजन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने आईपीएल के इस सीजन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। केकेआर ने कमलेश नागरकोटी को 2018 के आईपीएल सीजन में साइन किया था लेकिन वो अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। दोनों ही सीजन वो चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए। हालांकि इस सीजन कमलेश नागरकोटी अपना आईपीएल डेब्यू कर सकते हैं।

आईपीएल 2020 - दिल्ली कैपिटल्स ने जेसन रॉय की जगह डेनियल सैम्स को शामिल किया

आईपीएल के 13वें सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम में एक और बड़ा बदलाव हुआ है। दिल्ली ने इंग्लैंड क सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय की जगह डेनियल सैम्स को टीम में शामिल किया है। जेसन रॉय व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल के इस सीजन में हिस्सा नहीं ले पाएंगे और इसी वजह से उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर डेनियल सैम्स को दिल्ली कैपिटल्स ने साइन किया है।

केविन ओ'ब्रायन ने छक्के से खुद की कार का शीशा तोड़ा

केविन ओ'ब्रायन ने खुद ही एक मैच के दौरान अपनी कार का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त कर दिया। डब्लिन में एक क्रिकेट मैच के दौरान केविन ओ'ब्रायन ने खुद ही छक्के से अपनी ही कार का विंडस्क्रीन तोड़ दिया। केविन ओ'ब्रायन ने यह नुकसान तो उठाया लेकिन मैच में उनकी टीम को जीत दर्ज करने में सफलता जरुर मिल गई।

बाबर आजम इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में शतक जड़ना चाहते हैं

बाबर आजम ने कहा है कि मेरा अगला लक्ष्य टी20 क्रिकेट में शतक जड़ना है और इंग्लैंड के खिलाफ मैं ऐसा करने में कामयाब हो सकता हूँ। बाबर आजम ने अपनी पुरानी गलतियों से सीखने का दावा करते हुए कहा कि टी20 क्रिकेट में शतक का लक्ष्य इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में ही पूरा करने का प्रयास करूँगा। टेस्ट सीरीज में बाबर आजम का खेल ज्यादा अच्छा नहीं रहा था।

सचिन तेंदुलकर जैसा परफेक्शन किसी में नहीं था - सुनील गावस्कर

पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर बयान दिया है। सुनील गावस्कर ने कहा कि बल्लेबाज बहुत देखे हैं लेकिन सचिन तेंदुलकर जैसा परफेक्शन किसी में नहीं रहा। सुनील गावस्कर ने कहा कि तकनीक, दबाव में खेलना, रन बनाना या शतक जड़ना। हर मामले में सचिन तेंदुलकर बेहतर थे।

चेन्नई सुपरकिंग्स के 10 सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए

चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए एक बुरी खबर है। आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के कई सदस्य कोरोना पॉजिटिव आए हैं। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम को दुबई में शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू करनी है लेकिन यह उनके लिए एक बड़ा झटका है। चेन्नई सुपरकिंग्स के पॉजिटिव खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अधिकारियों के नाम भी तक सामने नहीं आए हैं। खबरों में यह भी सामने आया है कि हाल ही में भारत के लिए खेलने वाला मीडियम पेसर पॉजिटिव आया है। इसका अर्थ यह हो सकता है कि वह संक्रमित शार्दुल ठाकुर हों क्योंकि फरवरी 2020 में उन्होंने भारतीय टीम के लिए खेला है। दीपक चाहर दूसरे गेंदबाज हैं लेकिन उन्होंने अंतिम बार 2019 में भारत के लिए मैच खेला था।

"महेंद्र सिंह धोनी 50 साल के श्रेष्ठ कप्तानों में शामिल हैं"

ग्रेग चैपल ने महेंद्र सिंह धोनी को पिछले 50 साल के सबसे बेहतरीन कप्तानों की लिस्ट में शामिल किया है। ग्रेग चैपल के अनुसार भारत के सबसे सफल कप्तानों में शामिल महेंद्र सिंह धोनी ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया है। महेंद्र सिंह के करियर का शुरुआती दौर चल रहा था तब ग्रेप चैपल भारतीय टीम के कोच हुआ करते थे। महेंद्र सिंह धोनी के शुरुआती समय का जिक्र भी ग्रेग चैपल ने किया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now