5 दुश्मनियां जो WWE में SummerSlam 2019 के बाद शुरू हो सकती हैं

रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन
रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन

समरस्लैम 2019 साल के सबसे अच्छे पीपीवी में से एक था। शो में अच्छे बिल्ड अप की वजह से कई सारे जबरदस्त मैच देखने को मिले। पूरे पीपीवी में सिर्फ एक टाइटल चेंज हुआ और वो भी मेन इवेंट में जब सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को हराया।

समरस्लैम के बाद अब डब्लू डब्लू ई (WWE) का अगला पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस है और इसके बाद हैल इन ए सैल है। यह दोनों इवेंट्स ज्यादा बड़े नहीं है लेकिन इसके बाद कंपनी का सऊदी अरब में क्राउन ज्वेल नाम का बड़ा पीपीवी है। समरस्लैम 2019 में कई सारी स्टोरीलाइन समाप्त हो गई हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam 2019 में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों के नतीजों पर एक नजर

अब WWE के पास नई फ़्यूड (दुश्मनी) शुरू करने का अच्छा मौका है। हमें आने वाले हफ़्तों में नई फ़्यूड और स्टोरीलाइन की शुरुआत होते हुए दिखाई दे सकती है। इस कारण से हम बात करने वाले हैं 5 दुश्मनी के बारे में, जो समरस्लैम 2019 के बाद शुरू हो सकती हैं।


#5 डॉल्फ ज़िगलर vs शॉन माइकल्स

बड़ा ड्रीम मैच?
बड़ा ड्रीम मैच?

आज गोल्डबर्ग और डॉल्फ ज़िगलर के बीच एक छोटा मैच देखने को मिला था। यह मैच फैंस को पसंद आया क्योंकि यहां पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग द्वारा जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला था। मैच में गोल्डबर्ग ने कुल 3 स्पीयर और 1 जैकहैमर का उपयोग किया।

देखा जाए तो डॉल्फ ज़िगलर और शॉन माइकल्स के बीच फ़्यूड शुरू हो सकती है। इसके पीछे कारण है, स्मैकडाउन के एक एपिसोड में ज़िगलर ने माइकल्स को उनका फिनिशर 'स्वीट चिन म्यूजिक' लगाया था। इसके अलावा रॉ के अंतिम एपिसोड में शॉन माइकल्स ने ज़िगलर से बदला लिया था।

अभी दोनों सुपरस्टार्स के बीच का विवाद खत्म नहीं हुआ है और आने वाले पीपीवी में कंपनी 'द शोऑफ़' को एक और दिग्गज के साथ मैच में डाल सकती है

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 मैट रिडल vs गोल्डबर्ग

Nxt सुपरस्टार vs दिग्गज
Nxt सुपरस्टार vs दिग्गज

मैट रिडल पिछले कुछ समय से लगातार सोशल मीडिया पर गोल्डबर्ग को ताने मार रहे हैं। समरस्लैम से पहले कुछ इस प्रकार ही ज़िगलर अपने प्रोमो में गोल्डबर्ग को निशाना बना रहे थे। बाद में गोल्डबर्ग ने पीपीवी में डॉल्फ को सबक सिखाया। कंपनी अगले इवेंट के लिए फिर एक बड़ा मैच प्लान कर सकती है, जहां गोल्डबर्ग और मैट रिडल का आमना-सामना हो। इससे रिडल को काफी ज्यादा फायदा होगा।


#3 केविन ओवेंस

केविन vs गिटार मैन
केविन vs गिटार मैन

केविन और शेन की दुश्मनी समरस्लैम में खत्म हो गयी है और WWE को अब ओवेंस के लिए नए प्रतिद्वंदी की जरूरत है। कंपनी ने आज समरस्लैम में ओवेंस और इलायस के बीच अनबन दिखाई।

केविन ने अपने मैच के दौरान रेफरी की जर्सी में मौजूद इलायस की जमकर धुनाई की। इससे WWE ने साफ कर दिया है कि हमें अब दोनों के बीच फ़्यूड (दुश्मनी) की शुरुआत देखने को मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:- SummerSlam में 110 सेकेंड्स में मिली जीत के बाद हुई गोल्डबर्ग की जमकर बेइज्जती, बौखला गया दिग्गज

#2 साशा बैंक्स vs बेली

बेली vs बैंक्स
बेली vs बैंक्स

बहुत समय से खबरें सामने आ रही हैं कि साशा बैंक्स जल्द ही वापसी करने वाली हैं। एक्सट्रीम रूल्स में उनके आने के काफी ज्यादा चांस थे लेकिन वह नहीं आईं। इसके बाद समरस्लैम में उनकी वापसी की खबर और ज्यादा गरमा गई।

लग रहा था कि वह समरस्लैम में वापसी करने वाली हैं। WWE ने शो में उन्होंने बुलाया ही नहीं, कंपनी स्मैकडाउन के एपिसोड में किसी तरह से बेली के नए प्रतिद्वंदी के रूप में साशा बैंक्स को प्रस्तुत कर सकती है।


#1 रोमन रेंस vs डेनियल ब्रायन

रोमन बनाम ब्रायन
रोमन बनाम ब्रायन

स्मैकडाउन के अंतिम एपिसोड में रोमन रेंस पर अटैक करने वाले सुपरस्टार का नाम बडी मर्फ़ी द्वारा पता चल गया था। दरअसल, डेनियल ब्रयान और रोवन ने ही रोमन पर जानलेवा हमला किया था। समरस्लैम 2019 में रोवन ने बडी मर्फ़ी पर जबरदस्त अटैक किया।

इससे पूरी तरह साफ हो गया कि रोवन और डेनियल ब्रयान का रोमन पर अटैक में हाथ है। समरस्लैम में तो मैच नहीं हुआ। कंपनी शायद क्लैश ऑफ चैंपियंस में इस मैच को बुक कर सकती है और हमें रॉ से दुश्मनी की शुरुआत होते दिखाई दे सकती है।

ये भी पढ़ें:- WWE SummerSlam, 11 अगस्त 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें