WrestleMania में द शील्ड द्वारा लड़े गए 5 सबसे बेहतरीन मैच 

द शील्ड
द शील्ड

शील्ड पहली बार साल 2013 में रेसलमेनिया में नजर आई थी और उसके बाद से ही द शील्ड साथ मिलकर या अकेले-अकेले मैच लड़ते हुए भी 'शोज ऑफ़ शोज' में अहम भूमिका निभाई है। आपको बता दें अपने पहले दो रेसलमेनिया इवेंट में द शील्ड एक टीम के रूप में लडती हुई नजर आई थी और इस टीम ने रेसलमेनिया 29 में बिग शो, रैंडी ऑर्टन & शेमस और रेसलमेनिया 30 में केन & द न्यू एज आउटलॉज़ को हराने में कामयाब रही थी।

यह भी पढ़े: ब्रॉक लैसनर से महंगे सुपरस्टार रॉब ग्रोंकोवस्कि के बारे में 5 बातें जो फैंस को जरूर पता होनी चाहिए

द शील्ड में शामिल तीनों सुपरस्टार्स रोमन रेंस, डीन एम्ब्रोज और सैथ रॉलिंस काफी बेहतरीन सुपरस्टार हैं और तीनों को ही डब्लू डब्लू ई(WWE) में काफी सफलता मिली है। हालांकि एम्ब्रोज अब WWE का हिस्सा नहीं है और वर्तमान में वह AEW में जॉन मोक्सली के रूप में रेसलिंग करते हैं।

इस आर्टिकल में हम द शील्ड द्वारा रेसलमेनिया में लड़े गए बेहतरीन मैचों के बारे में बात करने वाले हैं।

#5 सैथ रॉलिंस vs रैंडी ऑर्टन (रेसलमेनिया 31)

रैंडी ऑर्टन vs सैथ रॉलिंस
रैंडी ऑर्टन vs सैथ रॉलिंस

WWE इस मैच को कई महीनों से बिल्ड कर रहा था इसलिए इस मैच का बेहतरीन होना लाजमी था। आपको बता दें, इस मैच में ऑर्टन बेबीफेस के रूप में उतरे थे और फैंस से भी उन्हें इस मैच के दौरान काफी सपोर्ट मिल रहा था। इस मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स से बेहतरीन एक्शन देखने को मिला था और ऐसा लग रहा था कि इस मैच का बेहतरीन तरीके से अंत होगा। और हुआ भी कुछ ऐसा ही जहां ऑर्टन ने रॉलिंस के कर्ब स्टॉम्प मूव को शानदार तरीकें से काउंटर करते हुए उन्हें RKO देकर यह मैच जीत लिया था।

youtube-cover

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 ट्रिपल एच vs सैथ रॉलिंस (रेसलमेनिया 33)

ट्रिपल एच vs सैथ रॉलिंस
ट्रिपल एच vs सैथ रॉलिंस

रेसलमेनिया 33 में सैथ रॉलिंस और ट्रिपल एच के बीच काफी बेहतरीन मैच देखने को मिला था। आपको याद दिला दें रॉलिंस इस मैच से कुछ हफ्ते पहले चोटिल हो गए थे और ऐसा लग रहा था कि वह रेसलमेनिया 32 की तरह रेसलमेनिया 33 में भी मैच नहीं लड़ पाएंगे लेकिन उन्होंने सभी मुश्किलों से पार पाते हुए न केवल यह मैच लड़ा बल्कि वह यह मैच भी जीतने में कामयाब रहे।

यही नहीं इस मैच के दौरान रॉलिंस को दर्शकों से जबदरस्त सपोर्ट मिला था और वह WWE के सबसे बेबीफेस बनकर उभरे थे।

#3 सैथ रॉलिंस vs द मिज़ vs फिन बैलर (रेसलमेनिया 34)

सैथ रॉलिंस vs द मिज़ vs फिन बैलर
सैथ रॉलिंस vs द मिज़ vs फिन बैलर

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुए इस ट्रिपल थ्रेट मैच को WWE ने काफी अच्छे तरीके से बुक किया था। इस मैच में शामिल तीनों ही सुपरस्टार्स ने मैच जीतने के लिए अपनी जी-जान लगा दी थी। हालांकि, रॉलिंस इस मैच को जीतकर नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बने लेकिन फिन बैलर और द मिज़ ने भी इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और इस मैच के बाद ये तीनों ही नए स्टार्स बनकर उभरे थे।

#2 इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप लैडर मैच (रेसलमेनिया 31)

डीन एम्ब्रोज
डीन एम्ब्रोज

रेसलमेनिया 31 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुआ लैडर मैच वाकई में एक बेहतरीन मैच था और इस मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स खासकर डीन एम्ब्रोज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस मैच के दौरान एम्ब्रोज ने फैंस के मनोरंजन के लिए अपने आप को खतरे में डाला था और उन्होंने जिस तरह लैडर के टॉप से रिंग के बाहर खड़े ल्यूक हार्पर पर छलांग लगाई थी वह देखने लायक था।

#1 रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस (रेसलमेनिया 31)

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

रेसलमेनिया 31 में ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप डिफेंड की। यह काफी हिंसक मैच था और इस मैच के दौरान बीस्ट से बुरी तरह पिटने के बावजूद भी रोमन हार मानने को तैयार नहीं थे। इस चीज ने लैसनर को भी हैरान कर दिया था और जब ये दोनों सुपरस्टार्स रिंग में धराशाई थे उस वक़्त सैथ ने जबरदस्त एंट्री करते हुए अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करते हुए इतिहास रच दिया था।

और इससे पहले फैंस कुछ समझ पाते, द आर्किटेक्ट ने रोमन को कर्ब स्टॉम्प देकर यह मैच जीत लिया और वह नए WWE चैंपियन बने।

Quick Links

App download animated image Get the free App now