3 चीजें जो इस साल WWE Summerslam में पहली बार देखने को मिलेंगी

WWE समरस्लैम 2020
WWE समरस्लैम 2020

WWE समरस्लैम पीपीवी 2020 अब कुछ ही दिन दूर रह गया है। जिस तरह की स्टोरीलाइंस पर फिलहाल काम किया जा रहा है, उन्हें देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि आगामी इवेंट बेहद धमाकेदार साबित होने वाला है।

समरस्लैम कोई नया इवेंट नहीं है, पिछले 3 दशक से भी अधिक समय से WWE समरस्लैम लगातार फैंस का मनोरंजन करता आ रहा है, जो इसे प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे पुराने इवेंट्स में से एक बनाता है।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे WWE समरस्लैम 2020 को यादगार बनाया जा सकता है

पिछले 3 दशकों में इस पीपीवी ने हमें कई यादगार पल दिए हैं लेकिन 2020 में कुछ ऐसी चीजें हैं जो WWE समरस्लैम के इतिहास में पहली बार देखने को मिलने वाली हैं।

WWE रॉ और स्मैकडाउन विमेंस चैंपियंस को एक ही सुपरस्टार चैलेंज करेगी

WWE रॉ और स्मैकडाउन विमेंस टाइटल का अनावरण साल 2016 में हुआ था। तब से लेकर विमेंस डिविजन के दोनों बड़े टाइटल्स हर एक समरस्लैम पीपीवी का हिस्सा रहे हैं। लेकिन कभी ऐसा देखने को नहीं मिला कि एक ही सुपरस्टार ने दोनों चैंपियंस को एक ही इवेंट में चैलेंज किया हो।

इस साल ये गौरव पूर्व चैंपियन असुका को प्राप्त होने वाला है। एक तरफ वो साशा बैंक्स को रॉ विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज करने वाली हैं, तो दूसरी ओर बेली को स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट के लिए।

द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन पहली बार आएंगे आमने-सामने

WWE समरस्लैम 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को द फीन्ड के खिलाफ WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना है। आपको याद दिला दें कि स्ट्रोमैन ने वायट फैमिली के मेंबर के तौर पर अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था।

उन्होंने ब्रे वायट के खिलाफ तो कई मैच लड़े और जीते भी हैं लेकिन वायट के द फीन्ड कैरेक्टर के खिलाफ वो पहली बार रिंग में उतरने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो समरस्लैम 2020 में चौंकने वाली वापसी कर सकते हैं

एलेक्सा ब्लिस इन दिनों WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल होकर काफी सुर्खियां बटोर रही हैं और संभव है कि वो आगामी इवेंट में स्ट्रोमैन की हार का कारण बन सकती हैं।

ड्रू मैकइंटायर और रैंडी ऑर्टन के बीच पहला WWE टाइटल मुकाबला

WWE रेसलमेनिया 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियन बने ड्रू मैकइंटायर के सामने अब एक और बड़ी और मुश्किल चुनौती आ खड़ी हुई है। उस चुनौती का नाम है 13 बार के WWE चैंपियन रहे रैंडी ऑर्टन और समरस्लैम में वो मैकइंटायर को घुटने टेकने पर मजबूर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE समरस्लैम के 7 बड़े मैच जो होते-होते रह गए

ऑर्टन पिछले करीब 2 दशकों से WWE में काम कर रहे हैं, वहीं ड्रू मैकइंटायर भी WWE के लिए कोई नया नाम नहीं हैं। द स्कॉटिश साइकोपैथ का WWE सफर 2007 में शुरू हुआ था और इस बीच उनका सामना रैंडी ऑर्टन से कई बार हुआ लेकिन इनके बीच कभी कोई चैंपियनशिप मैच नहीं लड़ा गया है।

साथ ही मैकइंटायर WWE समरस्लैम में पहली बार अपना वर्ल्ड टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आने वाले हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि WWE उनके चैंपियनशिप सफर को आगामी इवेंट में समाप्त कर द वाइपर को चौदहवीं बार WWE चैंपियन बना सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now