Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी ख़बरें: 13 अगस्त, 2017

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:29 IST
Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज और एकमात्र टी20 के लिए भारतीय टीम की हुई घोषणा, युवराज सिंह बाहर श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से होने वाले पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज और 6 सितम्बर को होने वाले एकमात्र टी20 के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली इस टीम से युवराज सिंह को बाहर कर दिया गया है और रोहित शर्मा के अलावा केएल राहुल और मनीष पांडे की टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा रविचन्द्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है।


SLvIND: दूसरी पारी में श्रीलंका को लगा पहला झटका, पारी की हार का खतरा पल्लेकेले टेस्ट में श्रीलंका ने दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलते हुए दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 19 रन बनाए। करुनारत्ने 12 और पुष्पकुमारा 0 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उपुल थरंगा एक बार फिर नाकाम रहे और 7 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने। पहली पारी में श्रीलंका की टीम 135 रन पर आउट हुई थी। कुलदीप यादव ने इसमें 4 और शमी तथा अश्विन को 2-2- विकेट मिले। भारत की पहली पारी के स्कोर 487 रनों से अभी भी श्रीलंका की टीम 333 रन दूर है और उसके सिर पर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है।
SLvIND, तीसरा टेस्ट: दूसरे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र हार्दिक पांड्या ने मलिंडा पुष्पकुमारा के एक ओवर में 26 रन बनाये। उन्होंने कपिल देव (24 रन vs इंग्लैंड, 1990) और संदीप पाटिल (24 रन vs इंग्लैंड, 1982) का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ा। हालांकि हार्दिक विश्व रिकॉर्ड बनाने से चूक गये, जो ब्रायन लारा (28 रन vs दक्षिण अफ्रीका, 2003) और जॉर्ज बेली (28 रन vs इंग्लैंड, 2013) के नाम है। श्रीलंका में ये एक ओवर में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड है, इससे पहले रिकॉर्ड सनाथ जयसूर्या (24 रन vs इंग्लैंड, 2007) के नाम था।
Advertisement
SLvIND: हार्दिक पांड्या की आक्रामक पारी के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं
SLvIND: हार्दिक पांड्या ने पुष्पकुमारा के एक ही ओवर में बनाए 26 रन श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन हार्दिक पांड्या ने पहले सेशन में ही शानदार शतक जड़ दिया। अपनी ताबड़तोड़ पारी में पांड्या ने चौकों और छक्कों की बारिश कर दी। उन्होंने लेफ्ट आर्म स्पिनर पुष्पकुमारा के एक ओवर में 26 रन बनाए। पांड्या ने इस ओवर की पहली 2 गेंदों पर चौके जड़े, इसके बाद अगली तीन गेंदों पर तीन छक्के जमाए। अंतिम गेंद पर सिंगल लेने के प्रयास में उन्होंने रक्षात्मक शॉट खेला।
महेंद्र सिंह धोनी अपने भविष्य का फैसला खुद करें: माइकल हसी माइकल हसी ने अपने पुराने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी के भविष्य को लेकर कहा कि एमएस धोनी अपने क्रिकेट भविष्य को लेकर खुद ही फैसला करे तो ही अच्छा रहेगा। अगर उनको लगता है कि वह 2019 वर्ल्ड कप तक खेल सकते हैं, तो इसमें कोई संदेह करने वाली बात ही नहीं होती। वह बहुत महान खिलाड़ी हैं।
SA A vs IND A: भारतीय टीम सिर्फ 120 रनों पर सिमटी, पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ को विशाल बढ़त प्रिटोरिया में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले अनाधिकृत टेस्ट के दूसरे दिन ही मेजबान दक्षिण अफ्रीका 'ए' ने भारत 'ए' के ऊपर अपना शिकंजा कस लिया है। दक्षिण अफ्रीकी टीम की पहली पारी के 346 रनों के जवाब में भारतीय टीम महज़ 120 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में 226 रनों की विशाल बढ़त लेने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 66/0 का स्कोर बनाकर बढ़त को 292 रनों तक पहुंचा दिया है।
दक्षिण अफ्रीका को लग सकता है बड़ा झटका, काउंटी टीमों की नज़रें मोर्ने मोर्कल के ऊपर 2018 सीजन के लिए इंग्लिश काउंटी टीमों की नज़रें दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज़ गेंदबाज मोर्ने मोर्कल के ऊपर है। ऐसे आसार हैं कि तीन काउंटी टीमें मोर्कल को शामिल करने के लिए उत्सुक हैं और इसमें वॉरविकशायर का नाम सामने आया है। इसके अलावा लंदन की एक क्लब ने मोर्कल से बात भी कर ली है और मोर्कल ने इस बात से इनकार भी नहीं किया है। अगर मोर्कल इंग्लैंड चले गए तो फिर दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजी आक्रमण काफी कमज़ोर पड़ जाएगा।
श्रीलंका और विश्व एकादश के बीच अगले महीने चैरिटी टी20 मैच होगा श्रीलंका क्रिकेट अगले महीने 8 सितंबर को विश्व एकादश और श्रीलंका के बीच एक चैरिटी मैच का आयोजन करेगा। यह मैच एक टी20 मैच होगा जो आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जायेगा। भारत और श्रीलंका के बीच एकमात्र टी-20 मैच के दो दिन बाद यह मैच खेला जायेगा। इस मैच में विश्व एकादश के लिए मौजूदा और पूर्व ख़िलाड़ी हिस्सा लेंगे।
CPL 17: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने बारबाडोस ट्राईडेंट्स को 2 विकेटों से हराया सीपीएल में शनिवार को खेले गए टूर्नामेंट के 11वें मुकाबले में ड्वेन ब्रावो की ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने कीरन पोलार्ड की बारबाडोस ट्राईडेंट्स को 2 विकेटों से हराया। दोनों ही टीमों के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। ट्रिनबागो के सुनील नारेन को 79 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच के पुरस्कार से नवाज़ा गया।
CPL 17: सेंट किट्स ने सेंट लूसिया स्टार्स को 33 रनों से पराजित किया वेस्टइंडीज की टी20 कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में शनिवार को खेले गए दसवें मुकाबले में क्रिस गेल की सेंट किट्स एंड नेविस पेट्रियट्स ने डैरन सैमी की सेंट लूसिया स्टार्स को 33 रनों से हराया। मैच में 92 रनों की शानदार पारी खेलने वाले सेंट किट्स के सलामी बल्लेबाज़ एविन लेविस को मैन ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।
अंडर 19 एशिया कप बेंगलुरु से मलेशिया स्थानांतरित हुआ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा अंडर 19 एशिया कप का आयोजन भारत में कराने पर आपत्ति दर्ज कराने के बाद एशियन क्रिकेट परिषद ने इसे स्थानांतरित करने का फैसला कर लिया है। अब यह टूर्नामेंट मलेशिया में आयोजित होगा, इससे पहले नम्वबर में यह बेंगलुरु में आयोजित किया जाना था। Published 13 Aug 2017, 23:59 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit