Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

10 सबसे तूफानी पारियां जो भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 मैचों में खेली गई

  • जानिए उन 10 बड़ी पारियों के बारे में
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 23:59 IST

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम आगामी 3 अगस्त से वेस्टइंडीज के साथ शुरू होने वाली सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। मेजबान देश और भारत के बीच पहले तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। जिसका पहला मैच 3 अगस्त को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों क्रिकेट के इस छोटे प्रारूप में बेहतरीन प्रदर्शन करने का हुनर रखती हैं।

एक तरफ जहां वेस्टइंडीज के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज और बड़े हिट्स लगाने वाले बल्लेबाज मौजूद हैं, तो वहीं भारत के पास भी रोहित शर्मा, विराट कोहली और शिखर धवन के अलावा कई बेहतरीन बल्लेबाज मौजूद हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच भी तक 11 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें दोनों ही टीमों ने 5-5 मैचों में जीत दर्ज की है और एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

हालांकि इन सभी मुकाबलों में दोनों ही टीमों के बीच बेहद कड़ी टक्कर देखने को मिली थी। वहीं अब आने वाली सीरीज भी ऐसे ही रोमांच से भरपूर होगी। वेस्टइंडीज और भारत की टी20 सीरीज से पहले आज हम आपको दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में खिलाड़ियों की दस सर्वश्रेष्ठ पारियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

#10 रोहित शर्मा (28 गेंद पर 62 रन), लॉडरहिल, 2016

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने 2016 में वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेले गए टी20 मैच में यह धुंआधार पारी खेली थी। भारतीय टीम 246 रनों के स्कोर का पीछा करने मैदान पर उतरी थी। इस मैच में भारत की शुरुआत बेहद शानदार हुई थी, जिसका पूरा श्रेय रोहित शर्मा को जाता है। रोहित ने इस मैच में कई बेहतरीन शॉट्स लगाए थे और 28 गेदों पर 62 रन की आक्रामक पारी खेली और अपनी टीम के लिए आगे का मंच तैयार किया। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के लगाए थे।

#9 ड्वेन ब्रावो (36 गेंद पर 66 रन), लॉर्ड्स, 2009

ड्वेन ब्रावो
ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो ने 2009 के टी20 विश्वकप के दौरान यह आक्रामक पारी भारत के खिलाफ खेली थी। भारत ने वेस्टइंडीज के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करने उतरी विरोधी टीम शुरुआत में ही लड़खड़ा गई। वेस्टइंडीज का स्कोर शुरुआत के 8 ओवर में 42-2 था। जिसके बाद ड्वेन ब्रावो को बल्लेबाजी के लिए मैदान पर भेजा गया और उन्होंने एक बेहतरीन पारी खेली और 19वें ओवर में ही उन्होंने अपनी टीम को जिता दिया। ब्रावो ने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए थे।

Advertisement

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Published 30 Jul 2019, 12:21 IST
Advertisement
Fetching more content...