Create

5 दिग्गज बल्लेबाज जिन्होंने आईपीएल 2017 में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए थे, लिस्ट में केवल एक विदेशी खिलाड़ी

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा और शिखर धवन
गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा और शिखर धवन

क्रिकेट के मैदान में कभी-कभी कुछ खिलाड़ी ऐसा बेहतरीन प्रदर्शन कर देते हैं, जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल हो जाता है। जिस तरह से आईपीएल 2018 के शुरुआती मैच में ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से लाजवाब प्रदर्शन किया था। उसी तरह इंडियन प्रीमियर लीग के 2017 में खेले गए सीजन के फाइनल मैच में क्रुणाल पांड्या ने भी शानदार पारी खेली थी और उसकी बदौलत ही मुंबई इंडियंस ने उस साल का खिताब अपने नाम किया था।

आईपीएल 2017 का फाइनल मैच अभी तक का सबसे कम स्कोर वाला मैच था, जिसमें ना केवल मुंबई इंडियंस ने 129 रन बनाए, बल्कि सफलतापूर्वक इस लक्ष्य का बचाव भी किया। एक समय पर जहां उस मैच में मुंबई के 7 विकेट महज 79 रन पर गिर गए थे, वह भी केवल 14.1 ओवर में। इसी दौरान क्रीज पर जमे क्रुणाल पांड्या ने मिचेल जॉनसन के साथ मिलकर ना केवल 50 रनों की पार्टनरशिप की, बल्कि टीम का स्कोर भी सम्मानजनक स्तर पर पहुंचाया।

यह भी पढ़ें : 5 दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल 2018 में लगाए थे सबसे ज्यादा अर्धशतक

क्रुणाल पांड्या ने इस मैच में 38 गेदों में 2 छक्के और 3 चौके की मदद से 47 रनों की पारी खेली थी। जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने उस मैच को महज 1 रन से जीत लिया था। आईपीएल 2017 में जिस तरह की पारी क्रुणाल पांड्या ने खेली थी, उसी तरह कई और खिलाड़ी भी थे, जिन्होंने अपनी टीम की ओर से कई शानदार पारियां खेलीं लेकिन आज हम आपको उस सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने वाले 5 बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

जानिए कौन हैं वो 5 बल्लेबाज:-

#5 शिखर धवन

शिखर धवन
शिखर धवन

आईपीएल 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार शिखर धवन ने उस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया था। धवन ने आईपीएल 2017 के दौरान अपनी टीम की ओर से 14 मैचों में 127 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 479 रन बनाए थे। उनके इन रनों में 3 अर्धशतक शामिल थे।

#4 विराट कोहली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग के 2016 के सीजन में अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने वाले विराट कोहली ने आईपीएल 2017 में भी शानदार बल्लेबाजी की थी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने उस सीजन में 10 मैचों में 4 अर्धशतक की मदद से कुल 308 रन बनाए थे। उनके इन रनों में 11 छक्के और 23 चौके भी शामिल थे। कोहली उस सीजन में चौथे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

#3 गौतम गंभीर

अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद गौतम गंभीर
अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद गौतम गंभीर

कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान और भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी उस सीजन में लाजवाब प्रदर्शन किया था। अपनी कप्तानी में कोलकाता की टीम को दो बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले गंभीर ने उस सीजन में कुल 4 अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा उन्होंने 16 मैचों में 128 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 498 रन भी बनाए थे। गंभीर उस सीजन में तीसरे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले और दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे।

#2 डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

इंडियन प्रीमियर लीग के 2016 के सीजन में अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को चैंपियन बनाने वाले डेविड वॉर्नर ने आईपीएल 2017 में भी शानदार प्रदर्शन किया था। वह उस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीतने वाले बल्लेबाज रहे थे। इसके अलावा वह उस सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। वॉर्नर ने आईपीएल 2017 में 14 मैचों में 141 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से कुल 641 रन भी बनाए थे, जिनमें उनके 4 अर्धशतक भी शामिल थे।

#1 रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

रॉबिन उथप्पा ने अपने शानदार प्रदर्शन से कोलकाता नाइटराइडर्स को कई मैच जिताए हैं। हालांकि आईपीएल के आगामी सीजन में रॉबिन उथप्पा राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिखेंगे। उथप्पा ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2017 में खेले गए सीजन में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए थे और इस लिस्ट में वह पहले नंबर पर हैं। उस सीजन में उथप्पा ने 14 मैचों में 165 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 388 रन बनाए थे। उनके इन रनों में 21 छक्कों और 36 चौकों के अलावा 5 अर्धशतक भी शामिल थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment