5 बड़े बदलाव जो WWE को Elimination Chamber 2021 में जरूर करने चाहिए

WWE Elimination Chamber 2021
WWE Elimination Chamber 2021

WWE साल 2020 के अपने दूसरे पीपीवी के धमाकेदार आयोजन के लिए कमर कस चुकी है। एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) पीपीवी में अक्सर तगड़ा एक्शन देखा जाता रहा है, जिसमें सुपरस्टार्स के चोटिल होने की संभावना काफी अधिक रहती है। इसे रेसलमेनिया (Wrestlemania) की दृष्टि से भी एक महत्वपूर्ण शो माना जाता है।

इसी शो में ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) को Elimination Chamber मैच में अपने वर्ल्ड टाइटल और रोमन रेंस को भी अपने यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है। इसके अलावा भी मैच कार्ड से कई दिलचस्प मुकाबलों को जोड़ा गया है, जिनमें बॉबी लैश्ले और असुका को भी अपनी-अपनी चैंपियनशिप्स का बचाव करना होगा।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने Elimination Chamber मैच में 5 या उससे ज्यादा एलिमिनेशन किए हैं

हाल ही में प्रेग्नेंसी की पुष्टि करने वाली लेसी इवांस को Raw विमेंस चैंपियनशिप से बाहर किया जा सकता है। वहीं कीथ ली की शो में मौजूदगी भी सवालों के घेरे में है। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 बदलावों के बारे में आपको बताएंगे जो WWE को Elimination Chamber 2021 कार्ड में जरूर करने चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE Elimination Chamber 2021 से जुड़ी 5 रोचक बातें जो आपको जाननी चाहिए

WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन को जगह मिलनी चाहिए

Raw के हालिया एपिसोड में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने खुद के WWE चैंपियनशिप Elimination Chamber मैच में शामिल ना होने को लेकर एडम पीयर्स को कन्फ्रंट किया था। दूसरी ओर द मॉन्स्टर अमंग मेन खुद को नजरंदाज करने को लेकर शेन मैकमैहन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में कई सुपरस्टार्स को केवल जगहों को भरने के लिए शामिल किया गया है।

रैंडी ऑर्टन इसका एक बड़ा उदाहरण हैं, क्योंकि इससे पहले उन्हें कई बार मैकइंटायर के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिल चुके हैं और फिलहाल द फीन्ड और एलेक्सा ब्लिस के खिलाफ स्टोरीलाइन का हिस्सा हैं। इसलिए उनका इस मैच में शामिल होने का कोई अर्थ नहीं बनता था और इसी वजह से स्ट्रोमैन को उनकी जगह दे देनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा Elimination Chamber मैच जीते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

सैथ रॉलिंस को सिजेरो की जगह लेनी चाहिए

सैथ रॉलिंस ने पिछले हफ्ते SmackDown में वापसी की और इस बीच सिजेरो उनके पहले दुश्मन बनते नजर आ रहे हैं। ये भी खास बात है कि यूनिवर्सल चैंपियनशिप नंबर-1 कंटेंडरशिप Elimination Chamber मैच में शामिल सुपरस्टार्स में सिजेरो को प्रबल दावेदारों में से एक माना जा रहा है।

मौजूदा स्थिति को देखते हुए अगर रॉलिंस इस मुकाबले में सिजेरो को रीप्लेस कर रोमन रेंस के खिलाफ मैच प्राप्त कर सकते हैं। 2 साथियों के बीच मैच लोगों के लिए बड़े मनोरंजन का स्रोत बन सकता है, वहीं Wrestlemania 37 के बिल्ड-अप में रॉलिंस बदला पूरा करने के लिए इस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हो सकते हैं।

पेटन रॉयस को लेसी इवांस की जगह लेनी चाहिए

Raw में की गई प्रेग्नेंसी की पुष्टि के कारण लेसी इवांस को संभव ही WWE Elimination Chamber 2021 के Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच से बाहर किया जाएगा। उन्हें बैकी लिंच की तरह ब्रेक नहीं लेना चाहिए बल्कि मारिया कनेलिस की तरह समय-समय पर WWE टीवी पर नजर आते रहना चाहिए।

पिछले कुछ हफ्तों के दौरान इवांस और पेटन रॉयस को साथ काम करते देखा गया है। इसलिए उन्हें रॉयस को Elimination Chamber 2021 में अपनी जगह देनी चाहिए। इसके बाद वो रिक फ्लेयर के साथ मिलकर असुका का ध्यान भी भटका सकती हैं।

Elimination Chamber मैच से सैमी जेन को बाहर कर देना चाहिए

पिछले कई महीनों से सैमी जेन कहते आ रहे हैं कि WWE में उनके खिलाफ कुछ षड्यंत्र रचा जा रहा है। इसके बावजूद उन्हें Royal Rumble मैच में और अब Elimination Chamber मैच में भी जगह मिली है। अगर WWE में उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा होता तो, उन्हें बड़े मैचों में शामिल किया ही नहीं जाता।

इस स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाने के लिए जेन को इस मैच से बाहर कर देना चाहिए। उसके बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि WWE में वाकई में उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा जा रहा है।

बियांका ब्लेयर और साशा बैंक्स को टीम बनाकर नाया जैक्स-शायना बैज़लर को चैलेंज करना चाहिए

इस साल विमेंस सुपरस्टार्स को कोई Elimination Chamber मैच नहीं मिला है। ये भी चौंकाने वाली बात है कि कार्ड में अभी तक केवल विमेंस डिविजन के एक ही मैच को जोड़ा गया है, जिसमें असुका को अपने Raw विमेंस टाइटल को डिफेंड करना होगा।

कार्ड में एक और विमेंस सुपरस्टार्स के मैच को जोड़ा जाना चाहिए। इन दिनों बियांका ब्लेयर साशा बैंक्स के SmackDown विमेंस टाइटल पर नजरें गढ़ाए हुए हैं। इसलिए उनकी स्टोरीलाइन को धीमी और दिलचस्प शुरुआत देने के लिए WWE Elimination Chamber 2021 में उन्हें टीम बनाकर नाया जैक्स और शायना बैज़लर को विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चुनौती देनी चाहिए।