Create

ब्रॉक लैसनर द्वारा WWE छोड़ने से इन 5 लोगों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट कुछ समय पहले समाप्त हो चुका है और अब पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन एक फ्री एजेंट बन चुके हैं। हालांकि अभी तक इस बात की कोई पुष्टि नहीं की गई है कि क्या लैसनर प्रो रेसलिंग से रिटायर हो रहे हैं या किसी अन्य रेसलिंग कंपनी में जाने वाले हैं।

ये भी एक कड़वा सच है कि कोई अन्य सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर की भरपाई नहीं कर सकता। WWE को तो इससे नुकसान होगा ही, इसके अलावा इस आर्टिकल में हम उन 5 लोगों के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिनपर लैसनर के WWE से जाने से बुरा प्रभाव पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: WWE के बाहर ब्रॉक लैसनर के लिए 5 धमाकेदार विरोधी

विंस मैकमैहन के लिए फायदे का सौदा साबित होते आए हैं ब्रॉक लैसनर

पिछले कई सालों से ब्रॉक लैसनर WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स बने रहे हैं। वो चाहे किसी भी कैरेक्टर में क्यों ना हों, क्राउड द्वारा उन्हें हमेशा जबरदस्त रिस्पांस ही मिलता आया है। वहीं जिस भी सुपरस्टार को द बीस्ट के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिलता, उसे बड़े स्टार के रूप में देखा जाने लगता था।

विंस मैकमैहन के पास किसी रेसलर को बड़ा स्टार बनाने का सबसे आसान तरीका यही होता था कि वो उसे लैसनर के साथ स्टोरीलाइन में शामिल कर दें। अब अगर उन्होंने नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन नहीं किए तो जाहिर तौर पर इसका सीधा प्रभाव विंस पर पड़ने वाला है।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो ब्रॉक लैसनर WWE से बाहर जाने के बाद कर सकते हैं

बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर मैच आज भी अधिकतर फैंस के लिए एक ड्रीम मैच है। लैश्ले खुद भी इच्छा जाहिर कर चुके हैं कि वो लैसनर के खिलाफ मैच चाहते हैं। ये एक बड़ा मैच उनके करियर को नई शुरुआत दे सकता था।

लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि द बीस्ट की उम्र अब बढ़ रही है और अब वो पहले वाले ब्रॉक लैसनर नहीं रहे हैं। हो सकता है कि नए कॉन्ट्रैक्ट पर साइन ना करना ही लैसनर द्वारा रिटायरमेंट लेने का तरीका हो।

ये भी पढ़ें: 9 बड़े WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रोमन रेंस के स्पीयर पर किकआउट किया

पूरे WWE यूनिवर्स पर बुरा प्रभाव पड़ेगा

WWE का क्राउड
WWE का क्राउड

आप ब्रॉक लैसनर के फैन हों या ना हों लेकिन ये भी एक कड़वा सत्य है कि उनके WWE से जाने के बाद पूरा WWE यूनिवर्स उन्हें बहुत मिस करने वाला है। लैसनर के पास वो काबिलियत है कि वो किसी भी मैच को क्राउड के लिए धमाकेदार बना सकते हैं।

ना सुपलेक्स सिटी देखने को मिलेगी और ना एफ-5 के खिलाफ किक आउट करने वाले मोमेंट देखने को मिलेंगे। इस तरह के पल जरूर फैंस को भविष्य में याद आने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: रोमन रेंस के WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद 5 बड़े दुश्मन

पॉल हेमन

पॉल हेमन
पॉल हेमन

ब्रॉक लैसनर के ना होने से अब पॉल हेमन रोमन रेंस के एडवोकेट बन गए हैं। इससे चाहे रोमन के हील कैरेक्टर को कितना ही फायदा क्यों ना पहुंचे लेकिन पॉल के लिए ये फैसला शायद ही आगे चलकर अच्छा साबित हो।

लैसनर और हेमन जब भी रिंग में नजर आते, वो लम्हा फैंस के लिए यादगार बन जाता है। लेकिन शायद ही हेमन और रोमन की जोड़ी WWE में कभी उस स्तर पर पहुँच पाए।

WWE रॉ रोस्टर

WWE रॉ
WWE रॉ

इस बात में कोई संदेह नहीं कि ब्रॉक लैसनर के WWE से जाने से काफी लोगों पर बुरा प्रभाव पड़ने वाला है। वहीं इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि पूरे WWE रॉ रोस्टर को भी भविष्य में पूर्व चैंपियन की कमी खलने वाली है।

WWE उनकी मदद से कई रेसलर्स को बहुत बड़ा सुपरस्टार बना चुकी है। हालांकि उन्हें बहुत कम मैचों में हार मिली है मगर जीत के बाद भी वो दूसरे सुपरस्टार्स को ताकतवर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में कीथ ली के अच्छे दोस्त हैं

उदाहरण के तौर पर पिछले साल रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर का मैच लड़ा गया था। उस मैच में चाहे बैलर को हार मिली हो लेकिन लैसनर ने बैलर को ताकतवर दिखाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी। लैसनर को कड़ी टक्कर देने के बाद संभवतः WWE में उनकी अहमियत बढ़ी ही है।

ये भी पढ़ें: 4 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो असल जिंदगी में रोमन रेंस के अच्छे दोस्त हैं

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment