Create
Notifications

WWE Money In The Bank: इतिहास के 5 सबसे शानदार कैश-इन

ऐज
ऐज
Neeraj sharma

मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 का काउंटडाउन शुरु हो गया है। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि मनी इन द ब्रीफकेस के दम पर काफी संख्या में सुपरस्टार्स ने अपने करियर में नई ऊंचाइयों को छुआ है।

ऐज से लेकर ब्रॉक लैसनर जैसे नामी सुपरस्टार्स ब्रीफकेस को अपने नाम कर चुके हैं और उसे कैश-इन कर चैंपियन भी बने। इसलिए इस आर्टिकल में हम डब्लू डब्लू ई (WWE) इतिहास के 5 सबसे बेहतरीन मनी इन द बैंक कैश-इन से आपको अवगत कराने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: सबसे पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच के सुपरस्टार्स आज कहाँ हैं

#5 डॉल्फ जिगलर- 8 अप्रैल 2013(रॉ)

youtube-cover

साल 2012 और 2013 के दौर में डॉल्फ जिगलर WWE के सबसे उभरते हुए सितारों में से एक हुआ करते थे। 2013 में उन्होंने ब्रीफकेस जीता और रेसलमेनिया 29 से अगले रॉ एपिसोड में कैश-इन किया और सफल भी हुए।

जैक स्वैगर और ज़ेब कोल्टर के खिलाफ अल्बर्टो डेल रियो की 2-ऑन-1 हैंडीकैप मैच में जीत दर्ज करने के तुरंत बाद जैसे ही जिगलर ने एंट्री ली तो क्राउड का रिस्पांस लाजवाब रहा। वो शायद जिगलर को अपने करियर में सबसे लाउड क्राउड रिएक्शन मिला था।

#4 रॉब वैन डैम- वन नाइट स्टैंड 2006

youtube-cover

साल 2006 में मनी इन द बैंक लैडर मैच जीतकर रॉब वैन डैम ने वन नाइट स्टैंड पीपीवी में जॉन सीना को WWE चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया था। इस मैच की सबसे खास बात ये रही कि पूरा ECW क्राउड जॉन को लगातार बू कर रहा था।

फैंस द्वारा ये भी कहा गया कि अगर जॉन को जीत मिली तो वो दंगे कर देंगे। ऐज की हल्की मदद से वैन डैम चैंपियन बने। साथ ही पॉल हेमन द्वारा 3-काउंट भी इस मैच का शानदार मोमेंट रहा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#3 डीन एम्ब्रोज़- मनी इन द बैंक 2016

youtube-cover

साल 2016 मनी इन द बैंक को डीन एम्ब्रोज ने जीता था। हालांकि मेन इवेंट में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस का चैंपियनशिप मैच चल रहा था। रोमन रेंस को हराकर सैथ रॉलिंस ने खिताब जीता लेकिन तभी डीन ने कैश इन कर सिर्फ 9 सेकेंड्स में रॉलिंस को हरा दिया। ये पहला मौका था जब एक ही रात तीनों शील्ड भाई चैंपियन रहे थे।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जो 2020 में AEW में जा चुके हैं

#2 ऐज- न्यू ईअर रेवोल्यूशन 2006

youtube-cover

ऐज को साल 2005 में सबसे पहले मनी इन द बैंक लैडर मैच में जीत का गौरव प्राप्त हुआ था। न्यू ईअर रेवोल्यूशन 2006 के एलिमिनेशन चैंबर मैच में जॉन सीना खून से लथपथ होने के बाद भी अपने टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहे।

तभी ऐज ने सभी को चौंकाते हुए ब्रीफकेस कैश-इन किया और 2 स्पीयर लगाने के बाद ऐज अपने करियर में पहली बर WWE चैंपियन बने। इसी टाइटल ने ऐज के करियर को एक नई राह दिखाई थी और आज वो प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के लैजेंड सुपरस्टार्स में से एक हैं।

#1 सैथ रॉलिंस- रेसलमेनिया 31

youtube-cover

2014 मनी इन द बैंक लैडर मैच में सैथ रॉलिंस ने जीत हासिल की थी और रॉलिंस को इस लिस्ट में हमने सबसे ऊपर इसलिए रखा है क्योंकि उन्होंने रेसलमेनिया 31 के मेन इवेंट में ब्रीफकेस कैश-इन किया था। भला कैश-इन के लिए रेसलमेनिया के मेन इवेंट से बेहतर मौका और कौन सा हो सकता है।

रेसलमेनिया 31 के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE चैंपियनशिप मैच लड़ा जा रहा था। अभी रोमन और लैसनर का मैच समाप्त भी नहीं हुआ था और मैच के आखिरी क्षणों में द आर्किटेक्ट ने सभी को चौंकाते हुए ब्रीफकेस कैश-इन किया।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो मनी इन द बैंक 2020 के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में नहीं होनी चाहिए

रोमन द्वारा द बीस्ट को लगाए गए स्पीयर से काफी फायदा पहुँचा, लैसनर रिंग के बाहर थे और द आर्किटेक्ट ने अपने पूर्व साथी पर स्टॉम्प लगाया और उन्हें पिन कर जीत हासिल की थी। इसके अलावा इस मैच में कई उतार-चढ़ाव भी देखने को मिले और इसी चीज ने इस रेसलमेनिया मेन इवेंट को और भी खास बना दिया था।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...