Create

4 बड़ी चीजें जो ब्रॉन स्ट्रोमैन को 2020 में जरूर करनी चाहिए

स्ट्रोमैन, लैसनर और गोल्डबर्ग
स्ट्रोमैन, लैसनर और गोल्डबर्ग
Neeraj sharma

साल 2015 में जब ब्रॉन स्ट्रोमैन का डब्लू डब्लू ई (WWE) मेन रोस्टर डेब्यू हुआ था, उस समय उनका बॉडी वेट 400 पाउंड से भी बहुत ज्यादा हुआ करता था। धीरे-धीरे जैसे उनका करियर आगे बढ़ा उन्होंने जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन कर दिखाया कि वो अपने प्रो रेसलिंग करियर को कितनी गंभीरता से लेते हैं।

ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस, टायसन फ़्यूरी और क्रिस जैरिको समेत कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ वो रिंग साझा कर चुके हैं लेकिन आज तक वो वर्ल्ड या यूनिवर्सल टाइटल हासिल नहीं कर पाए हैं। उन्हें मौके तो कई मिले लेकिन किसी सुपरस्टार को चैंपियन बनाने में विंस मैकमैहन का भी बहुत बड़ा हाथ होता है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिनके खिलाफ फैंस होते जा रहे हैं

वो मनी इन द बैंक विनर, ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल मैच विन, टैग टीम चैंपियन रहे और इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल भी अपने नाम कर चुके हैं। अब साल 2020 की शुरुआत हो चुकी है और इस आर्टिकल में हम ऐसी कुछ चीजें आपके सामने रख रहे हैं जो स्ट्रोमैन को इस साल जरूर करनी चाहिए।

# WWE वर्ल्ड या यूनिवर्सल चैंपियन बनें

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

अभी द मॉन्स्टर अमंग मेन, स्मैकडाउन रोस्टर का हिस्सा हैं इसलिए उन्हें अगर मिला तो यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिलने की ज्यादा संभावनाएं हैं। हालांकि उनके चैंपियन ना बनने की बड़ी वजह उनका चोटिल होना और विवादों में घिरे रहना रहा है।

कम से कम रेसलमेनिया 36 तक उन्हें वर्ल्ड/यूनिवर्सल टाइटल शॉट मिलने की उम्मीदें बेहद कम हैं लेकिन आपको बता दें कि रेसलमेनिया के बाद WWE का नया सीजन शुरू होता है और ये नया सीजन स्ट्रोमैन को भी नई शुरुआत दे सकता है।

उनके पास ताकत है, ठीकठाक माइक स्किल्स हैं और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण ये बात है कि वो फैंस के सबसे चहेते सुपरस्टार्स में से एक हैं। इन सभी कारणों से साल 2020 में उन्हें चैंपियन जरूर बनना चाहिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# द फीन्ड के साथ बड़ी स्टोरीलाइन

स्ट्रोमैन vs द फीन्ड
स्ट्रोमैन vs द फीन्ड

आपको याद दिला दें कि ब्रॉन स्ट्रोमैन के करियर की शुरुआत वायट फैमिली के मेंबर के रूप में हुई थी और वायट ने स्ट्रोमैन को उनके करियर के शुरुआती दिनों में काफी चीजें सीखने में मदद भी की थी। अब परिस्थितियां उलट हैं क्योंकि वायट का द फीन्ड कैरेक्टर फिलहाल पूरे रेसलिंग यूनिवर्स के सबसे लोकप्रिय कैरेक्टर्स में से एक है।

हालांकि इनके बीच WWE स्टारकेड 2019 में डार्क मैच लड़ा गया था लेकिन उसका होना या ना होना एक बराबर रहा। क्योंकि इसके लिए कोई स्टोरीलाइन बिल्ड-अप नहीं की गई थी और इन 2 पूर्व पार्टनर्स को एक बड़ी स्टोरीलाइन की जरूरत है जो फैंस को भी पसंद आए।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में ऐज को हरा चुके हैं

द मॉन्स्टर अमंग मेन के साथ कई बार ऐसा हुआ है कि उन्हें मिलने वाले बड़े पुश की शुरुआत तो धमाकेदार अंदाज में होती है लेकिन अंत उतने ही बुरे तरीके से। अब द फीन्ड अपने पूर्व पार्टनर को वो पुश दिलाने में मदद कर सकते हैं जिसके वो हक़दार हैं।

# गोल्डबर्ग के साथ मैच

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग उन चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं जो आने वाले 1 या 2 साल में रिटायरमेंट ले सकते हैं लेकिन अच्छी बात ये है कि वो अभी भी काफी फिट हैं और अच्छे मैच लड़ने में सक्षम हैं। उनकी तुलना ब्रॉन स्ट्रोमैन से की जाए तो कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी क्योंकि ये दोनों ही रिंग में ताकत का इस्तेमाल करते हैं और दोनों को फैंस का जबरदस्त समर्थन प्राप्त है।

गोल्डबर्ग को स्ट्रोमैन के साथ इंटरकॉन्टिनेंटल स्टोरीलाइन का हिस्सा बनाए जाने की संभावनाएं बेहद कम हैं लेकिन इससे मिड-कार्ड टाइटल का कद बढ़ेगा। WWE भी तो फिलहाल यही कोशिश कर रही है कि इंटरकॉन्टिनेंटल और यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को लोग एक बार फिर गंभीरता से लेना शुरू करें।

ये भी पढ़ें: WWE में गोल्डबर्ग को सबसे ज्यादा बार हराने वाला सुपरस्टार

ऐसा करने में गोल्डबर्ग की सहायता लेना कोई गलत बात नहीं होगी, साथ ही स्ट्रोमैन कोई मिड-कार्ड सुपरस्टार नहीं बल्कि टॉप-कार्ड में आते हैं इसलिए इससे गोल्डबर्ग की महानता को भी इससे कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा।

# ब्रॉक लैसनर पर क्लीन जीत मिलनी चाहिए

ब्रॉन स्ट्रोमैन, बैरन कॉर्बिन और ब्रॉक लैसनर
ब्रॉन स्ट्रोमैन, बैरन कॉर्बिन और ब्रॉक लैसनर

वैसे तो ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर कई बार एक-दूसरे के साथ रिंग साझा कर चुके हैं लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि केवल 2 ही बार इनके बीच सिंगल्स मुकाबले लड़े गए हैं और दोनों में ही द बीस्ट विजयी साबित हुए थे।

नो-मर्सी 2017 में पहली बार इनके बीच कोई सिंगल्स मुकाबला लड़ा गया और इस यूनिवर्सल टाइटल मुकाबले में बिना किसी के दखल के दोनों ही ओर से जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और आखिर में द बीस्ट सफलतापूर्वक अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर कभी नहीं हरा पाए

दूसरी और आखिरी बार इनके बीच क्राउन ज्वेल 2018 में सिंगल्स मैच क्राउन ज्वेल 2018 में हुआ जहाँ किंग कॉर्बिन के अटैक के कारण स्ट्रोमैन को हार मिली। लैसनर को हराने वाले WWE में कुछ ही सुपरस्टार्स रहे हैं और इस लिस्ट में द मॉन्स्टर अमंग मेन का नाम जुड़ने से उन्हें कितना फायदा पहुंचेगा इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...