4 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें सीएम पंक कभी हरा नहीं पाए

WWE
WWE

सीएम पंक (CM Punk) WWE इतिहास के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। WWE में उन्होंने काफी नाम कमाया है। साथ ही उन्होंने ढेरों सुपरस्टार्स को हराया है। सीएम पंक ने WWE में काफी सालों तक काम किया है और उन्होंने कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीती हैं। 2014 में अंतिम बार पंक को जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना को पिछले 5 सालों के अंदर सिंगल्स मैच में हराने वाले सभी WWE सुपरस्टार्स की लिस्ट

सीएम पंक ने अपने WWE करियर में ढेरों बड़े सुपरस्टार्स का सामना किया है। साथ ही कई सुपरस्टार्स पर उन्हें जीत भी मिली हैं। इसके बावजूद कुछ ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्हें पंक कभी उन्हें हरा नहीं पाए हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिन्हें सीएम पंक कभी हरा नहीं पाए।

4- सीएम पंक कभी भी WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर को नहीं हरा पाए

सीएम पंक और ब्रॉक लैसनर के बीच हर कोई मैच देखना चाहता था। 2013 में आखिर दोनों के बीच मैच हुआ था। इस दौरान पॉल हेमन ने पंक को धोखा दिया था और अपने पुराने क्लाइंट ब्रॉक लैसनर के साथ जुड़ गए थे। खैर, दोनों के बीच SummerSlam 2013 में मैच देखने को मिला था और इस दौरान दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया था।

ये भी पढ़ें:- 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती हैं

मैच में ब्रॉक लैसनर ने सीएम पंक को हराया और बड़ी जीत दर्ज की। सीएम पंक के लिए ये हार काफी शॉकिंग थी। लग रहा था कि पंक को फिर मैच मिलेगा लेकिन दोनों के बीच वो पहला और अंतिम मुकाबला था। इसके चलते पंक को जीत नहीं पाई और लैसनर का पलड़ा दिग्गज पर भारी रहा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स और सीएम पंक के बीच कभी भी सिंगल्स मैच नहीं हुआ है। वो इस दौरान टैग टीम मैचों में कुछ मौकों पर नजर आ चुके हैं। हमेशा ही माइकल्स का पलड़ा यहां पर भारी रहा है। दोनों एक यादगार मैच का भी हिस्सा रहे थे जहां शॉन माइकल्स, जॉन सीना, द अंडरटेकर और ट्रिपल एच ने टीम बनाई थी।

इस दौरान उनका सामना सीएम पंक, रैंडी ऑर्टन, कोडी रोड्स और टेड डीबियासी जूनियर से हुआ था। इस मैच में माइकल्स और उनके साथियों का पलड़ा हील सुपरस्टार्स पर भारी रहा था। सीएम पंक कभी भी टैग टीम मैचों में किसी भी तरह से माइकल्स को नहीं हरा पाए हैं। हर कोई दोनों के बीच एक ड्रीम मैच देखना चाहता था लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो पाया।

2- लार्ड टेन्साई

सीएम पंक और लार्ड टेन्साई रिंग में सिर्फ एक बार आमने-सामने आए हैं। दरअसल, 7 मई 2012 को Raw का एक एपिसोड देखने को मिला था। इस दौरान डेनियल ब्रायन और लार्ड टेन्साई ने एक हैंडीकैप मैच में सीएम पंक का सामना किया था। इस दौरान टेन्साई ने पंक को पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की थी।

मैच में उनका पलड़ा भारी था और उनकी वजह से ही पंक की हार हुई। लार्ड टेन्साई और पंक पहली और अंतिम बार रिंग में साथ नजर आए। इस दौरान पंक को हार मिली थी। खैर, अगर पंक को दोबारा मौका मिलता तो शायद वो टेन्साई को पराजित कर देते। खैर, ऐसा कभी नहीं हुआ और टेन्साई का पलड़ा भारी रहा है।

1- द रॉक

द रॉक और सीएम पंक की दुश्मनी काफी फेमस रही हैं। दोनों सुपरस्टार्स के बीच 2 अलग-अलग मौकों पर मैच देखने को मिले हैं। दरअसल, द रॉक और सीएम पंक के बीच Royal Rumble 2013 में WWE चैंपियनशिप मैच देखने को मिला था। इस मैच में रॉक को जीत मिली थी और उन्होंने सीएम पंक की धमाकेदार टाइटल रैन का अंत कर दिया था।

इसके बाद अगले ही पीपीवी Elimination Chamber 2013 में द रॉक ने बतौर चैंपियन अपने टाइटल को सीएम पंक के खिलाफ डिफेंड किया। साथ ही अपने टाइटल को रिटेन किया। दोनों के बीच दो मैच देखने को मिले हैं और दोनों में ही द रॉक को जीत मिली हैं। पंक कभी दिग्गज को हरा नहीं पाए।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर के बीच हुए WWE में सभी मैचों और उनके नतीजों पर एक नजर