5 बड़े कारण क्यों NXT ब्रांड के रेसलर्स को Money In The Bank लैडर मैच में हिस्सा लेना चाहिए 

मनी इन द बैंक 2020
मनी इन द बैंक 2020

WWE हर साल बहुत से पीपीवी आयोजित करती है। इस समय कंपनी और प्रो रेसलिंग फैंस की नजर अगले महीने होने वाले मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 पर है। यह इवेंट कंपनी द्वारा आयोजित किए जाने वाले दिलचस्प और रोमांचकारी पीपीवी में से एक है। इस इवेंट के लिए अभी तक कुछ बड़े मैच बुक किए जा चुके हैं।

पिछले साल आयोजित हुए मनी इन द बैंक लैडर मैच के अंत में ब्रॉक लैसनर ने चौंकाने वाली वापसी की थी और उन्होंने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीत लिया था। इस बार इस पीपीवी में होने वाला मनी इन द बैंक लैडर मैच पिछले साल की तुलना में थोडा अलग होगा क्योंकि इस मैच इस बार केवल 6 रेसलर्स ही हिस्सा लेंगे। इसके अलावा इस बार मनी इन द बैंक लैडर मैच कंपनी के हेडक्वार्टर में कराया जाएगा।

इस मैच की शुरुआत ग्राउंड फ्लोर से होगी और इसके बाद जो सुपरस्टार हेडक्वार्टर के टॉप फ्लोर पर पहुंच कर सबसे पहले ब्रीफकेस को हासिल करेगा। वह सुपरस्टार यह मैच जीत जाएगा। NXT ब्रांड में भी इस समय बहुत से काबिल रेसलर्स है और उन्हें भी इस पीपीवी का हिस्सा बनाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: 5 ऐतिहासिक WWE मैच जिनमें माइक किओडा ने रेफरी की भूमिका निभाई थी

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों के बारें में बात कि किस वजह से NXT ब्रांड के रेसलर्स को इस बार मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा बनाना चाहिए।

# 5 NXT अब एक पूर्ण ब्रांड है

youtube-cover

इस समय NXT ब्रांड कंपनी के अन्य ब्रांड की तरह एक पूर्ण ब्रांड बन चूका है और कई साल से यह ब्रांड कंपनी के डेवलपमेंटल ब्रांड की भूमिका निभा रहा था। ट्रिपल एच ने इस ब्रांड को कंपनी के रॉ और स्मैकडाउन ब्रांड के बराबर लाने के लिए बहुत मेहनत की है। पिछले साल इस ब्रांड ने कंपनी द्वारा आयोजित किए जाने वाले सर्वाइवर सीरीज़ पे-पर-व्यू में हिस्सा लिया था और सभी रेसलर्स ने इस ब्रांड में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था।

#4 मुकाबलों को और दिलचस्प बनाने के लिए

रेसलर्स
रेसलर्स

NXT ब्रांड में इस समय बहुत से काबिल रेसलर्स मौजूद है। यह रेसलर्स रिंग में अपनी मूव और माइक स्किल के लिए फैंस के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय है। मेन रोस्टर में आने से पहले सभी रेसलर्स NXT ब्रांड में ही काम करते है और इन रेसलर्स ने इस ब्रांड में बहुत अच्छे मैच दिए थे। NXT ब्रांड में भी हम सभी फैंस को कुछ लैडर मैच देखने को मिले और इस ब्रांड में सभी रेसलर्स ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था। इस वजह से अगर कंपनी इन्हें इस साल होने वाले मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा बनाती है तो यह मैच और दिलचस्प हो जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#3 NXT ब्रांड को बड़े स्तर पर ले जाने का मौका

WWE
WWE

वर्तमान समय में रॉ और स्मैकडाउन अलग-अलग ब्रांड है लेकिन फिर भी यह ब्रांड अधिकांश भाग पे-पर-व्यू साझा कर रहे है ताकि फैंस को एक अच्छा पीपीवी दे सके। वहीं दुसरे और NXT ब्रांड के सभी रेसलर्स अपने ब्रांड के टेकओवर पीपीवी में बहुत अच्छा कर रहे हैं। कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस NXT ब्रांड के पीपीवी को रद्द कर रही या आगे बढ़ा रही है और इस वजह से कंपनी को इन्हें मेन रोस्टर के पीपीवी में शामिल करना चाहिए ताकि यह ब्रांड भी बड़ा ब्रांड बन सके।

यह भी पढ़ें: WWE इतिहास में 10 सबसे छोटे WWE चैंपियनशिप रन

#2 नई प्रतिद्वंद्विता देखने को मिलेगी

WWE
WWE

इस समय रॉ और स्मैकडाउन ब्रांड बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। इन ब्रांड के रेसलर्स के बीच फैंस को बार-बार मैच देखने को मिलते हैं। इस वजह से फैंस को इनकी स्टोरीलाइन में बहुत ज्यादा मजा नहीं आता है। इस वजह से कंपनी को NXT ब्रांड को मेन रोस्टर में होने वाले पीपीवी का हिस्सा बनाना चाहिए ताकि फैंस को बेहतरीन मैच और नई स्टोरीलाइन देखने को मिले।

#1 सभी चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ने का मौका

बैकी लिंच
बैकी लिंच

WWE में इस समय तीनों ब्रांड में बड़ी चैंपियनशिप मौजूद है और कंपनी की क्रिएटिव टीम इन चैंपियनशिप के लिए बहुत अच्छी स्टोरीलाइन का निर्माण कर रही हैं। कंपनी NXT ब्रांड के रेसलर्स को मनी इन द बैंक लैडर मैच का हिस्सा बनाती हैं और अगर वह यह कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद NXT चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ते हैं तो यह देखना बहुत मजेदार होगा। कंपनी के इस फैसले से यह रेसलर्स किसी भी ब्रांड में जा सकते हैं और अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर सकते हैं। इस फैसले से बहुत से अच्छे मैच देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: WWE न्यूज राउंडअप: जॉन सीना को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान, बड़े सुपरस्टार्स की कंपनी से छुट्टी

Quick Links

App download animated image Get the free App now