Create
Notifications

5 कारण जो बताते हैं कि Money in The Bank में ब्रॉक लैसनर की जीत WWE पर भारी पड़ेगी

Enter caption
Neeraj sharma

मनी इन द बैंक का 2019 सबसे बेहतरीन शो रहा। बेहतरीन मैच, कुछ धमाकेदार वापसी और कुछ दिलचस्प सैगमेंट के जरिए इसे दुनिया भर के फैंस ने पसंद किया।

शार्लेट की WWE में कुल नौवीं चैंपियनशिप लेकिन कुछ पल बाद ही बेली द्वारा कैश-इन कर नया चैंपियन बनना पहला चौंकाने वाला पल रहा। दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर की वापसी देख सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं।

लैसनर की वापसी इसलिए हुई क्योंकि सैमी जेन MITB लैडर मैच में नहीं आ पाए थे। बांकी सात सुपरस्टार्स ने मेन इवेंट में बेहतरीन प्रदर्शन कर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया, लेकिन पूरा फायदा लैसनर ने उठाया।

कड़वा सच यह भी रहा कि WWE फैंस विंस मैकमैहन की इस नई रणनीति से खुश नहीं हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे पांच बड़े कारणों पर चर्चा करने वाले हैं जो बताते हैं कि लैसनर का मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट हासिल करना WWE के लिए बुरा साबित होगा।

#क्या होगा अगर कैश-इन रहता है सफल?

Enter caption

रैसलमेनिया 35 में जब सैथ रॉलिंस को द बीस्ट पर जीत हासिल हुई, तो WWE यूनिवर्स खुशी से झूम उठा था। कोई नहीं चाहता था कि लैसनर एक बार फिर चैंपियन बनें। उनका चैंपियनशिप सफर इतना उबाऊ हो चला था कि फैंस समरस्लैम 2018 में रोमन रेंस को भी चीयर करने लगे थे।

अब जब कॉन्ट्रैक्ट उनके हाथों में है, निःसन्देह आने वाले कुछ समय में वो इसे कैश-इन करेंगे। इसलिए सवाल ये हैं कि उनका कैश-इन सफल होगा या नहीं। हालांकि कैश-इन सफल होने की संभावनाएं अत्यधिक हैं, क्योंकि इस एथलीट का नाम ब्रॉक लैसनर है, बैरन कॉर्बिन नहीं।

यदि ऐसा होता है तो WWE एक बार फिर उसी बेकार स्थिति में पहुंच जाएगी, जहां से वो रैसलमेनिया 35 में निकली थी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# यदि कैश-इन रहा विफल

brock lesnar

WWE पहले ही संकेत दे चुकी है कि इस बार मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट के साथ वह नहीं होगा, जो पिछले दो सालों से होता आ रहा है। इसलिए कैश-इन असफल होने की संभावनाएं ना के बराबर प्रतीत हो रही हैं।

इस सब के बावजूद भी यदि ऐसा होता है तो ये लगातार तीसरा साल होगा जब MITB विनर चैंपियन नहीं बन सका हो। 2017 में बैरन कॉर्बिन ने जिंदर महल पर कैश-इन किया था मगर टाइटल हासिल करने में असफल रहे थे। पिछले साल यानी 2018 की बात करें तो ब्रॉन स्ट्रोमैन का कैश-इन अटेम्प्ट लैसनर के कारण असफल रहा था।

कैश-इन का लगातार तीसरी बार असफल रहना MITB कॉन्ट्रैक्ट के साथ तो नाइंसाफी होगी ही बल्कि ब्रॉक लैसनर के किरदार पर भी इसका गहरा असर पड़ना तय है।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर की मनी इन द बैंक में सरप्राइज़ एंट्री पर हुआ बड़ा खुलासा

# दूसरे सुपरस्टार्स को नहीं मिल पाएगा मौका

Enter caption

यह बेहद शर्मनाक बात प्रतीत हो रही है कि विंस मैकमैहन अभी भी नए सुपरस्टार्स पर अधिक भरोसा नहीं दिखा रहे हैं। ब्रॉक लैसनर पर इतनी निर्भरता पूरे रोस्टर के लिए ठीक नहीं है।

आपको बता दें कि मनी इन द बैंक लैडर मैच को आमतौर पर किसी सुपरस्टार को पुश देने के लिए किया जाता है। सीएम पंक, ऐज और रॉब वैन डैम जैसे सुपरस्टार इसी के कारण दुनिया भर में लोकप्रिय हुए थे। अब आप ही सोचिए कि लैसनर जैसे रैसलर को WWE भला क्या पुश देगी।

ड्रू मैकइंटायर, अली और एंड्राडे जैसे सुपरस्टार्स के होते हुए भी लैसनर की जीत असल में ख़राब रणनीति को दर्शा रही है। ये सभी काफी समय से एक बड़े पुश का इंतज़ार कर रहे हैं और टॉप-कार्ड डिवीज़न में जगह बनाने के हकदार भी हैं।

यह भी पढ़ें: मनी इन द बैंक में जीत के बाद ब्रॉक लैसनर को मिली धमकी

# लैडर मैच में शामिल अन्य सुपरस्टार्स को लगेगा बुरा

बिना कोई संदेह 2019 मनी इन द बैंक लैडर मैच को सबसे बेस्ट मैचों में शामिल करना कोई बुरी बात बिल्कुल नहीं है। बांकी रैसलर्स जो आख़िरी समय तक दर्शकों के मनोरंजन के लिए रिंग में मेहनत करते रहे और अंत में आकर एक ऐसा व्यक्ति कॉन्ट्रैक्ट उनसे छीन ले जो मैच में शामिल ही नहीं था। सोचिए बांकी सात सुपरस्टार्स को कितना बुरा महसूस हुआ होगा।

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन फिन बैलर ऐसे काफी मूव्स का शिकार बने, जो काफी दर्दनाक साबित हो सकते थे। उन्हें बैरन कॉर्बिन द्वारा मिले लैडर के किनारे पर चोकस्लैम से कितनी क्षति पहुंची होगी, ये तो सिर्फ बैलर ही जानते हैं।

मगर जिस तरह से मैच समाप्त हुआ उससे इन सभी की मेहनत पर पानी फिर गया।

यह भी पढ़ें: मनी इन द बैंक में हुई ऐसी पाँच चीजें जो फैंस ने नहीं देखीं

1) AEW को एक बार फिर WWE को ट्रोल करने का मौका मिला

कुछ चीजों को छोड़कर मनी इन द बैंक अच्छी ही रही है। अब रैसलिंग फैंस को इंतज़ार है तो AEW के पहले शो Double or Nothing का, जिसका आयोजन कुछ दिन बाद ही होने वाला है।

हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि AEW ही वह रैसलिंग कंपनी है जो पिछले कुछ समय से WWE की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी बनी हुई है।

लैसनर की जीत के बाद क्रिस जैरिको ने WWE को ट्रोल करने की कोशिश की थी, जहाँ उन्होंने कहा कि,"मनी इन द बैंक में लैसनर की जीत काफी बेहतरीन रही। इतनी बेहतरीन कि एक ऐसे रैसलर को जीत मिली, जो ऑफ़िशियल रूप से मैच में शामिल ही नहीं था। ये रणनीतियाँ दर्शाती हैं कि WWE हमेशा टॉप पर बनी रहेगी।"

अब WWE को कोशिश करनी चाहिए कि उनके फैंस AEW का रुख ना करने लगें। इस तरह की चीजें आने वाले समय में आने वाले समय मीन औंधे मुंह नीचे गिरा सकती हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...