WWE के अंदर 5 पुरानी दुश्मनियां जिनका अंत अच्छा होना चाहिए था

बैकी लिंच
बैकी लिंच

WWE में अभी तक प्रो रेसलिंग फैंस को बहुत सी अच्छी फ्यूड और स्टोरीलाइन देखने को मिली है। किसी भी फ्यूड में एक हील सुपरस्टार और एक बेबीफेस सुपरस्टार होता हैं। WWE की क्रिएटिव टीम किसी भी फ्यूड को फैंस के सामने इस तरह से पेश करती हैं कि फैंस उस फ्यूड को सच मानने लगते हैं और उस फ्यूड में अपनी दिलचस्पी दिखाते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स ने अपना आपा खोया

इस आर्टिकल में हम कंपनी की उन 5 बड़ी पुरानी फ्यूड्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें अच्छा अंत मिलना चाहिए था।

ब्रॉक लैसनर बनाम डीन एम्ब्रोज़

ब्रॉक लैसनर बनाम डीन एम्ब्रोज़
ब्रॉक लैसनर बनाम डीन एम्ब्रोज़

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और जॉन मोक्सली (डीन एंब्रोज) के बीच रेसलमेनिया 32 में सिंगल मैच बुक किया गया था। इस मैच की स्टोरीलाइन और प्रोमो को सभी रेसलिंग फैंस ने बहुत पसंद किया था। इस मैच में द बीस्ट ने जीत हासिल की थी लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए था क्योंकि इस मैच के अंदर जॉन मोक्सली ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और इस मैच में इस दिग्गज सुपरस्टार की जीत होनी चाहिए थी।

WWE सुपरस्टार सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़

सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़
सैथ रॉलिंस बनाम डीन एम्ब्रोज़

2014 में सैथ रॉलिंस के धोखा देने की वजह से द शील्ड टैग टीम अलग हो गई थी। द आर्किटेक्ट के रोमन और जॉन मोक्सली (डीन एंब्रोज) को अचानक से धोखा देने की वजह से सभी फैंस बहुत हैरान थे। अपने साथी टैग टीम पार्टनर के धोखा देने से जॉन मोक्सली (डीन एंब्रोज) भी बहुत गुस्सा थे और इसके बाद इन्होंने कई बार सैथ रॉलिंस पर अटैक किया ताकि वह अपना बदला ले सके।

ये भी पढ़ें: 5 तरीकों से रोंडा राउजी को WWE में वापस लाया जा सकता है

इसके बाद पूरे साल इन दोनों रेसलर्स के बीच बहुत से अच्छे मैच और यादगार सैगेमेंट देखने को मिले। कंपनी ने इस स्टोरीलाइन का अंत हैल इन ए सैल पीपीवी में किया था। इस पीपीवी के अंदर दोनों ही रेसलर्स ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन ब्रे वायट के इंटरफेयर करने की वजह से डीन एंब्रोज यह मैच हार गए थे।

WWE सुपरस्टार ब्रे वायट बनाम रैंडी ऑर्टन

ब्रे वायट बनाम रैंडी ऑर्टन
ब्रे वायट बनाम रैंडी ऑर्टन

रेसलमेनिया 33 में WWE चैंपियनशिप के लिए रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और ब्रे वायट के बीच सिंगल मैच देखने को मिला था। इस मैच में रैंडी ऑर्टन ने जीत हासिल की थी। रेसलमेनिया 33 के बाद आयोजित हुए पेबैक पीपीवी 2017 में इन दोनों रेसलर्स के बीच कंपनी ने हाउस ऑफ हॉरर मैच बुक किया था और यह कोई टाइटल मैच नहीं था। इस मैच में जिंदर महल के इंटरफेयर करने की वजह से रैंडी ऑर्टन यह मैच हार गए थे और इस वजह से बहुत से फैंस इस मैच के अंत से खुश नहीं थे।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ WWE कपल जिन्होंने कभी एक स्टोरीलाइन में साथ काम नहीं किया

रोंडा राउजी बनाम बैकी लिंच

रोंडा राउजी बनाम बैकी लिंच
रोंडा राउजी बनाम बैकी लिंच

WWE द्वारा आयोजित रेसलमेनिया 35 के मेन इवेंट में ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला था। यह मैच रॉ एवं स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच, रोंडा राउजी और और शार्लेट फ्लेयर के बीच हुआ था। इस मैच के अंदर इन तीनों विमेंस रेसलर्स ने बहुत अच्छा काम किया था और इस मैच में बैकी लिंच ने रोंडा राउजी को पिन जीत हासिल की थी।

डेनियल ब्रायन बनाम द मिज़

ब्रायन बनाम द मिज़
ब्रायन बनाम द मिज़

2016 में द मिज़ ने डेनियल की रेसलिंग स्टाइल का मजाक उड़ाया था और इसके बाद इन दोनों रेसलर्स के बीच फ्यूड की शुरुआत हुई थी। दोनों ही रेसलर्स वास्तविक जीवन में एक-दूसरे को पसंद नहीं करते है और इस वजह फैंस इस स्टोरीलाइन में बहुत ज्यादा दिलचस्पी ले रहे थे लेकिन WWE के मेडिकल स्टाफ ने डेनियल को मैच लड़ने की अनुमति नहीं दी।

ये भी पढ़ें: 11 रेसलिंग कपल्स जिनकी उम्र के बीच कई सालों का अंतर है

2018 में WWE की मेडिकल टीम ने डेनियल को रेसलिंग करने की अनुमति दे दी थी। इसके बाद इन रेसलर्स के बीच सुपर शोडाउन पीपीवी में मैच देखने को मिला था और इस मैच में डेनियल ने बहुत कम समय में ही जीत हासिल कर ली थी। मैच के बहुत जल्दी खत्म हो जाने से फैंस बहुत नाराज थे। इस तरह कंपनी ने एक और अच्छी दुश्मनी का सही तरह से अंत नहीं किया।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now