Create
Notifications

WWE WrestleMania 36 की दूसरी रात 5 बड़ी कहानियां देखने को मिली 

रेसलमेनिया 36
रेसलमेनिया 36
JITENDRA SINGH

WWE ने इस बार अपने सबसे बड़े रेसलमेनिया 36 पीपीवी को सफल बनाने के लिए बहुत मेहनत की थी और वह इस इवेंट को सफल बनाने में कामयाब रही। इस बार कंपनी ने यह इवेंट कोरोना वायरस की वजह से दो दिन के लिए बुक किया था। शो की दोनों ही रात बहुत से अच्छे मैच देखने को मिले और नए चैंपियन भी देखने को मिले।

इस इवेंट की दूसरी रात को ब्रॉक लैसनर और ड्रू मैकइंटायर के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। इस मैच को ड्रू मैकइंटायर ने जीत लिया और वह पहली बार WWE चैंपियन बने है। जॉन सीना और ब्रे वायट के बीच भी मैच देखने को मिला। इस मैच को कंपनी ने फायरफ्लाई फनहाउस मैच नाम दिया था और इस मैच को द फीन्ड ने जीत लिया। ब्रे वायट का यह नया गिमिक सभी रेसलिंग फैंस को बहुत ज्यादा पसंद आ रहा है और इस वजह से कंपनी ब्रे को लगातार बड़ा पुश दे रही।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 के बाद 5 सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस के साथ जुड़कर अपने करियर को बचा सकते हैं

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़ी स्टोरीज के बारें में बात करेंगे जो हम सभी रेसलिंग फैंस को रेसलमेनिया 36 पीपीवी की दूसरी रात को देखने को मिली।

#5 शार्लेट फ्लेयर का NXT विमेंस चैंपियन बनना

रिया रिप्ली ने रेसलमेनिया 36 पीपीवी की दूसरी रात को शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ अपनी NXT चैंपियनशिप डिफेंड की लेकिन वह इस मैच को हार गई और सभी फैंस को नई NXT विमेंस चैंपियन देखने को मिली। इस मैच को जीतकर फ्लेयर अब दूसरी बार NXT चैंपियन बन गई है।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े WWE सुपरस्टार जिन्हें बड़ा पुश मिलने से पहले फैंस को लग रहा था कि इनका रेसलिंग करियर ख़त्म हो गया

इस मैच के लिए कंपनी ने बहुत अच्छी स्टोरीलाइन तैयार की थी। यह मैच बहुत अच्छा था और फैंस को पसंद आया। शार्लेट फ्लेयर ने अभी तक रॉ एवं स्मैकडाउन ब्रांड दोनों ही ब्रांड में बहुत अच्छा काम किया है। इन ब्रांड में उन्होंने अधिकतर विमेंस रेसलर्स के साथ मैच लड़े है और अब उन्हें NXT ब्रांड में भेजा जा रहा ताकि फैंस को नई स्टोरीलाइन देखने को मिले।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 मैंडी रोज और ओटिस की स्टोरीलाइन का रेसलमेनिया 36 में सुखद अंत

रेसलमेनिया 36 कुछ दिन पहले ही ओटिस और डॉल्फ जिगलर के बीच मैच बुक किया गया था। इस मैच के लिए तैयार की गई स्टोरीलाइन बहुत अच्छी थी और सभी रेसलर्स ने बहुत अच्छा काम किया। ओटिस इस समय स्मैकडाउन ब्रांड के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले सुपरस्टार है और कोई भी फैन इस बात से इंकार नहीं कर सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो कंपनी में द अंडरटेकर की जगह ले सकते हैं

डॉल्फ जिगलर के साथ हुए मैच को मैंडी रोज की मदद से ओटिस ने जीत लिया। इस मैच का अंत बहुत अच्छा हुआ और सभी फैंस को इस मैच का अंत बहुत पसंद आया।

#3 ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच हुए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच का भावुक अंत

रेसलमेनिया 36 पीपीवी में ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच हुआ लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच इस इवेंट का सबसे लम्बा मैच था। यह मैच लगभग 36 मिनट चला और इस मैच को अंत में ऐज ने जीत लिया। इस मैच के लिए तैयार की गई स्टोरीलाइन बहुत अच्छी थी और इस स्टोरीलाइन में रैंडी ऑर्टन ने अपनी हील भूमिका को बहुत अच्छे से निभाया।

यह भी पढ़ें : 5 कारण क्यों ब्रॉन स्ट्रोमैन ने WrestleMania 36 में गोल्डबर्ग के खिलाफ रोमन रेंस की जगह ली

मैच के अंत में ऐज ने ऑर्टन को सबमिशन में पकड़ लिया और इसके बाद जब रेफरी काउंट कर रहा था तो उन्होंने उसे रोक दिया। इसके बाद उन्होंने ऑर्टन की गर्दन पर चेयर से अटैक कर दिया और मैच जीत लिया। इसके बाद फैंस को यहाँ भावुक पल देखने को मिला जब ऐज ने अपने दोस्त को इस हालत में देखा और ऑर्टन को रोना आ गया। इसके बाद उन्होंने निचे लेटे हुए ऑर्टन को गले लगाया।

#2 जॉन सीना ने अपने अंदर के डर को महसूस किया

रेसलमेनिया 36 जॉन सीना एवं द फीन्ड के बीच हुए मैच ने फैंस का सबसे ज्यादा ध्यान अपनी और आकर्षित किया। इस मैच को कंपनी ने जिस तरह फिल्माया उसे देखकर लगता है कि WWE के लिए मैच के दौरान रेसलिंग ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि उस मैच के लिए तैयार की गई स्टोरीलाइन और उसे फैंस के सामने पेश करने का तरीका उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

मैच में जब सीना को nWo का हिस्सा बनाया गया तो ऐसा लग रहा था कि जॉन सीना अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए अपने विरोधी का इस्तेमाल करते हैं। इस मैच के दौरान कंपनी ने जॉन सीना के वह सब रूप दिखाए कि किस प्रकार लोग उन्हें दूसरो के रेसलिंग करियर को तबाह करने वाला मानते हैं और कंपनी इसे अच्छे से दिखाने में कामयाब भी रही ।

#1 ड्रू मैकइंटायर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने

ब्रॉक लैसनर इस समय प्रो रेसलिंग बिजनेस में बहुत बड़ा नाम हैं और इन्होंने WWE के अंदर बहुत से पीपीवी के मेन इवेंट मैच में हिस्सा लिया है। रेसलमेनिया 36 की दूसरी रात को WWE चैंपियनशिप के लिए द बीस्ट और ड्रू मैकइंटायर के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच में ड्रू मैकइंटायर को जीत हासिल हुई और आख़िरकार उन्होंने WWE चैंपियनशिप जीत ली।

ये भी पढ़ें: रेसलमेनिया का दूसरा दिन: शो की अच्छी और बुरी बातें

इस मैच के अंदर मैकइंटायर को बहुत कम समय में जीत हासिल हुई और इसे देखकर लग रहा है कि विंस मैकमैहन उन्हें लंबे समय तक चैंपियन बनाकर रखना चाहते हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...