WWE Summerslam में ब्रॉक लैसनर के 5 सबसे धमाकेदार मैच

ब्रॉक लैसनर vs सीएम पंक
ब्रॉक लैसनर vs सीएम पंक

WWE समरस्लैम 2020 कुछ ही दिन दूर रह गया है, जिसे साल के दूसरे सबसे बड़े प्रो रेसलिंग इवेंट का दर्जा दिया जाता है। समरस्लैम ब्रेट हार्ट vs ब्रिटिश बुलडॉग और सीएम पंक vs ब्रॉक लैसनर जैसे आइकॉनिक मैचों का गवाह रहा है।

कई लैजेंड सुपरस्टार्स इस बड़े इवेंट का हिस्सा रह चुके हैं लेकिन जब "मिस्टर समरस्लैम" की बात आती है तो ब्रॉक लैसनर का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है। साल 2012 में WWE में वापसी करने के बाद लैसनर हर समरस्लैम का हिस्सा रहे हैं। लेकिन इस साल पिछले 8 साल में ऐसा पहली बार होगा जब द बीस्ट समरस्लैम का हिस्सा नहीं होंगे।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो WWE समरस्लैम 2020 में जरूर होनी चाहिए

इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 मैच आपके सामने रख रहे हैं जो बताते हैं कि लैसनर समरस्लैम इतिहास के सबसे बेस्ट परफ़ॉर्मर्स में से एक हैं।

ब्रॉक लैसनर vs द रॉक (WWE समरस्लैम 2002)

ब्रॉक लैसनर vs द रॉक
ब्रॉक लैसनर vs द रॉक

साल 2002 में द रॉक WWE अनडिस्प्यूटेड चैंपियन हुआ करते थे। लैसनर ने 2002 किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतकर रॉक के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल किया था। समरस्लैम के मैच के दौरान लैसनर ने रॉक के कई फिनिशर्स के खिलाफ किकआउट भी किया था।

मैच में लैसनर ने रॉक के पीपल्स एल्बो मूव को काउंटर कर जीत हासिल की थी और इस एक जीत ने उन्हें WWE के उभरते हुए स्टार्स में से एक बना दिया था।

ब्रॉक लैसनर vs सीएम पंक (WWE समरस्लैम 2013)

ब्रॉक लैसनर vs सीएम पंक
ब्रॉक लैसनर vs सीएम पंक

2013 मनी इन द बैंक में सीएम पंक को पॉल हेमन ने धोखा दिया था और उसके कुछ समय बाद एक रॉ एपिसोड में हेमन ने कहा कि वो लैसनर को कभी नहीं हरा पाएंगे। इसी कारण पंक ने समरस्लैम 2013 के लिए द बीस्ट को चैलेंज किया था।

इस मैच को द बीस्ट vs द बेस्ट की संज्ञा दी गई और ये मैच उम्मीदों पर पूरी तरह खरा भी उतरा। 25 मिनट तक चले इस मैच में हर सेकंड दिलचस्प और धमाकेदार एक्शन देखने को मिल रहा था। अंत में लैसनर ने एफ-5 लगाकर जीत हासिल की थी।

ब्रॉक लैसनर vs समोआ जो vs रोमन रेंस vs ब्रॉन स्ट्रोमैन (WWE समरस्लैम 2017)

लैसनर vs रोमन vs समोआ vs स्ट्रोमैन
लैसनर vs रोमन vs समोआ vs स्ट्रोमैन

जब WWE के टॉप लेवल के इन रिंग परफ़ॉर्मर्स आमने-सामने आ रहे हों तो भला ऐसे मौके को कौन मिस करना चाहेगा। ब्रॉक लैसनर ने समोआ जो और रोमन रेंस की खूब धुनाई की लेकिन स्ट्रोमैन के साथ उनकी भिड़ंत को देख फैंस की आँखें फटी की फटी रह गई थीं।

स्ट्रोमैन, द बीस्ट को लगातार पावरस्लैम लगा रहे थे और इस तरह लैसनर को बेबस शायद ही फैंस ने कभी देखा होगा। लेकिन अंत में कड़े प्रतिद्वंदियों को मात देते हुए लैसनर अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने सफल साबित हुए थे।

ब्रॉक लैसनर vs जॉन सीना (WWE समरस्लैम 2014)

लैसनर vs सीना
लैसनर vs सीना

WWE रेसलमेनिया 30 में अंडरटेकर की रेसलमेनिया स्ट्रीक का अंत करने के बाद लैसनर, जॉन सीना के खिलाफ फ्यूड का हिस्सा बने थे। मैच की शुरुआत द बीस्ट ने उसी अंदाज में की जिसके लिए उन्हें जाना जाता है।

ये काफी हद तक एकतरफा मुकाबला साबित हुआ और सीना की द बीस्ट ने खूूब धुनाई की थी। 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन की इतनी बुरी हालत देख लॉस एंजेलिस का क्राउड अपनी आँखों पर विश्वास नहीं कर पा रहा था।

ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस (WWE समरस्लैम 2019)

ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस
ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस

WWE एक्सट्रीम रूल्स 2019 में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैश-इन कर ब्रॉक लैसनर एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। एक्सट्रीम रूल्स से अगले रॉ एपिसोड में 10-मैन बैटल रॉयल लड़ा गया जिसमें सैथ रॉलिंस ने आखिर में रैंडी ऑर्टन को एलिमिनेट कर लैसनर के खिलाफ टाइटल शॉट हासिल किया।

स्टोरीलाइन बिल्ड-अप के समय लैसनर ने रॉलिंस पर अटैक कर दिया था, इसलिए समरस्लैम में वो अपनी कमर से टेप बांधकर रिंग में उतरे थे। जैसे ही मैच शुरू हुआ, द बीस्ट ने रॉलिंस को उसी जगह प्रहार करना शुरू कर दिया जहाँ टेप बंधी हुई थी।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE समरस्लैम में जीत की सबसे ज्यादा जरूरत है

लेकिन मैच के दौरान रॉलिंस ने भी कई जर्मन सुपलेक्स मूव्स को काउंटर करते हुए कर्ब स्टॉम्प लगाए थे। दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और मैच के अंतिम क्षणों में रॉलिंस ने लैसनर के एफ-5 को काउंटर करते हुए सुपरकिक लगाई और उसके तुरंत बाद कर्ब स्टॉम्प लगाकर जीत हासिल की थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now