Create
Notifications

क्रिकेट में दिनभर की बड़ी खबरें, 30 मई 2020

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
Naveen Sharma

रोहित शर्मा को राजीव गाँधी खेल रत्न अवॉर्ड के लिए नामित किया गया

बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड देने की अनुशंसा की है। दूसरी तरफ रोहित शर्मा के जोड़ीदार शिखर धवन को अर्जुन पुरस्कार देने की अनुशंसा भी की गई है। रोहित शर्मा के साथ इशांत शर्मा और महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा को भी नामित किया गया है। रोहित शर्मा के अलावा बाकी तीनों खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामित किया गया है।

विंसी प्रीमियर टी10 लीग: आठवें दिन खेले गए सभी मैचों की रिपोर्ट

वेस्टइंडीज में चल रही विंसी प्रीमियर टी10 लीग के ग्रुप स्टेज के आखिरी दिन 3 मुकाबले खेले गए। ला सूफ्रीयरे हाईकर्स, बोटेनिक गार्डन रेंजर्स और सॉल्ट पॉन्ड ब्रेकर्स ने अपने-अपने मुकाबले जीते।

मोहम्मद शमी ने खेला इंडोर क्रिकेट, पूछा दिलचस्प सवाल

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए अपने घर पर ही क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्होंने अपे आधिकारिक सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वो अपने पर क्रिकेट खेल रहे हैं और बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने इसके साथ ही एक दिलचस्प सवाल भी पूछा है।

रोहित शर्मा की आईपीएल में कप्तानी को लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने दी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बतौर कप्तान आईपीएल में काफी शानदार रहा है। उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने रोहित शर्मा की सफलता का कारण बताया। लक्ष्मण का मानना है कि दबाव की स्थिति में शांत रहा उनकी सफलता का मुख्य कारण है।

जेपी डुमिनी ने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन का किया चयन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जेपी डुमिनी ने अपनी ऑलटाइम आईपीएल इलेवन चुनी है। उनकी टीम में कई चौंकाने वाले खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। उन्होंने विराट कोहली को टीम का कप्तान चुना है और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को जेपी डुमिनी की ऑलटाइम इलेवन में जगह नहीं मिली है।

शाहिद अफरीदी ने सहवाग-द्रविड़ की लम्बी साझेदारी को याद किया

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने 2006 में भारत के खिलाफ हुए लाहौर टेस्ट को याद किया है। शाहिद अफरीदी ने ने भारतीय ओपनर बल्लेबाज राहुल द्रविड़ और वीरेंदर सहवाग की धाकड़ पारियों को भी याद किया। शाहिद अफरीदी ने कहा कि उस मैच में शोएब अख्तर बल्लेबाजों के लिए एक खतरा थे लेकिन फ़्लैट विकेट पर बने रनों के दर्द से उबरने के लिए गेंदबाजों को चुटकुले शेयर करने पड़े थे।

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने इंग्लैंड दौरे के लिए दी हरी झंडी

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए मंजूरी दी है। बायो-सिक्योर्ड दौरे में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें बिना दर्शकों के ये मुकाबले खेलेगी। वेस्टइंडीज की टीम का इंग्लैंड दौरा जून में प्रस्तावित है। कोविड 19 की वजह से पहले इसके स्थगित होने की प्रबल संभावनाएं थी लेकिन अब इसे हरी झंडी मिली है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...