Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

साल 2019 में WWE के 5 बेस्ट सुपरस्टार्स

  • सैथ रॉलिंस ने 2019 में 2 बार ब्रॉक लैसनर को हराया है।
Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 24 Dec 2019, 19:10 IST

सैथ रॉलिंस और द फीन्ड
सैथ रॉलिंस और द फीन्ड

साल 2019 अब कुछ ही दिनों में समाप्त होने वाला है और साल 2020 में जरूर डब्लू डब्लू ई (WWE) कुछ अलग करने की कोशिश करने वाली है। रॉयल रंबल में कई सरप्राइज़ एंट्री होने की उम्मीद हैं जहां से रेसलमेनिया 36 के लिए दुश्मनियां सामने आनी शुरू हो जाएंगी।

यह साल WWE के नजरिए से अच्छा गुजरा है क्योंकि इसी साल में हमें रेसलमेनिया मेन इवेंट में विमेंस सुपरस्टार्स का मैच, स्मैकडाउन का FOX नेटवर्क पर जाना और NXT को भी अब धीरे-धीरे कंपनी की तीसरी बड़ी ब्रांड का दर्जा मिलने लगा है।

यह भी पढ़ें: साल 2019 के 10 सबसे यादगार टाइटल चेंज

इसके साथ ही WWE विमेंस टैग टीम टाइटल का फरवरी में अनावरण हुआ जो फिलहाल असुका और कायरी सेन पास है। खैर अब नए साल से उम्मीदें तो सभी को हैं लेकिन इस आर्टिकल में हम 2019 के 5 बेस्ट मेल सुपरस्टार्स से अवगत कराने वाले हैं।

# कोफी किंग्सटन

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि कोफी किंग्सटन साल 2019 में WWE के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। 11 साल के लंबे इंतज़ार के बाद उन्हें वर्ल्ड चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त हुआ और यह टाइटल उनके पास करीब 6 महीने तक रहा।

कोफी के स्वर्णिम सफर की शुरुआत एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी से हुई थी जहां उन्होंने डेनियल ब्रायन के खिलाफ मुकाबले में चोटिल अली की जगह ली थी। इस एलिमिनेशन चैंबर मैच में कोफी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और इसी कारण उन्हें फैंस का जबरदस्त समर्थन मिलना शुरू हो गया था।

आखिरकार रेसलमेनिया 35 में उन्होंने ब्रायन को हराकर WWE चैंपियनशिप अपने नाम की थी। अपने 6 महीने लंबे चैंपियनशिप सफर में उन्होंने रैंडी ऑर्टन, केविन ओवेंस और समोआ जो समेत कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स को हराया। लेकिन फॉक्स पर स्मैकडाउन के डेब्यू एपिसोड में उन्हें ब्रॉक लैसनर के खिलाफ चंद सेकेंड्स में टाइटल गंवाना पड़ा।

1 / 3 NEXT
Published 24 Dec 2019, 19:10 IST
Advertisement
Fetching more content...