3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन SummerSlam में जरूर पुश देते हैं और 2 ऐसे जिन्हें पुश नहीं देते

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

डब्लू डब्लू ई (डब्ल्यू डब्ल्यू ई) समरस्लैम साल के सबसे बड़े पे-पर-व्यू में से एक है और सालों से विंस मैकमैहन इसके प्रति बेहद गंभीर रवैया अपनाते आए हैं। मिस्टर मैकमैहन की इसके प्रति गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके मैच कार्ड को अधिक से अधिक दिलचस्प बनाने का प्रयास किया जाता है।

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि विंस हर पीपीवी में किसी ना किसी सुपरस्टार को पुश देने की कोशिश करते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जिन्हें WWE के चेयरमैन हमेशा पुश देते हैं और 2 जिन्हें कभी नहीं देते।

# फिन बैलर- हमेशा पुश देते हैं

फिन बैलर
फिन बैलर

WWE यूनिवर्स कई सप्ताह, महीनों और सालों से इस बात के पीछे पड़ा हुआ है कि विंस, फिन बैलर को पुश नहीं देते। परंतु सच तो यह है कि जब से इस रेसलर का में रोस्टर डेब्यू हुआ है, उन्हें हर समरस्लैम में पुश देने का प्रयास किया गया है।

2016 में उनका में रोस्टर डेब्यू हुआ और इसी साल उन्होंने कंपनी के बड़े सुपरस्टार सैथ रॉलिंस को मात दी। अगले साल उन्हें ब्रे वायट पर जीत मिली और पिछले साल उन्होंने केवल 2 मिनट के अंदर बैरन कॉर्बिन को हराया था।

अब एक बार फिर उनका सामना ब्रे वायट से होना है। साथ ही साथ हमें यह भी समझ लेना चाहिए कि 2017 के ब्रे वायट और 2019 के वायट में जमीन आसमान का अंतर है। अगर यह मैच उम्मीदों पर खरा उतरा तो इससे दोनों सुपरस्टार्स के करियर को एक नया मोड़ मिल सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# ब्रे वायट- कभी पुश नहीं देते

ब्रे वायट
ब्रे वायट

पिछले कुछ समय में ब्रे वायट के किरदार में जो बदलाव आया है, उसने इस सुपरस्टार के करियर को एक नई दिशा की तरफ मोड़ दिया है। समरस्लैम 2019 में वो पूरे 11 महीने बाद रिंग में वापसी करने वाले हैं, जहाँ उनका सामना फिन बैलर से होना है।

पिछले 4 सालों पर एक नजर डालें तो 2015 में द वायट फैमिली को द शील्ड मेंबर्स (रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़) के खिलाफ हार मिली थी, उससे अगले साल मैच कार्ड में दूर-दूर तक वायट का नाम नहीं था।

2017 में उन्हें फिन बैलर के खिलाफ तो 2018 में मैट हार्डी (द डिलीटर्स के मेंबर) के चोटिल होने के कारण उन्हें मैच कार्ड में ही स्थान नहीं मिला। ये हार दर्शाती हैं कि इस सुपरस्टार को समरस्लैम में कभी पुश नहीं मिला है परंतु इस बार चीजें बदल सकती हैं।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें समरस्लैम 2019 में बड़ा पुश मिलना चाहिए

# ब्रॉक लैसनर- हमेशा पुश देते हैं

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

यह बात किसी से छिपी हुई है कि जब भी कोई बड़ा इवेंट आता है, विंस मैकमैहन सबसे पहले द बीस्ट का ही रुख करते हैं। सबसे खास बात तो यह रही है कि ब्रॉक लैसनर 2014 से लेकर अभी तक हुए सभी समरस्लैम पीपीवी के मेन इवेंट का हिस्सा रहे हैं।

2014 में वो जॉन सीना को हराते हुए WWE चैंपियन बने, 2015 में अंडरटेकर से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इससे अगले साल रैंडी ऑर्टन पर उन्हें जीत मिली थी। पिछले 2 साल में वो अपना यूनिवर्सल टाइटल सफल रूप से डिफेंड करने में सफल रहे हैं।

अब ऐसा लगातार तीसरी बार होने जा रहा है, जब लैसनर समरस्लैम पीपीवी में यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने वाले हैं। यहाँ उन्हें सैथ रॉलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड करनी है।

यह भी पढ़ें: समरस्लैम में हारा तो WWE छोड़कर चला जाऊँगा

# रूसेव- कभी पुश नहीं देते

रूसेव
रूसेव

जब भी रूसेव का नाम सुनने में आता है तो जहन में पहली बात यही आती है कि यह रेसलर WWE का मुख्य सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखता है परंतु इसके अनुसार उन्हें कभी मौके नहीं मिल पाए।

उनके समरस्लैम सफर की शुरुआत 2014 से हुई, जहाँ उन्हें जैक स्वैगर पर जीत मिली थी। उसके बाद 2015 में उन्हें डॉल्फ जिगलर के खिलाफ हार और 2016 का मैच किन्हीं कारणों की वजह से हुआ ही नहीं। बस इसी के बाद से उनके करियर ने ऊंची चढ़ाई चढ़ने के बजाय ढलान का रास्ता पकड़ लिया था। 2017 में उन्हें केवल 10 सेकेंड में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ और 2018 समरस्लैम के प्री शो में उन्हें एंड्राडे और जैलिना वेगा की टीम के खिलाफ हार मिली।

2019 में उनकी हालत और भी बदतर स्थिति में पहुँच चुकी है, संभावनाएं ना के बराबर हैं कि उन्हें इस साल मैच कार्ड में स्थान मिलेगा।

यह भी पढ़ें: समरस्लैम 2019 में रोमन रेंस के 3 संभावित प्रतिद्वंदी

# सैथ रॉलिंस- हमेशा पुश देते हैं

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक सैथ रॉलिंस का मेन रोस्टर डेब्यू 2012 में द शील्ड मेंबर के रूप में हुआ था और तभी से उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा है।

रॉलिंस का समरस्लैम डेब्यू 2014 में हुआ, जहाँ उन्हें डीन एम्ब्रोज़ पर जीत हासिल हुई। 2015 में उन्हें यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल और WWE चैंपियनशिप एक साथ जीतने का गौरव हासिल हुआ और ऐसा करने वाले वो इतिहास के पहले सुपरस्टार भी बने। 2016 में उन्हें पहली और आख़िरी बार (आज तक) किसी समरस्लैम मैच में हार मिली, जहाँ फिन बैलर विजयी साबित हुए।

2017और 2018 में क्रमशः द आर्किटेक्ट रॉ टैग टीम और इंटरकांटिनेंटल चैंपियन बने। इस साल लैसनर पर जीत हासिल करते हुए वो ना केवल अपनी विनिंग स्ट्रीक जारी रख सकते हैं बल्कि लगातार 3 समरस्लैम पीपीवी में वो 3 अलग-अलग टाइटल भी जीत जाएंगे।

यह भी पढ़ें: WWE में आने से पहले रोमन रेंस की 5 अनदेखी तस्वीरें